Move to Jagran APP

संदिग्धों पर रोक को जिले में बनाए गए 36 चेक पोस्ट

भयमुक्त माहौल में लोक सभा चुनाव संपन्न कराने को लेकर स्थानीय स्तर पर प्रशासनिक कवायद तेज कर दी गई है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 06 Feb 2019 10:10 PM (IST)Updated: Wed, 06 Feb 2019 10:10 PM (IST)
संदिग्धों पर रोक को जिले में बनाए गए 36 चेक पोस्ट
संदिग्धों पर रोक को जिले में बनाए गए 36 चेक पोस्ट

मोतिहारी। भयमुक्त माहौल में लोक सभा चुनाव संपन्न कराने को लेकर स्थानीय स्तर पर प्रशासनिक कवायद तेज कर दी गई है। जिले के किसी भी इलाके में संदिग्ध गतिविधि नहीं हो, इस पर रोक के लिए जिले के विभिन्न इलाकों में कुल 36 चेक पोस्ट बनाए गए हैं। सभी चेक पोस्ट पर एक दंडाधिकारी, एक पुलिस अधिकारी व चार जवानों की तैनाती की गई है। सभी संबंधित अधिकारियों को तत्काल चेक पोस्ट पर योगदान देने को कहा गया है। जल्द ही जिले में ये चेक पोस्ट काम करने लगेंगे। यहां तैनात अधिकारियों को कहा गया है कि वे उधर से आने-जाने वाले हर वाहन की तलाशी करेंगे। इस दौरान जैसे ही कोई संदिग्ध मिलता है, उसे तत्काल अभिरक्षा में लेकर सत्यापन करेंगे। एसपी ने बनाई अनुमंडलवार एसटीएफ की टीम

loksabha election banner

चुनाव से पहले अपराधी व संदिग्ध तत्वों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने के लिए पुलिस अधीक्षक ने जिले में अनुमंडलवार स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) का गठन किया है। टीम जिले में अलग-अलग जगहों पर लगातार छापेमारी करेगी। अवैध शराब के अड्डों को ध्वस्त करेगी। साथ ही मतदाताओं को डराने व पैसा के बूते मतदाताओं को लुभाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करेगी। अनुमंडल के प्रवेश द्वार व महत्वपूर्ण स्थानों पर होगा चेक पोस्ट जिले के सभी अनुमंडल के प्रवेश द्वार पर चेक पोस्ट बनाया जाएगा। जरूरत के हिसाब से चेक पोस्ट की संख्या बढ़ाई भी जा सकती है। यहां तैनात जवान व अधिकारियों के लिए शौचालय व ठहरने की भी व्यवस्था की जा रही है। अब तक हरसिद्धि के कोबेया, परशुरामपुर, भटहा, मधुबन में दो के अलावा भारत-नेपाल सीमा पर भी कई चेक पोस्ट बनाए जा चुके हैं। सीमा पर बनाए गए चेक पोस्ट पर लगातार वाहन जांच की जाएगी। नेपाली शराब की खेप पर पुलिस की कड़ी नजर होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.