Move to Jagran APP

शारीरिक दूरी से ही कोरोना पर जीत संभव

दरभंगा। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश में लॉक डाउन है। आम जनता से लेकर जनप्रतिनिधि और सेलिब्रेटी अपने-अपने घरों में कैद हैं। ऐसे में सबकी दिनचर्या बदल गई है। कोई अपने परिवार के साथ गप्पे लड़ाकर समय पास कर रहा है तो कोई सोशल मीडिया और फोन पर बातें कर।

By JagranEdited By: Published: Tue, 31 Mar 2020 10:55 PM (IST)Updated: Wed, 01 Apr 2020 06:07 AM (IST)
शारीरिक दूरी से ही कोरोना पर जीत संभव
शारीरिक दूरी से ही कोरोना पर जीत संभव

दरभंगा। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश में लॉक डाउन है। आम जनता से लेकर जनप्रतिनिधि और सेलिब्रेटी अपने-अपने घरों में कैद हैं। ऐसे में सबकी दिनचर्या बदल गई है। कोई अपने परिवार के साथ गप्पे लड़ाकर समय पास कर रहा है तो कोई सोशल मीडिया और फोन पर बातें कर। एक जनप्रतिनिधि के तौर पर हमेशा अपने क्षेत्र और जनता के बीच रहने वाले हायाघाट के विधायक अमरनाथ गामी भी घर में बैठकर फोन और सोशल मीडिया के जरिए जनता की समस्या का समाधान कर रहे हैं। विधायक ने बताया कि वे क्षेत्र की जनता के साथ ऑनलाइन संवाद करते हैं। अमूमन दिन भर में पचास फोन कॉल रिसीव करते हैं। ज्यादातर काम सोशल मीडिया के जरिए हो जाता है। अपनी दिनचर्या के बारे में बताया कि सुबह उठते ही सबसे पहले छत पर कुछ देर टहलते हैं। फिर चाय के साथ अखबार पढ़ते हैं। उसके बाद घर के लोगों के साथ बैठकर कुछ समय बीताते हैं। स्नान और भोजन करने के बाद कुछ देर के लिए टीवी देखते हैं। इस बीच सोशल मीडिया पर लोगों से संवाद भी करते रहते हैं। किसी को मदद करनी हो तो पेटीएम के जरिए भी लोगों को आर्थिक सहायता प्रदान करते हैं। कोरोना वायरस से बचाव को लेकर जिलेवासियों को संदेश देते हुए उन्होंने कहा कि घर में रहकर ही इस वैश्विक महामारी से निजात पाया जा सकता है। यदि हम किसी के संपर्क में नहीं आए तो इससे बेहतर कोई इलाज नहीं हो सकता। यह वायरस एक-दूसरे से फैलता है, इसलिए शारीरिक दूरी ही इसका बेहतर विकल्प है। सरकार ने सही समय पर लॉकडाउन करने का निर्णय लिया है। इसका सभी देशवासियों को पालन करना चाहिए। बिहार में भी कम केस होने का सबसे बड़ा कारण लॉकडाउन ही है। लॉकडाउन से ही इसको हराया जा सकता है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.