Move to Jagran APP

मार्च 2021 तक पूरा हो जाएगा एयरपोर्ट पर रनवे लाइटिंग का काम, बहाल हो सकेगी रात्रि हवाई सेवा

सुरक्षा के लिहाज से नीलगाय सहित अन्य जंगली पशुओं को वहां से अविलम्ब हटाने एनएच के बगल की चाहरदीवारी (बाउंड्री वॉल) को ऊंचा किये जाने तथा एयरपोर्ट परिसर में सीसीटीवी की संख्या बढ़ाने की बात कही। रनवे लाइट का काम पूरा होने पर रात्रि हवाई सेवा भी बहाल हो सकेगी।

By Edited By: Published: Tue, 19 Jan 2021 12:29 AM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2021 12:30 AM (IST)
मार्च 2021 तक पूरा हो जाएगा एयरपोर्ट पर रनवे लाइटिंग का काम, बहाल हो सकेगी रात्रि हवाई सेवा
सांसद गोपाल जी ठाकुर संग एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया अध्यक्ष अरविंद सिंह और ईडी प्लानिंग संगीता माही। फोटो- दैनिक जागरण

दरभंगा। साल के आरंभ के साथ दरभंगा एयरपोर्ट पर कायम समस्याओं के समाधान को लेकर एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारी गंभीर है। शीघ्र ही इसकी प्लानिंग और तकनीकी टीम शीघ्र एयरपोर्ट का निरीक्षण करेगी। मार्च तक रनवे पर लाइटिंग का काम पूरा कर लिए जाने की योजना पर काम चल रहा है।

loksabha election banner

स्थानीय सांसद गोपाल जी ठाकुर ने सोमवार को स्थानीय एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष अरविंद सिंह से मुलाकात कर एक संक्षिप्त बैठक की। दरभंगा एयरपोर्ट से संबंधित विभिन्न विषयों पर चर्चा की। बताया कि दरभंगा एयरपोर्ट उड़ान योजना का सबसे सफल एयरपोर्ट है। इसे अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के रूप में विकसित करने के लिए स्पेशल प्लानिंग की जरूरत है।

प्लांनिग और टेक्निकल टीम द्वारा एयरपोर्ट का निरीक्षण किया जाना जरूरी है। ताकि भविष्य की संभावनाओं को ध्यान में रखते हुए दरभंगा एयरपोर्ट को तैयार किया जा सके। सांसद ने सुरक्षा के लिहाज से नीलगाय सहित अन्य जंगली पशुओं को वहां से अविलम्ब हटाने, एनएच के बगल की चाहरदीवारी (बाउंड्री वॉल) को ऊंचा किये जाने तथा एयरपोर्ट परिसर में सीसीटीवी की संख्या बढ़ाने की बात कही।

उन्होंने एयरपोर्ट के लिए जरूरी 31 एकड़ भूमि अधिग्रहण से संबंधित सभी प्रकार की समस्याओं का समाधान करते हुए जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया को यथाशीघ्र पूर्ण करने तथा एयरपोर्ट पर उपयुक्त पार्किंग की व्यवस्था करने सहित कर्मचारियों की संख्या को भी बढ़ाने की बात कही। बताया कम दृश्यता एवं धुंध के कारण बाधित हो रहे विमान परिचालन के लिए आवश्यक उपकरण लगाया जाए तथा रनवे लाइट का कार्य जल्द से जल्द पूर्ण किया जाए, ताकि सुचारु एवं सुरक्षित रूप से विमानों का परिचालन हो सके। रात्रि हवाई सेवा भी बहाल हो सकें।

उन्होंने कहा कि दरभंगा एयरपोर्ट पर कार्गो कॉप्लेक्स बनाने तथा टर्मिनल भवन को बढ़ाने की जरूरत है।  एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष ने आश्वस्त किया कि दरभंगा को अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बनाने को लेकर जल्द ही टेक्निकल और प्लानिंग की टीम दरभंगा जाएगी। अध्यक्ष ने सभी समस्याओं के समाधान सहित एयरपोर्ट के रनवे लाइट का कार्य मार्च तक पूर्ण करने की बात कही। मौके पर सांसद के साथ एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष अरविंद सिंह और ईडी प्लानिंग संगीता माही भी मौजूद रहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.