Move to Jagran APP

गोली से जख्मी सिमरी के वार्ड सदस्य की मौत, विरोध में सिमरी बंद

दरभंगा। सिमरी थानाक्षेत्र के सिमरी गांव में बुधवार की देर रात नल जल योजना की ठेकेदारी को ल

By JagranEdited By: Published: Sun, 10 Jan 2021 12:41 AM (IST)Updated: Sun, 10 Jan 2021 12:41 AM (IST)
गोली से जख्मी सिमरी के वार्ड सदस्य की मौत, विरोध में सिमरी बंद
गोली से जख्मी सिमरी के वार्ड सदस्य की मौत, विरोध में सिमरी बंद

दरभंगा। सिमरी थानाक्षेत्र के सिमरी गांव में बुधवार की देर रात नल जल योजना की ठेकेदारी को लेकर हुए विवाद में हुई फायरिग में जख्मी वार्ड सदस्य गणेश साह की मौत इलाज के दौरान पटना मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल (पीएमसीएच) में शनिवार की सुबह हो गई। घटना की सूचना मिलने के साथ गांव में कोहराम मच गया। नाराज लोगों ने सिमरी बाजार बंद करा दिया। मृत गणेश के स्वजनों को सरकारी स्तर पर मुआवजा और सरकारी नौकरी दिलाने की मांग करने लगे। इस बीच पुलिस ने घटना में नामजद सभी आरोपितों के खिलाफ दर्ज मामले में भादवि की धारा 302 जोड़ने के लिए अपना प्रतिवेदन न्यायालय को समर्पित किया है। इस बीच नाराज भीड़ लगातार सभी आरोपितों की गिरफ्तारी और अन्य मांगों के समर्थन में नारेबाजी करती रही। पुलिस निरीक्षक बसंत कुमार झा, थानाध्यक्ष हरिकिशोर यादव, कमतौल थानाध्यक्ष सरवर आलम ने पूरे इलाके में दंगा निरोधी वाहन के साथ शांति बनाए रखने के लिए फ्लैग मार्च किया। प्रशासनिक अधिकारियों ने लोगों को आश्वस्त किया कि सभी आरोपितों की गिरफ्तारी सुनिश्चित होगी। साथ ही सबके खिलाफ स्पीडी ट्रायल चलाने की दिशा में काम होगा। इसके बाद लोग माने। इस दौरान एसएसपी बाबूराम और सिटी एसपी अशोक कुमार शांति-व्यवस्था को लेकर गंभीर रहे। दोनों अधिकारी पल-पल की गतिविधि पर नजर बनाए हुए थे।

loksabha election banner

यह है घटनाक्रम

बता दें कि सिमरी वार्ड संख्या-12 के सदस्य गणेश साह को पंचायत के मुखिया की मौजूदगी में बुधवार की रात शिक्षक बबन यादव के घर बुलाया गया। बबन के घर पर लिट्टी-चोखा की पार्टी थी। इस दौरान अचानक से खाने-पीने के बाद शिक्षक बबन ने वार्ड सदस्य पर दबाव बनाया कि नल-जल योजना में ठीकेदारी वो स्वयं करेगा। इससे इन्कार करने पर शिक्षक ने गोली चला दी। गोली वार्ड सदस्य के पेट में लगी। आनन-फानन में इलाज के लिए दरभंगा मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल ले जाया गया। वहां से बेहतर इलाज के लिए उन्हें पटना भेजा गया था।

मामले में मुखिया समेत चार लोगों की हो चुकी है गिरफ्तारी

पुलिस इस मामले में घटना तिथि से ही लगातार कार्रवाई कर रही है। मामले में पंचायत के मुखिया विश्वनाथ पासवान उर्फ भोला, स्कार्पियो चालक अनिल यादव उर्फ गोपी, लालबाबू साह और भुल्लर यादव को पुलिस ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। पूछताछ में यह बात सामने आई है कि वार्ड संख्या-12 के सदस्य गणेश साह को गोली लगने के बाद जो रक्तश्राव हुआ उसे आरोपितों ने पानी डालकर साफ कर दिया। ताकि, कोई साक्ष्य नहीं रहे। मुख्य आरोपित की खोज में चल रही ताबड़तोड़ छापेमारी

थानाध्यक्ष हरिकिशोर यादव ने बताया है कि शिक्षक बबन यादव की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है। उसके सभी ठिकाने खंगाले गए हैं। इस दौरान झारखंड के टाटा स्थित उसके पैतृक आवास पर भी छापेमारी की गई। जल्द ही उसकी गिरफ्तारी की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.