Move to Jagran APP

पिस्टल जब्त, दो अपराधी धराए

नगर थाना पुलिस ने मंगलवार को मुफ्ती मोहल्ला में छापेमारी कर दो चोरों को लोडेड पिस्टल के साथ गिरफ्तार कर लिया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Dec 2017 01:37 AM (IST)Updated: Wed, 13 Dec 2017 01:37 AM (IST)
पिस्टल जब्त, दो अपराधी धराए
पिस्टल जब्त, दो अपराधी धराए

दरभंगा। नगर थाना पुलिस ने मंगलवार को मुफ्ती मोहल्ला में छापेमारी कर दो चोरों को लोडेड पिस्टल के साथ गिरफ्तार कर लिया। दोनों के पास से चोरी की पल्सर बाइक भी बरामद किया गया। पिस्टल के मैगजीन से 7.65 बोर का तीन कारतूस मिला । पूछताछ बाद पुलिस ने दोनों चोरों के घर से भारी मात्रा में चोरी किए गए मोबाइल, एक लेपटॉप, एक घड़ी, ताला तोड़ने वाला एक सावल आदि सहित कई सामान बरामद किया। गिरफ्त में आया मो. रेयाज वारसी मुफ्ती मोहल्ला निवासी मो. इदरीश का पुत्र है। जबकि, दुसरा राहुल कुमार साह लहेरियासराय थाना क्षेत्र के बाकरगंज स्थित गायत्री मंदिर मौहल्ला निवासी महावीर साह का पुत्र है। एएसपी दिलनवाज अहमद ने बताया कि रेयाज वारसी शातिर चोर है। दिखाबे के लिए यह गंजी-बनियान का कारोबार करता है। लेकिन, इस आड़ में यह चोरी की घटना को अंजाम देता है। पूछताछ में इसने राहुल के संबंध में अपना स्टॉफ बताया। जबकि, वह हाल के दिनों में जेल से निकला था। उन्होंने बताया कि इस गिरोह में कई लोग शामिल है। दोनों के निशानदेही अन्य लोगों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है। घटना को अंजाम देने से पहले ये लोग बाइक से रेकी करता था। इसके बाद घर में घुसकर चोरी करता था। ताला चाहे जिस कंपनी का हो या जितना बड़ा। सभी को तोड़ना इन लोगों के लिए चुटकी था। बरामद लोहे के सावल से ताला तोड़ने का काम करता था। एएसपी दिलनवाज अहमद ने बताया कि दोनों के पास से चोरी की एक लेपटॉप, नौ मोबाइल सहित कई सामान बरामद किया गया है। घटना दौरान अपने को सुरक्षित रखने के लिए पिस्टल साथ रखता था। पूछताछ अनुसार एएसपी श्री अहमद ने बताया कि खतरा ऐहसास होने पर ये लोग घर वालों पर गोली भी चलाने का इरादा रखता था। छापेमारी में नगर थानाध्यक्ष सीताराम प्रसाद, कोतवाली ओपी प्रभारी महेश्वर मिश्रा आदि सहित कई पुलिस पदाधिकारी शामिल थे।

loksabha election banner

---------------------------

लैपटॉप देख घर वाले खुशी से झूम उठे :

एमआरएम कॉलेज के पीछे वाले मोहल्ला में 16 नवंबर की रात्रि में यह गिरोह चेारी की घटना को अंजाम दिया था। पटना के बुद्धा कॉलोनी मोहल्ला निवासी व नोकिया कंपनी के इंजीनियर पुष्पेंद्र कुमार के किराए के मकान से ये लोग लेपटॉप की चोरी किया था। इस मामले को लेकर नगर थाना में कांड संख्या 206 -17 अज्ञात के खिलाफ दर्ज है। लेपटॉप की बरामदगी होने पर पुलिस ने पहचान के लिए पुष्पेंद्र को थाना बुलाया। लेपटॉप का बैग दूर से ही देखर उसने कहा कि यह हमारा है। लेपटॉप को उसने उठा लिया। इसके बाद वह एएसपी को थैंक्स कहा। चोरी हुए लेपटॉप मिलने के बाद वह खुशी से झूम उठा। शातिर चोर ने बताया कि घर वाले गहरी निद्रा में सो रहे थे। इसी बीच चाहरदिवारी फांदकर इनके घर के अंदर से लेपटॉप की चोरी कर लिया।

----------------------------

कई मामले में है नामजद :

गिरफ्तार किए गए मो. रेयाज वारिस व राहुल कुमार साह कई बार पुलिस के हत्थे चढ़ चुका है। हाल के दिनों में दोनों जेल से निकला था। इसके बाद अपना गिरोह बनाकर लगातार चोरी की घटना को अंजाम दे रहा था। मो. रेयाज के खिलाफ नगर के अलावा लहेरियासराय थाना में भी मामला दर्ज है। उसके खिलाफ नगर थाना में 11 अगस्त को कांड संख्या 129 व लहेरियासराय थाना में 9 जनवरी को कांड संख्या 8 दर्ज है। दोनों ही मामले में यह जेल जा चकुा है। वहीं राहुल के खिलाफ नगर थाना में 5 अगस्त को कांड संख 126 दर्ज है। इसके अलावा दोनों का अपराधिक इतिहास उन्होंने खंगालने की बात कही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.