Move to Jagran APP

यातायात व सुरक्षा व्यवस्था को सख्त रखने का निर्देश

पूर्वी चंपारण के जिलाधिकारी रमण कुमार एसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने बुधवार को स्थानीय थाना पहुंच अधिकारियों के साथ बैठक कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Oct 2018 11:35 PM (IST)Updated: Wed, 17 Oct 2018 11:35 PM (IST)
यातायात व सुरक्षा व्यवस्था को सख्त रखने का निर्देश
यातायात व सुरक्षा व्यवस्था को सख्त रखने का निर्देश

मोतिहारी। पूर्वी चंपारण के जिलाधिकारी रमण कुमार एसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने बुधवार को स्थानीय थाना पहुंच अधिकारियों के साथ बैठक कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान घोड़ासहन नहर पथ, कोइरिया टोला त्रिलोकी नाथ मंदिर परिसर में स्थित पूजा पंडाल की सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी ली। मंदिर कमेटी के संयोजक इं. जितेंद्र कुमार, पूजा समिति के अध्यक्ष अनीश कुशवाहा से रावण के पुतला दहन स्थल पर बने चचरी पुल और मैदान में उपस्थित होने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा व्यवस्था, यातायात के संबंध में पूजा समिति व स्थानीय प्रशासन को सुरक्षा संबंधी सख्त निर्देश दिया। बताया कि आपात स्थिति में निपटने के लिए और मजबूत इंतजाम आवश्यक है। इस दौरान नहर पथ पर बने पुल के उपर सुरक्षा कम्रियों की तैनाती और जाल लगाने का निर्देश दिया। सरिसवा नदी में बनाए गए कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण कर मेला समिति को नदी के तरफ से दोहरा बेरिके¨टग करने का निर्देश दिया। इसके साथ ही नदी पर बनाए गए लचका से उसपार पहुंच पुतला दहन के विषय में विस्तृत रूप से जानकारी लिया। कहा कि पुतला दहन के समय रक्सौल-घोड़ासहन नहर केनाल पथ जाम नहीं होना चाहिए। नदी के पुल पर भी बांस का बल्ला से बेरिके¨टग होना चाहिए। इसके बाद अधिकारियों ने पूजा पंडाल का निरीक्षण किया। निर्देश दिया कि महिला व पुरूष के दर्शन के लिए अलग-अलग प्रवेश व निकास द्वार होना चाहिए।

loksabha election banner

इसके उपरांत भारत-नेपाल सीमा क्षेत्र के पूजा पंडालों के और शक्तिपीठों के मेला के दौरान विधि-व्यवस्था को सख्त रखने का आदेश दिया। निरीक्षण के पूर्व अधिकारियों के साथ थाना परिसर के सभा कक्ष में बैठक की। साथ ही एसडीओ अमित कुमार, डीएसपी संजय कुमार झा से पूजा पंडालों एवं शहर की ट्रैफिक व्यवस्था के विषय में विस्तृत रूप से जानकारी ली। इस दौरान एसपी श्री शर्मा ने शहर में भीड़ को देखते हुए दिल्ली-काठमांडू को जोड़नेवाली मुख्य पथ से वाहनों के आवागमन के विषय में जानकारी ली एवं विशेष दिशा-निर्देश दिया। जिलाधिकारी श्री कुमार ने स्पष्ट निर्देश दिया कि पूजा पंडालों के पास प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी उस जगह की पल-पल की निगरानी रखें। ड्यूटी में कोताही बर्दाश्त नहीं होगी। मौके पर डीएसपी मुख्यालय शैश्व यादव, डीसीएलआर मनीष कुमार, लोक शिकायत जन निवारण पदाधिकारी शब्बीर आलम, कार्यपालक दंडाधिकारी शंभू पांडेय, बीडीओ कुमार प्रशांत, सीओ सुनील कुमार मल्ल, इंस्पेक्टर सह थानाध्यक्ष अजय कुमार, हरैया ओपी प्रभारी कुमार रौशन, रामगढ़वा थानाध्यक्ष राजेश कुमार ¨सह आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.