Move to Jagran APP

बिहार में एक और RLSP नेता की गोली मारकर हत्या, मचा बवाल

बेखौफ अपराधियों ने मोतिहारी में रालोसपा नेता को गोली मारकर हत्या कर दी है। जिसके बाद स्थानीय लोग आक्रोशित हो गए हैं।

By Kajal KumariEdited By: Published: Thu, 29 Nov 2018 10:00 AM (IST)Updated: Thu, 29 Nov 2018 11:54 PM (IST)
बिहार में एक और RLSP नेता की गोली मारकर हत्या, मचा बवाल
बिहार में एक और RLSP नेता की गोली मारकर हत्या, मचा बवाल

पूर्वी चंपारण, जेएनएन। पूर्वी चंपारण के पकड़ीदयाल स्थित एक निजी अस्पताल के संचालक सह रालोसपा के प्रखंड अध्यक्ष प्रेमचंद कुशवाहा की हत्या के बाद गुरुवार को स्थानीय लोगों का गुस्सा भड़क गया। नाराज लोगों ने रालोसपा नेताओं के साथ पकड़ीदयाल मुख्य चौराहे पर प्रेमचंद के शव को रखकर यहां से निकलीं सभी सड़कों को जाम कर दिया। लोग इस मांग पर अड़ गए कि इस घटना में लिप्त बदमाशों की गिरफ्तारी अविलंब की जाए, उनके खिलाफ स्पीडी ट्रायल कराया जाए, आपराधिक हमले में मारे गए कुशवाहा के परिजनों को सरकारी मुआवजा दिया जाए।
    नाराज लोगों की भीड़ चौराहे पर बैठकर घटना के विरोध में सभा कर रही थी। इसी दौरान पकड़ीदयाल के अंचल अधिकारी ने लोगों को संबोधित करना शुरू किया। जैसे ही उन्होंने यह कहा कि सरकारी मुआवजा तो कुशवाहा के परिजनों को मिलेगा। लेकिन, हमें निजी तौर पर भी उनके परिवार की आर्थिक मदद करनी चाहिए। मैं निजी तौर पर एक हजार रुपये तत्काल देता हूं। यहां मौजूद सभी लोग एक-एक हजार रुपये दे दें तो इस परिवार को तत्काल बड़ी आर्थिक मदद मिल जाएगी। इतनी बात सुनने के साथ ही आंदोलन कर रहे लोग नाराज हो उठे और सीओ पर हमला बोल दिया। 
हालांकि, मौके पर उपस्थित लोगों ने तत्काल भीड़ को नियंत्रित कर लिया। लोगों को स्थानीय एसडीओ और डीएसपी ने भी खूब समझाने की कोशिश की। लेकिन, वे माने नहीं। लोगों की मांग थी कि डीएम-एसपी के समक्ष ही वे अपनी मांगों को रखेंगे। लोगों के इस जिद की जानकारी मिलने के साथ जिलाधिकारी रमण कुमार व पुलिस अधीक्षक उपेंद्र कुमार शर्मा मौके पर पहुंचे और आंदोलनरत लोगों के बीच जाकर उनकी समस्या व मांगों को ध्यान से सुना। अधिकारी द्वय द्वारा दिए गए आश्वासन के बाद आंदोलन समाप्त हुआ और करीब चार घंटे बाद सड़क पर आवागमन सामान्य हुआ।
घटना के कारणों की पड़ताल में जुटी पुलिस, ताबड़तोड़ छापे
आंदोलनकारियों से वार्ता के दौरान जिलाधिकारी व एसपी ने आश्वासन दिया कि इस मामले में जो भी दोषी हैं, गिरफ्तार किए जाएंगे। परिवार के लोगों को यदि किसी व्यक्ति के बारे में जानकारी है तो वो पुलिस को बताएं। पुलिस का काम है मामले की जांच कर दोषी को गिरफ्तार करना। मामले में हत्यारों की पहचान कर पुलिस उन्हें अविलंब गिरफ्तार करेगी। डीएम-एसपी ने लोगों को समझाने के बाद स्थानीय पुलिस टीम को अविलंब कार्रवाई सुनिश्चित करने को कहा। इसके बाद पुलिस की टीम ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है।
यह है घटनाक्रम
पकड़ीदयाल स्थित निजी नर्सिंग होम के संचालक सह रालोसपा नेता प्रेमचंद कुशवाहा बुधवार की रात अपने अस्पताल से घर इसी थानाक्षेत्र के सुंदरपट्टी पंचायत के मंझार गांव जा रहे थे। इसी बीच धांगड़ टोली के पास बदमाशों ने गोली मार उनकी हत्या कर दी। इस दौरान बदमाशों ने प्रेमचंद पर लाठी और चाकू से भी वार किया था। पुलिस ने मौके से एक मैगजीन, सात कारतूस, दो खोखा, एक हेलमेट और एक काले रंग का छोटा बैग बरामद किया है। जिसकी जांच चल रही है।
हत्या के बाद स्थानीय लोग आक्रोशित हो गए
बिहार में बेखौफ अपराधियों ने मोतिहारी में उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी रालोसपा के नेता सह प्रखंड अध्यक्ष प्रेमचंद्र कुशवाहा की गोली मारकर हत्या कर दी है। प्रेमचंद्र कुशवाहा हॉस्पिटल संचालक भी थे। रालोसपा नेता की हत्या के बाद स्थानीय लोग आक्रोशित हो गए हैं और जमकर हंगामा कर रहे हैं। स्थानीय लोग लाठी-डंडों से लैस होकर सड़क पर आगजनी कर रहे हैं। मौके पर पहुंची पुलिस को भी लोगों ने खदेड़ दिया है। लोग अपराधियों की अविलंब गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। 

loksabha election banner

इसके साथ ही रालोसपा सुप्रीमो उपेंद्र कुशवाहा ने ट्वीट कर बिहार की नीतीश सरकार पर तंज कसा है और साथ ही घटना को दुखद बताते हुए अपनी संवेदना व्यक्त की है।

कुशवाहा ने लिखा-अत्यंत ही दुःखद....!

माननीय मुख्यमंत्री जी, 

आखिर रालोसपा के और कितने साथियों की बलि चाहिए, सुशासन की गरिमा को बनाये रखने के लिए ?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.