Move to Jagran APP

सड़क दुर्घटना में मृत प्रवासी मजदूर के स्वजनों से मिले जिलाधिकारी

दिल्ली से साइकिल चलाकर अपने गांव जैतापुर पंचायत के डैनिया टोला आ रहे प्रवासी मजदूर की लखनऊ में सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी । घटना के बाद पूर्वी चंपारण के जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक मृतक के गांव पहुंचे । इस दौरान मृतक सगीर अंसारी के परिजनों से बातचीत कर घटना व मृत व्यक्ति के पारिवारिक स्थिति के संबंध में आवश्यक जानकारी ली। जिलाधिकारी ने मृतक के प्रति गहरा संवेदना व्यक्त करते हुए परिजनों को सांत्वना दी ।

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 May 2020 01:01 AM (IST)Updated: Fri, 15 May 2020 01:01 AM (IST)
सड़क दुर्घटना में मृत प्रवासी मजदूर के स्वजनों से मिले जिलाधिकारी
सड़क दुर्घटना में मृत प्रवासी मजदूर के स्वजनों से मिले जिलाधिकारी

मोतिहारी । दिल्ली से साइकिल चलाकर अपने गांव जैतापुर पंचायत के डैनिया टोला आ रहे प्रवासी मजदूर की लखनऊ में सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी । घटना के बाद पूर्वी चंपारण के जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक मृतक के गांव पहुंचे । इस दौरान मृतक सगीर अंसारी के परिजनों से बातचीत कर घटना व मृत व्यक्ति के पारिवारिक स्थिति के संबंध में आवश्यक जानकारी ली। जिलाधिकारी ने मृतक के प्रति गहरा संवेदना व्यक्त करते हुए परिजनों को सांत्वना दी । इस दौरान शारीरिक दूरी का ध्यान रखते हुए मृतक की पत्नी सहिदन खातून को बिहार राज्य प्रवासी मजदूर अनुदान योजना 2008 के अंतर्गत एक लाख का चेक दिया। इसके साथ ही मृतक की पत्नी को इंदिरा आवास सुविधा का लाभ व सामाजिक सुरक्षा पेंशन देने की अनुशंसा की। जिलाधिकारी ने पीड़ित स्वजनों को हरसंभव सरकारी सहायता देने का आश्वासन दिया। जिलाधिकारी श्री अशोक ने मृतक की पत्नी से पूछा सरकारी राशन मिलता है या नहीं ? इसके साथ अन्य कई आवश्यक जानकारी ली । घटना के संबंध में बताया जाता है कि लॉकडाउन में सवारी नहीं मिलने के कारण सगीर अंसारी अपने दोस्तों व रिश्तेदारों के साथ 8 लोगों की टोली बनाकर साइकिल से ही दिल्ली से डैनिया टोला घर के लिये चल दिया था। इसी बीच 9 मई को शहीद पथ लखनऊ में तेज गति से आ रही कार ने सगीर को ठोकर मार दी थी। गंभीर रूप से जख्मी सगीर अंसारी को दोस्तों ने उपचार हेतु मेडिकल कॉलेज लखनऊ में भर्ती कराया था। जहां उसकी मौत हो गई थी। सगीर की मौत की सूचना मृतक के पिता जहीर अंसारी को दूरभाष पर मिली थी। इस मौके पर श्रम अधीक्षक राकेश रंजन, रामगढ़वा बीडीओ राकेश कुमार सिंह, अंचलाधिकारी उमेश कुमार, मुखिया कृष्णा सिंह, थानाध्यक्ष संजय कुमार पाठक, पलनवा थाना के सअनि कृष्णा प्रसाद यादव आदि लोग मौजूद थे । इनसेट

loksabha election banner

सड़क दुर्घटना में मृत प्रवासी मजदूर के स्वजनों को दी खाद्य सामग्री

़फोटो : 14 आरएक्सएल 03

पलनवा, संस. : दैनिक जागरण में 11 मई को पेज नंबर 4 पर डैनिया टोला के युवक की लखनऊ में सड़क हादसे में मौत शीर्षक से प्रकाशित खबर को पढ़कर पूर्वी चंपारण के मेहसी स्थित सामाजिक शोध एवं विकास केंद्र मेहसी के कार्यकर्ता अमर व हामिद रजा मदद के लिये पहुंचे थे। समाजसेवी लोगों ने मृतक सगीर अंसारी के गांव डैनिया टोला पहुंच पत्नी सहिदन खातून व पिता जहीर अंसारी को चावल, आटा, रिफाइन, सरसों तेल, आलू , प्याज, नमक, साबुन व मास्क आदि सामग्री मदद स्वरूप दिया । संस्था प्रमुख अमर ने कहा कि विपत्ति के समय इंसान ही इंसान के काम आता है। वहीं सेव द चिल्ड्रेन बिहार के महाप्रबंधक राफे एजाज हुसैन द्वारा व्यक्तिगत तौर पर एक हजार रुपया नकद मदद के रूप में दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.