Move to Jagran APP

आदापुर, पकड़ीदयाल व पताही में मतों की गिनती आज

मोतिहारी । शहर के छतौनी स्थित डायट भवन स्थित मतगणना की तैयारियां पूरी कर ली गई है। मत

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Oct 2021 11:37 PM (IST)Updated: Mon, 25 Oct 2021 11:37 PM (IST)
आदापुर, पकड़ीदयाल व पताही में मतों की गिनती आज
आदापुर, पकड़ीदयाल व पताही में मतों की गिनती आज

मोतिहारी । शहर के छतौनी स्थित डायट भवन स्थित मतगणना की तैयारियां पूरी कर ली गई है। मतगणना को लेकर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। बता दें कि मंगलवार को तीन प्रखंड पकड़ीदयाल, पताही व आदापुर के पंचायतों के मतों की गिनती होगी। मतगणना को लेकर छह ड्रॉप गेट बनाए गए हैं। वहीं पिछले मतगणना के दौरान विवाद को देखते हुए सोमवार की शाम पुलिस अधीक्षक नवीन चन्द्र झा, सदर डीएसपी अरुण कुमार गुप्ता, लाइन डीएसपी रमेश साह, पुलिस निरिक्षक नित्यानंद चौहान, विजय कुमार राय सहित अन्य पदाघिकारियों ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया व सभी को अपने-अपने पोस्ट पर रहने का भी निर्देश दिया गया है। मतगणना को लेकर 30 पुलिस अधिकारी, 300 जवान व 50 होमगार्ड जवानों के अलावा यातायात पुलिस को भी लगाया गया है। आदापुर प्रखंड से आने वाले प्रत्याशियों के वाहनों के पार्किग की व्यवस्था सब्जी मंडी छतौनी, अवधेश चौक व मठिया चौक पर किया गया है। वहीं पताही व पकडीदयाल की ओर से आने वाले वाहनों का ठहराव स्थल आर्युवेद कॉलेज के अलावा अन्य जगहों पर किया गया है। बताया गया कि आदापुर में 24, पताही में 22 एवं पकड़ीदयाल में 14 राउंड में गिनती की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने मतगणना के दौरान जारी दिशा-निर्देशों के अनुपालन का निर्देश दिया।

loksabha election banner

---------

सदर प्रखंड में मतदान 24 को, मुखिया के लिए 76 नामांकन मोतिहारी। सदर प्रखंड में आठवें चरण में होनेवाले पंचायत चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया चौथे दिन सोमवार को भी जारी रही। नामांकन के लिए प्रखंड कार्यालय में प्रत्याशियों एवं उनके समर्थकों की काफी भीड़ देखी गई। मतदान 24 नवंबर को होंगे। प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ अरविद कुमार गुप्ता ने बताया कि सदर प्रखंड में आठवें चरण में होने वाले चुनाव के लिए नामांकन जारी है। नामांकन के लिए पदवार अलग-अलग काउंटर बनाए गए हैं। अभ्यर्थियों को कोई कठिनाई व समस्या न हो इसके लिए पदवार हेल्प डेस्क बनाया गया है। आज मुखिया पद के लिए 76 और पंचायत समिति सदस्य पद के लिए 16 और सरपंच पद के लिए कुल 53 लोगों ने पर्चे दाखिल किए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.