Move to Jagran APP

बीएसएनएल के 62 कर्मचारी एक साथ आज होंगे सेवानिवृत्त

जिले में भारत संचार निगम लिमिटेड के 62 कर्मचारी शुक्रवार को एक साथ वीआरएस (स्वैच्छिक अवकाश) लेगें। इसको लेकर बीएसएनल कार्यालय के सभागार में टीडीएम वाईपी गुप्ता के नेतृत्व में एक समारोह आयोजित कर बीआरएस लेने वाले कर्मचारियों को विदाई दी जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Fri, 31 Jan 2020 01:47 AM (IST)Updated: Fri, 31 Jan 2020 01:47 AM (IST)
बीएसएनएल के 62 कर्मचारी एक साथ आज होंगे सेवानिवृत्त
बीएसएनएल के 62 कर्मचारी एक साथ आज होंगे सेवानिवृत्त

मोतिहारी । जिले में भारत संचार निगम लिमिटेड के 62 कर्मचारी शुक्रवार को एक साथ वीआरएस (स्वैच्छिक अवकाश) लेगें। इसको लेकर बीएसएनल कार्यालय के सभागार में टीडीएम वाईपी गुप्ता के नेतृत्व में एक समारोह आयोजित कर बीआरएस लेने वाले कर्मचारियों को विदाई दी जाएगी। इसको लेकर सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। जानकारी के मुताबिक बीएसएनएल की वित्तीय स्थिति चरमरा गई है और घाटे में चल रहा है। इसके उपक्रम आयेदिन वित्तीय कारणों से बैठते जा रहे हैं। इससे कर्मियों को मिलने वाले वेतन के भी लाले पड़ गए हैं। इसको लेकर जिले में बीएसएनएल में तैनात 80 कर्मचारियों ने वीआरएस के लिए विभाग को आवेदन दे दिया था। इसमें से 18 कर्मचारियों ने अपना आवेदन वापस ले लिया। यहां बता दें कि जिले के बीएसएनएल कार्यालयों में 110 कर्मी तैनात हैं। इन कर्मियों में से 62 के वीआरएस लेने के बाद अब जिले के बीएसएनएल कार्यालय अब 42 कर्मचारियों के भरोसे ही संचालित होंगे।

loksabha election banner

इनसेट

विभाग को 73 हजार करोड़ की होगी बचत

विभाग को अनुमान है कि पूरे देश में तकरीबन 80 हजार कर्मी वीआरएस ले सकते हैं। इससे विभाग को 73 हजार करोड़ का बचत होगा। विभाग ने वीआरएस के लिए 50 वर्ष की उम्रसीमा तय की है। इसमें से देश में 1.59 लाख कर्मी वीआरएस के लिए पात्रता रखते हैं। इन कर्मियों को सौ प्रतिशत सभी तरह के भुगतान कर दिया जाएगा।

---------

वर्जन

जिले के बीएसएनल कार्यालय के 62 कर्मी वीआरएस लेंगे। दूरसंचार कार्यालय में एक समारोह आयोजित कर वीआरएस लेने वाले सभी कर्मचारियों को विदाई दी जाएगी।

वाईपी गुप्ता

दूरसंचार प्रबंधक

भारत संचार निगम लिमिटेड पूर्वी चंपारण।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.