मोतिहारी। केंद्रीय कृषि व किसान कल्याण मंत्री राधामोहन सिंह ने नामांकन प्रक्रिया के दूसरे दिन बुधवार को पूर्वी चंपारण लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से अपना नामांकन पर्चा दाखिल किया। वे अपने प्रस्तावकों के साथ समाहरणालय परिसर स्थित पूर्वी चंपारण के निर्वाची पदाधिकारी सह एडीएम शशिशेखर चौधरी के दफ्तर में दाखिल हुए। नामांकन की प्रक्रिया पूरी की। उन्होंने नौवीं बार इस सीट से अपना पर्चा भरा। इस दौरान उनके साथ सूबे के पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार, पीपरा के विधायक श्यामबाबू प्रसाद यादव व कल्याणपुर के विधायक सचिद्र प्रसाद सिंह व अन्य मौजूद रहे। महागठबंधन के प्रत्याशी आकाश ने दाखिल किया नामांकन पर्चा महागठबंधन के प्रत्याशी एवं पूर्व केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री सह राज्य सभा सदस्य अखिलेश प्रसाद सिंह के पुत्र आकाश कुमार ने भी बुधवार को ही निर्वाचन पदाधिकारी के समक्ष अपनी नामजदगी का पर्चा भरा। वे नामांकन करने के लिए पिता अखिलेश, मां और बहन के साथ कलेक्ट्रेट के लिए निकले। समर्थकों ने उन्हें अपने कंधे पर रख समाहरणालय गेट तक पहुंचाया। यहां वे प्रस्तावकों के साथ निर्वाची पदाधिकारी के कार्यालय पहुंचे और नामांकन किया। मौके पर हरसिद्धि के विधायक राजेंद्र राम, रालोसपा नेता सुभाष कुशवाहा व अन्य मौजूद थे।

शिवहर से रमा देवी समेत दो ने भरा पर्चा शिवहर संसदीय सीट से एनडीए की उम्मीदवार रमा देवी ने बुधवार को नामांकन का पर्चा दाखिल किया। नामांकन से पूर्व भाजपा कार्यालय से एनडीए की प्रत्याशी केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह के साथ वह खुली जीप में सवार होकर कलेक्ट्रेट पहुंची। रमा देवी 1.25 बजे नामांकन दाखिल करने निर्वाची पदाधिकारी के समक्ष पहुंची। यहां उन्होंने अपने प्रस्तावकों के साथ निर्वाची पदाधिकारी सह जिलाधिकारी रमण कुमार के समक्ष अपना पर्चा दाखिल किया।

वहीं एक अन्य निर्दलीय प्रत्याशी प्रभु नारायण ने भी शिवहर सीट से अपना नामांकन दाखिल किया। इस दौरान उनके प्रस्तावक उनके साथ रहे। एनडीए की नामांकन रैली पर हुई पुष्प वर्षा जिला भाजपा कार्यालय से पूर्वी चंपारण व शिवहर संसदीय सीट के एनडीए प्रत्याशी केंद्रीय कृषि व किसान कल्याण मंत्री राधामोहन सिंह और रमा देवी का काफिला नामांकन के लिए निकला तो शहर में लोगों ने पुष्प वर्षा कर दोनों का स्वागत किया। पुराना बस स्टैंड, नगर थाना चौक, अस्पताल चौक पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने फूलों की बारिश हुई। वहीं अगरवा चौक पर अल्पसंख्यक सेल के जिलाध्यक्ष मोहिबुल हक के नेतृत्व में अल्पसंख्यक कार्यकर्ताओं ने एनडीए के दोनों नेताओं को पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर मंत्री श्री सिंह ने दोनों तरफ जमा लोगों का अभिवादन करने के दौरान कहा कि 9 वीं बार नामांकन किया। लोगों का जो स्नेह मुझे इस बार मिला वह कभी नहीं मिला। यह पीएम मोदी के सबका साथ सबका विकास की प्रतिबद्धता का प्रकटीकरण है। शहर से लेकर कलेक्ट्रेट परिसर में रही कड़ी चौकसी मोतिहारी, संस. : शहर में नामांकन रैली को लेकर कड़ी चौकसी रही। वहीं कलेक्ट्रेट परिसर में भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहे। एनडीए व महागठबंधन दोनों के ही प्रत्याशियों का नामांकन बुधवार को होने के कारण विशेष चौकसी रही। सभा स्थल व हेलीपैड पर भी सुरक्षाकर्मी मौजूद रहे। सुरक्षा में चार डीएसपी, पांच पुलिस निरीक्षक, 50 अधिकारी व 250 जवानों की भी तैनाती की गई थी। चार ड्रॉप गेट बनाए गए थे। सभी स्थानों पर पुलिस के वरीय अधिकारी तैनात किए गए थे। नामांकन स्थल पर चकिया डीएसपी शैलेन्द्र कुमार। गांधी मैदान में सदर डीएसपी मुरली मनोहर मांझी। होमगार्ड मैदान में अरेराज डीएसपी ज्योति नारायण प्रसाद तैनात थे। इसके अलावा मेजर के साथ-साथ नगर थाना के पुलिस निरीक्षक अभय कुमार, छतौनी के मुकेश चन्द्र कुंवर के अलावा पुलिस अधिकारी व 250 जवानों के साथ-साथ चौकीदार व दफादार भी तैनात किए गए थे।

Posted By: Jagran