Move to Jagran APP

बाजपट्टी में नवविवाहिता की हत्या, अधजला शव बरामद

बाजपट्टी थाना क्षेत्र के नीमाही गांव में शुक्रवार देररात एक नवविवाहिता की संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गई। मायके वालों की शिकायत पर पुलिस ने श्मशान से रजनी कुमारी (20) का अधजला शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Aug 2020 12:00 AM (IST)Updated: Sun, 23 Aug 2020 06:20 AM (IST)
बाजपट्टी में नवविवाहिता की हत्या, अधजला शव बरामद
बाजपट्टी में नवविवाहिता की हत्या, अधजला शव बरामद

सीतामढ़ी । बाजपट्टी थाना क्षेत्र के नीमाही गांव में शुक्रवार देररात एक नवविवाहिता की संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गई। मायके वालों की शिकायत पर पुलिस ने श्मशान से रजनी कुमारी (20) का अधजला शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा। ससुराली चोरी-चुपके दाह-संस्कार कर रहे थे। पुपरी थाना क्षेत्र के रामनगर बेदौल गांव की रहने वाली रजनी के पिता आस नारायण राय ने हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराई है। जिसमें दामाद सुभाष कुमार यादव, ससुर गगन देव यादव, सास रीना देवी सहित एक अन्य को उन्होंने आरोपित किया है। आसनारायण का कहना है कि ससुराल के लोग दहेज के नाम पर दो लाख रुपये नकद व एक बुलेट गाड़ी की मांग कर रहे थे। इसके लिए घर से निकालने की धमकी भी देते रहे हैं। 20 मई, 2019 को रजनी की शादी हुई थी। थानाध्यक्ष देवेंद्र चौधरी ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है। घर के सभी लोग फरार हैं। ----------------------------------------------

loksabha election banner

दहेज के लिए प्रताड़ित हो रही थी रजनी

पुलिस के सूत्रों का कहना है कि वह कमरे में फंदे से लटक गई थी। जिसके बाद ससुरालियों ने दरवाजा तोड़ नीचे उतारा और इलाज के लिए सीतामढ़ी के किसी निजी अस्पताल में भर्ती कराया। चिकित्सक ने पटना जाने की सलाह दी। रास्ते में उल्टी हुई और उसकी मौत हो गई। इसके बाद ससुरालियों ने मायके वालों को बिना बताए दाह संस्कार कर दिया। ऐन वक्त पर रजनी के मायके तक बात पहुंच गई। मायके वाले पुलिस के साथ श्मशान पहुंचे। शव को जलाया जा रहा था। अधजले शव को चिता से निकालकर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उधर, आसनारायण का कहना है कि शुक्रवार की देर शाम दामाद सुभाष ने उनको फोन किया और उसकी तबीयत खराब होने की बात कहकर सीतामढ़ी में अस्पताल पहुंचने को कहा। रजनी का भाई सीतामढ़ी में बताए अस्पताल में पहुंच गया। वहां पता लगा इस तरह का कोई मरीज आया ही नहीं है। संदेह होने पर कुछ लोगों को लेकर सभी लोग देररात नीमाही गांव पहुंच गए। रजनी को श्मशान में जलाने की बात सामने आई। पुलिस को साथ लेकर सभी लोग श्मशाम पहुंचे। चिता की आग बुझाई गई। पुलिस ने शव को बाहर निकलवाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.