Move to Jagran APP

मंदिर निर्माण कार्य रोकने और गिरफ्तारी से लोगों में आक्रोश, सड़क जाम

दरभंगा। बहेड़ा थाना क्षेत्र स्थित हाबिभौआर गांव में महावीर मंदिर के निर्माण कार्य को रुकवा

By JagranEdited By: Published: Tue, 15 Jun 2021 12:07 AM (IST)Updated: Tue, 15 Jun 2021 12:07 AM (IST)
मंदिर निर्माण कार्य रोकने और गिरफ्तारी से लोगों में आक्रोश, सड़क जाम
मंदिर निर्माण कार्य रोकने और गिरफ्तारी से लोगों में आक्रोश, सड़क जाम

दरभंगा। बहेड़ा थाना क्षेत्र स्थित हाबिभौआर गांव में महावीर मंदिर के निर्माण कार्य को रुकवाने पहुंची पुलिस के खिलाफ स्थानीय लोग आक्रोशित हो गए। देखते ही देखते लोगों ने दरभंगा-बेनीपुर मार्ग को जाम कर दिया। स्थानीय निवासी लाल मोहन झा को गिरफ्तार करने की सूचना आग की तरह फैल गई। जो जहां थे वहां से भागते हुए घटना स्थल पहुंच रहे थे। सूचना सत्य पाए जाने पर लोग पुलिस के खिलाफ हो रहे नारेबाजी शामिल होकर लाल मोहन झा को छोड़ने की मांग कर रहे थे। सड़क जाम रहने से दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। लोगों का कहना था कि सरकारी भूमि पर मंदिर का निर्माण हो रहा है. लेकिन, बिना जांच-पड़ताल किए निर्माण कार्य को रोक दिया गया. जो उचित नहीं है. इधर, सूचना पर बीडीओ अमोल मिश्र, थानाध्यक्ष रंजीत चौधरी घटनास्थल पर पहुंचकर लोगों को समझाने की कोशिश की। लेकिन, सभी लोग लाल मोहन झा की रिहाई की मांग पर अड़े रहे। काफी मशक्कत बाद थाने से लाल मोहन झा को छुड़ाकर घटना स्थल लाया गया. इसके बाद जाकर लोग शांत हुए। इधर, मंदिर निर्माण स्थल की मापी अंचल अमीन से कराने की बात कही गई है. बताया जाता है कि जिला परिषद सदस्य विमल कामती ने बेनीपुर एसडीओ को आवेदन देकर मंदिर निर्माण स्थल को निजी भूमि बताकर तत्काल निर्माण कार्य पर रोक लगाने की मांग की थी। इसके बाद एसडीओ ने पुलिस को कार्रवाई करने का आदेश दिया था।

loksabha election banner

पुलिया निर्माण को ले ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन :

सिंहवाड़ा थाना क्षेत्र के भरवाड़ा पुरानी बाजार में जलजमाव की समस्या के निदान की मांग को लेकर ग्रामीण व व्यवसायियों ने सोमवार को विरोध प्रदर्शन कर नारेबाजी की। सड़क निर्माण के साथ पुलिया एक साथ बनाने को लेकर लेाग उग्र थे। हाथों में तख्ती लेकर विरोध प्रदर्शन किया। जलजमाव स्थल पर पानी में खड़े होकर बताया कि पुलिया जर्जर हो चुकी है। जिसके कारण प्रताप चौक से पश्चिम स्थित फकीर टोला, नोनिया टोला व पासी टोला के सभी घरों में बारिश का पानी जमा हो गया है। लोगों का जीना दूभर हो गया है। सड़क निर्माण के दौरान पुलिया का बंद होना चिता की बात है। जलजमाव से और अधिक भयावह स्थिति हो जाएगी। विधायक सह श्रम संसाधन मंत्री जीवेश कुमार ने निर्माणाधीन सड़क बनने की अनुशंसा की थी। ग्रामीण कार्य विभाग की लापरवाही के कारण जर्जर पुलिया की जगह नई पुलिया की व्यवस्था नहीं की जा रही है। जर्जर पुलिया को बंद करने की जानकारी मिलते ही ग्रामीण आक्रोशित हो गए। विभाग के खिलाफ गुस्सा प्रकट करने लगे। वार्ड सदस्य मो. नसीम, जगमोहन महतो, मो. जाहिद, शंभू महतो, निराले साह, विजय चौधरी आदि ने बताया कि पुलिया निर्माण के संबंध में आवेदन स्थानीय मंत्री व बीडीओ को भी भेजा जा रहा है।इधर, भाजपा अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष राजेश कुमार साह ने भी प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कर जनहित में निदान की मांग रखी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.