Move to Jagran APP

इंटर परीक्षा में तीसरे दिन 172 परीक्षार्थी अनुपस्थित

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित इंटर परीक्षा बुधवार को तीसरे दिन शांतिपूर्ण रही। कहीं से किसी के निष्कासन की सूचना नहीं है। जिले के सभी 44 परीक्षा केंद्रों पर कुल 6410 की जगह 6238 परीक्षार्थी उपस्थित हुए। अनुपस्थित परीक्षार्थियों की संख्या 172 रही।

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 Feb 2020 12:01 AM (IST)Updated: Thu, 06 Feb 2020 06:18 AM (IST)
इंटर परीक्षा में तीसरे दिन 172 परीक्षार्थी अनुपस्थित
इंटर परीक्षा में तीसरे दिन 172 परीक्षार्थी अनुपस्थित

मोतिहारी । बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित इंटर परीक्षा बुधवार को तीसरे दिन शांतिपूर्ण रही। कहीं से किसी के निष्कासन की सूचना नहीं है। जिले के सभी 44 परीक्षा केंद्रों पर कुल 6410 की जगह 6238 परीक्षार्थी उपस्थित हुए। अनुपस्थित परीक्षार्थियों की संख्या 172 रही। प्रथम पाली में कुल 3583 की जगह 3487 उपस्थित एवं 96 अनुपस्थित रहे। वहीं, द्वितीय पाली में 2827 की जगह 2751 उपस्थित एवं 76 अनुपस्थित रहे। कदाचारमुक्त परीक्षा को लेकर सभी केंद्रों पर कड़ी चौकसी बरती गई। वहीं, जिलाधिकारी रमण कुमार एवं एसपी नवीनचंद्र झा ने भी अरेराज के कई केंद्रों का निरीक्षण करते हुए कदाचारमुक्त परीक्षा को लेकर सख्त निर्देश दिए। इधर, जिला शिक्षा पदाधिकारी राजकुमार शर्मा ने मोतिहारी के एमजेके इंटर कॉलेज, मुजीब बालिका प्लस टू विद्यालय एवं एसएनएस कॉलेज का निरीक्षण किया।

loksabha election banner

कमरों में घड़ी लगाने का निर्देश

परीक्षा केंद्र के अंदर परीक्षार्थियों को घड़ी ले जाने की अनुमति नहीं है। इस वजह से छात्र-छात्राओं को काफी परेशानी हो रही है। इस समस्या को ध्यान में रखते हुए जिला शिक्षा पदाधिकारी राजकुमार शर्मा ने सभी केंद्राधीक्षकों को परीक्षा केंद्र के कमरों में घड़ी लगाने का निर्देश दिया है। साथ ही माइक से समय की जानकारी भी देते रहने को कहा है। मोतिहारी के एक अभिभावक सच्चिदानंद प्रसाद ने कहा कि उनकी पुत्री एमजेके परीक्षा केंद्र पर परीक्षा दे रही है। उसने बताया है कि घड़ी नहीं होने के कारण समय की जानकारी नहीं मिल पा रही है। ऐसे में प्रश्न भी छूट जा रहे हैं।

अरेराज : अनुमंडल मुख्यालय स्थित दो परीक्षा केंद्रों का डीएम रमन कुमार व एसपी नवीनचंद्र झा ने बुधवार को औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में सोमेश्वर प्लस टू विद्यालय व संस्कृत उच्च विद्यालय के केंद्राधीक्षकों को कदाचारमुक्त परीक्षा संचालन को लेकर कई निर्देश भी दिए। निरीक्षण के बाद डीएम ने एसडीओ धीरेंद्र कुमार मिश्र, डीएसपी ज्योति प्रकाश, पीजीआरओ अमित कुमार, डीसीएलआर संजय कुमार सहित अन्य अधिकारियों के साथ परीक्षा संचालन को लेकर बैठक भी की। आगामी 17 फरवरी से होने वाली मैट्रिक की परीक्षा के संचालन को लेकर भी डीएम ने अधिकारियों के साथ विचार विमर्श किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.