Move to Jagran APP

बिहार में शराबबंदी को ठेंगा दिखा रहे तस्कर; कब्रिस्तान को बना डाला गोदाम, 3 दिन में 6 से ज्यादा शराबी गिरफ्तार

बिहार में कब्रिस्तान में कब्र के लिए खोदे गए गड्ढे से शराब की खेप बरामद होने का मामला सामने आया है। पुलिस ने यहां से नेपाल से लाई गई शराब की 275 बोतलें बरामद की हैं। वहीं पुलिस एक कार में सवार कुछ नशेड़ियों को भी गिरफ्तार किया है।

By Mrityunjay BhardwajEdited By: Yogesh SahuPublished: Sun, 19 Mar 2023 04:55 PM (IST)Updated: Sun, 19 Mar 2023 04:55 PM (IST)
बिहार में शराबबंदी को ठेंगा दिखा रहे तस्कर; कब्रिस्तान को बना डाला गोदाम, 3 दिन में 6 से ज्यादा शराबी गिरफ्तार
बिहार में शराबबंदी को ठेंगा दिखा रहे तस्कर; कब्रिस्तान को बना डाला गोदाम

जागरण संवाददाता, दरभंगा। बिहार में शराबबंदी लागू करने के सरकार के निर्णय का तस्कर ठेंगा दिखा रहे हैं। पुलिस-प्रशासन की सख्ती के बावजूद आए दिन शराब तस्करी के मामले सामने आ रहे हैं। लाखों लीटर शराब नष्ट भी की जा चुकी है।

loksabha election banner

ऐसे में कानून की सख्ती से बचने के लिए तस्कर अब नए-नए फंडे अपना रहे हैं। तस्करों ने स्कूल, मंदिर, ऑटो में तहखाना बनाने के अलावा अब कब्रिस्तान में भी गोदाम बना लिया है।

जी हां, दरभंगा में विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के कब्रिस्तान से पुलिस को शराब की खेप बरामद हुई है। तस्करों ने इसे ही अपना गोदाम बना रखा था।

नेपाल से आई शराब बरामद

जानकारी के अनुसार, विश्वविद्यालय थाने की पुलिस ने अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर 275 लीटर नेपाली शराब बरामद की है।

हालांकि, यहां धंधेबाज को पकड़ने में कोई सफलता नहीं मिली। थानाध्यक्ष मदन प्रसाद ने बताया कि आजमनगर स्थित कब्रिस्तान से तीन सौ एमएल की 317 बोतल नेपाली शराब बरामद की गई है।

इस तरह कुल 95 लीटर शराब पाई गई है। हालांकि, धंधेबाज चकमा देने में कामयाब हो गए। वहीं, बेला गुमती के पास कार से शराब उतारने की सूचना पर छापेमारी की गई।

लेकिन, धंधेबाज कार लेकर भागने में सफल रहा। मौके से तीन सौ एमएल की छह सौ बोतलें नेपाली शराब बरामद की गई। इसमें 180 लीटर शराब पाई गई है।

कार में शराब पीते आधे दर्जन सवार गिरफ्तार

उधर, बिरौल पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान आधा दर्जन लोगों को नशे की हालत में गिरफ्तार कर लिया। सभी कार में नशे की हालत में पाए गए।

पकड़े गए में घनश्यामपुर थानाक्षेत्र के महतवार गांव निवासी लक्ष्मी नारायण झा, लगमा गांव के राघव कुमार झा, कन्हैया झा, चंद्रशेखर झा, आनंद झा, नंदन कुमार ठाकुर और नारायण झा शामिल हैं।

थानाध्यक्ष सत्य प्रकाश झा ने बताया कि कार से दो बोतल से विदेशी शराब बरामद की गई है। सभी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

दूसरी ओर शराब तस्करी के मामले में फरार चल रहे आरोपित शिवनगर गांव निवासी जगन्नाथ झा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

शराब के साथ गिरफ्तार

पतोर ओपी की पुलिस ने शुक्रवार की देर रात कोकट गांव में छापेमारी कर शराब के साथ एक धंधेबाज को गिरफ्तार कर लिया।

थानाध्यक्ष जितेंद्र चौधरी ने बताया कि गिरफ्तार लाल पासवान के पास से दो लीटर देसी चुलाई शराब के साथ शराब बनाने में प्रयुक्त उपकरण को भी बरामद किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.