Move to Jagran APP

.. तो 12.47 लाख की लूट में मुजफ्फरपुर के भी बदमाश शामिल

दरभंगा। जाले थानाक्षेत्र के ब्रह्मपुर कदम चौक के पास बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम में 28 सितंबर

By JagranEdited By: Published: Thu, 01 Oct 2020 12:52 AM (IST)Updated: Thu, 01 Oct 2020 05:04 AM (IST)
.. तो 12.47 लाख की लूट में मुजफ्फरपुर के भी बदमाश शामिल
.. तो 12.47 लाख की लूट में मुजफ्फरपुर के भी बदमाश शामिल

दरभंगा। जाले थानाक्षेत्र के ब्रह्मपुर कदम चौक के पास बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम में 28 सितंबर की शाम अंधाधुंध फायरिग कर कैशवैन कर्मियों से हुई 12.47 लाख की लूट करनेवाले बदमाशों ने पिछले साल मुजफ्फरपुर में हुई घटना के तरीके को दोहराया है। दरभंगा जिले में इस तरह से बदमाशों ने पहली बार लूट की साजिश को अंजाम दिया है। हालांकि, इस तरह की घटना मुजफ्फरपुर में दो बार घट चुकी है। पुलिस की जांच की जद में मुजफ्फरपुर जिले के सक्रिय बदमाश भी आए हैं। वजह यह कि जिस तरह से मुजफ्फरपुर में बदमाशों ने बिना समय गंवाए कैशवैन को फालो करते हुए कर्मियों को तमंचे की नोंक पर लेकर लूट की घटना को अंजाम दिया था। ठीक उसी अंदाज को दरभंगा में दोहराया है।

loksabha election banner

तमाम प्रारंभिक तथ्यों को समेटने के बाद पुलिस की टीम ने मुजफ्फरपुर के कटरा, गायघाट और औराई थाना सहित सीतामढ़ी के नानपुर थानाक्षेत्र के कई ठिकानों को खंगाला है। साथ ही जिले के कई शातिर पुलिस के निशाने पर हैं। पुलिस सूत्रों की मानें तो गिरोह को चिह्नित कर लिया गया है। समय रहते बदमाशों की गिरफ्तारी कर पूरे मामले का पर्दाफाश कर लिया जाएगा। छापेमारी का नेतृत्व सदर एसडीपीओ अनोज कुमार कर रहे हैं।

हिरासत में लिए गए युवकों से दूसरे दिन भी हुई पूछताछ

मामले में हिरासत में लिए गए दो युवकों से दूसरे दिन भी पुलिस ने पूछताछ की। हालांकि, इस दौरान पुलिस को कोई सफलता नहीं मिली। बताया गया है कि दोनों युवकों का चरित्र संदिग्ध है। घटना के वक्त दोनों की तस्वीर सीसी कैमरा के फुटेज में कैद है। पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि दोनों घटनास्थल के पास क्या कर रहे थे। यह है घटनाक्रम

बता दें कि 28 सितंबर की शाम कैशवैन से रुपये लेकर ब्रह्मपुर कदम चौक के पास बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम में डालने के लिए जैसे कर्मी पहुंचे बदमाशों ने एटीएम में प्रवेश कर कर्मियों की कनपट्टी में पिस्टल सटा दिया। गार्ड की बंदूक को छीन ली। एटीएम में डालने के लिए लाए गए 12 लाख रुपयों से भरा बैग सहित एटीएम कैश बॉक्स से 47 हजार पांच सौ रुपये लूटकर निकल गए। इस दौरान बदमाशों ने अंधाधुंध फायरिग की। इसमें ग्रामीण रतनपुर निवासी मनोज कुमार शर्मा उर्फ मनोज ठाकुर जख्मी हो गया। हालांकि, इस दौरान कैशवैन में रखे 75.50 लाख रुपये सुरक्षित बच गए थे।

------------------ तरीके में समानता के बाद मुजफ्फरपुर की घटना का पुलिस कर रही अवलोकन

जाले के ब्रह्मपुर कदम चौक के पास घटी घटना की तरह ही मुजफ्फरपुर जिले में 9 अगस्त 2018 और 24 दिसंबर 2019 को लूट की घटनाएं हुईं थीं। दोनों घटनाओं में बदमाशों का तरीका समान पाई गई है। बताया गया है कि 24 दिसंबर 2019 को मुजफ्फरपुर जिले के सदर थाना के कच्ची-पक्की चौक के पास एक्सिस बैंक के एटीएम में कैश लोड करने के दौरान बाइक सवार अपराधियों ने हथियार के बल 24 लाख रुपये लूट लिए थे। लुटेरों ने गार्ड नंदन कुमार की बंदूक छीन ली थी। और एटीएम में घुसकर कैश कस्टोडियन को कब्जे में लेकर कैश से भरा बैग लूट लिया था। उस घटना में 88.5 लाख रुपये सुरक्षित बच गए थे। घटना को अंजाम एटीएम कक्ष में ही दिया गया था। इस दौरान बदमाशों ने एक कर्मी कनपट्टी पर पिस्टल सटा दिया था। ठीक इसी स्टाइल से ब्रह्मपुर कदम चौक के पास बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया है। ऐसे में पुलिस तरीके की समानता का अवलोकन कर बदमाशों तक पहुंचने में लगी है। ठीक इसी तरह 9 अगस्त 2018 को मुजफ्फरपुर जिले के साहेबगंज थाना क्षेत्र में घटी थी। एटीएम में पैसे डालने दौरान कैश वैन के एक गार्ड गोली मारकर हत्या कर 20 लाख रुपये

की लूट हुई थी। -


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.