Move to Jagran APP

एजेंसी से बासी भोजन मिलने की शिकायत लेकर बच्चे पहुंचे एसडीओ कार्यालय

दरभंगा। नगर परिषद क्षेत्र अंतर्गत मध्य विद्यालय नंदापट्टी के दर्जनों छात्र-छात्राओं ने घटिया मध्याह्न भोजन दिए जाने को लेकर शुक्रवार को एसडीओ कार्यालय पर प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Nov 2019 01:38 AM (IST)Updated: Sat, 23 Nov 2019 06:10 AM (IST)
एजेंसी से बासी भोजन मिलने की शिकायत लेकर बच्चे पहुंचे एसडीओ कार्यालय
एजेंसी से बासी भोजन मिलने की शिकायत लेकर बच्चे पहुंचे एसडीओ कार्यालय

दरभंगा। नगर परिषद क्षेत्र अंतर्गत मध्य विद्यालय नंदापट्टी के दर्जनों छात्र-छात्राओं ने घटिया मध्याह्न भोजन दिए जाने को लेकर शुक्रवार को एसडीओ कार्यालय पर प्रदर्शन किया। छात्र विद्यालय में दिए गए मध्याह्न भोजन थाली में लेकर आए थे। छात्रों का आरोप था की एकता फाउंडेशन की ओर से प्रतिदिन विद्यालय में दिए जाने वाला मध्यान्ह भोजन सही नहीं रहता है। शुक्रवार को बासी भोजन छात्रों को दिया गया। छात्रों द्वारा लगभग 10 मिनट तक एसडीओ कार्यालय पर प्रदर्शन किया जाने के बाद एसडीओ ने छात्रों को अपने कार्यालय कक्ष में बुलाकर मध्याह्न भेाजन के संबंध में पूछताछ की। हालांकि, विद्यालय अवधि में बिना किसी शिक्षक को साथ लिए एसडीओ कार्यालय पहुंचने पर एसडीओ ने छात्रों को फटकार भी लगाई। उनका कहना था कि विद्यालय से यहां आने के क्रम में यदि बच्चों को कुछ हो जाता तो उसका जिम्मेवार कौन होता। एसडीओ ने जहां मध्याह्न भोजन मामले की जांच कर शनिवार तक हर हाल में रिपोर्ट सौंपने का निर्देश प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी इंदू सिंहा को दिया। वहीं विद्यालय के एचएम ललिता कुमारी एवं सहायक शिक्षक अशोक कुमार के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए जिलाधिकारी को लिखा है। दूसरी ओर एसडीओ के निर्देश पर उक्त विद्यालय में जाकर जांच करने पहुंचे प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी इंदू सिन्हा ने बताया कि मध्याह्न भोजन तो देखने से ठीक लग रहा था, रंग बदला लगा। कहा कि विद्यालय के बच्चों को सिखाकर एसडीओ कार्यालय पर किसने भेजा, इसकी भी जांच की जा रही है। इधर, एकता फाउंडेशन के किचेन प्रभारी संजीव कुमार मिश्र का कहना था कि अगर मध्याह्न भोजन खराब रहता तो यही भोजन नगर परिषद क्षेत्र के अन्य विद्यालयों को भी दिया गया, लेकिन वहां के बच्चे हंगामा क्यों नहीं किए। कहा की कुछ लोग व कुछ शिक्षक बच्चों को सिखाकर जानबूझ कर उनलोगों के खिलाफ हंगामा करवा रहे हैं।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.