Move to Jagran APP

Singhwara Crime: दर्जनभर बदमाशों को निहत्‍थे चौकीदार ने चटाई धूल, लाखों रुपये का सामान चोरी होने से बचाया

चोरों की संख्‍या करीब दस-बाहर थी लेकिन बावजूद इसके निहत्‍थे चौकीदार भीम बहादुर सिंह ने हिम्‍मत दिखाते हुए उनका सामना किया। मजबूरन नकाबपोश चोरों को मौके से भागना पड़ा और लाखों का नुकसान होने से बच गया। चौकीदार को किया जाएगा सम्‍मानित।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenPublished: Thu, 01 Dec 2022 02:08 PM (IST)Updated: Thu, 01 Dec 2022 02:24 PM (IST)
Singhwara Crime: दर्जनभर बदमाशों को निहत्‍थे चौकीदार ने चटाई धूल, लाखों रुपये का सामान चोरी होने से बचाया
चौकीदार भीम बहादुर सिंह ने चोरों को चटाई धूल

सिंहवाड़ा, जासं। दरभंगा जिले के सिंहवाड़ा प्रखंड में इन दिनों एक चौकीदार की बहादुरी के किस्‍से लोगों की जुबां पर हैं। यहां सिमरी थाना क्षेत्र के बस्‍तवाड़ा बाजार में नव दुर्गा मंदिर के पास स्थित सोने-चांदी की दुकान अंबिका ज्‍वेलर्स के मुख्‍यद्वार व शटर का ताला तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम देने आए दर्जनों नकाबपोश बदमाशों का यहां तैनात (नेपाली) चौकीदार भीम बहादुर सिंह ने बड़ी ही बहादुरी के साथ सामना किया। इस दौरान बदमाशों ने उनके साथ मारपीट करनी शुरू कर दी, लेकिन हिम्‍मत से काम लेते हुए आखिरकार थापा ने मनिहास निवासी स्‍वर्णकार संघ के सचिव संजय ठाकुर के अंबिका ज्‍वेलर्स से कीमती आभूषण व नकदी सहित सभी सामानों को सुरक्षित बचा लिया।

loksabha election banner

सीसीटीवी में कैद हुई पूरी घटना 

यहां लगे सीसीटीवी कैमरों में पूरी घटना कैद हो गई है। इसके फुटेज में करीब दस-बारह की संख्‍या में नकाबपोश चोर शटर काटते हुए और चौकीदार के साथ मारपीट करते हुए दिखाई दे रहे हैं। इसमें चोरों को दुकान के सामने खेत से लगे दरभंगा-मुजफ्फरपुर सड़क की ओर भागते भी देखा जा सकता है।

Ghaziabad News: सलवार सूट पहनकर घर में चोरी करने घुसा पूर्व कर्मी, छत से कूदा तो पैर टूटा

निहत्‍थे चौकीदार पर चोरों ने बोला हमला

बताया गया कि 29 नवंबर की रात 2:10 बजे बस्‍तवाड़ा रोड स्थित बाजार में खटपट की आवाज सुनकर नेपाली चौकीदार जब ज्‍वेलर्स की दुकान के पास पहुंचा, तो मेन गेट और शटर तोड़कर चोर दुकान के अंदर घुसने की कोशिश कर रहे थे। उन्‍हें रोकने की कोशिश में पहुंचे चौकीदार को निहत्‍या देखकर चोरों ने उन पर हमला बोल दिया।

इससे उन्‍हें काफी चोटें आईं, लेकिन चौकीदार ने हिम्‍मत नहीं हारी। इसी दौरान दुकान से कुछ आगे सुधा वैन से सामान अनलोड कर रहे मजदूर और चौकीदार ने हलचल की आवाज सुनकर मौके पर आ पहुंचे। उन्‍हें देख चोर अपने साथ लाए औजार वहीं फेंककर भाग खड़े हुए। इस दौरान उनके छोड़े गए सामानों को जब्‍त कर घटना की सूचना पुलिस को दी गई।

आधी रात को दुकान के मालिक को मिली जानकारी

दुकान के मालिक संजय ठाकुर ने बताया कि हर रोज की तरह वह दुकान बंद कर अपने घर चले गए थे। इस बीच रात के लगभग सवा दो बजे मार्केट में ड्यूटी कर रहे चौकीदार के जरिए उन्‍हें घटना की सूचना मिली। थानाध्‍यक्ष शमशाद अहमद खान ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज को खंगाल कर मामले का जल्‍द ही पर्दाफाश किया जाएगा। पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि नकाबपोश बदमाश वहीं के स्‍थानीय हैं या कहीं बाहर से हैं।

बहादुर चौकीदार को किया जाएगा सम्‍मानित

मालूम हो कि स्‍वर्णकार संघ के अध्‍यक्ष शंभू ठाकुर और सचिव संजय ठाकुर ने कहा है कि चौकीदार की बहादुरी के कारण चोरी की एक बड़ी घटना टली। संघ ने साहस और ड्यूटी के प्रति सजगता को लेकर चौकीदार को सम्‍मानित कर सुरक्षा प्रदान करने का फैसला लिया है। 

सावधान! गोरखपुर से दिल्ली जाने वाली प्राइवेट बसों में सक्रिय है चोरों का गैंग, यात्रियों को ऐसे लगा रहे चूना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.