Move to Jagran APP

शहर में गिरफ्तार हाजीपुर के शातिर की निशानदेही पर छापेमारी, एक हिरासत में

दरभंगा। शहर में बुधवार को लोडेड पिस्टल के साथ गिरफ्तार हाजीपुर के शातिर बदमाश शाहन

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Oct 2020 12:53 AM (IST)Updated: Fri, 16 Oct 2020 05:09 AM (IST)
शहर में गिरफ्तार हाजीपुर के शातिर की निशानदेही पर छापेमारी, एक हिरासत में
शहर में गिरफ्तार हाजीपुर के शातिर की निशानदेही पर छापेमारी, एक हिरासत में

दरभंगा। शहर में बुधवार को लोडेड पिस्टल के साथ गिरफ्तार हाजीपुर के शातिर बदमाश शाहनवाज अली सिद्दीकी उर्फ रिक्की खां की निशानदेही पर कई जिलों में पुलिस ने छापेमारी की। इस दौरान पुलिस को शातिर रिक्की के एक सहयोगी को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है। बताया जाता है कि वह उसका अपना रिश्तेदार है। रिक्की के आपराधिक जीवन से उसका क्या संबंध है इसकी जांच की जा रही है। फिलहाल, पुलिस कुछ बताने से परहेज कर रही है। लेकिन, अंदर ही अंदर पुलिस पूरे मिशन को कामयाब करने जुटी है। वैशाली, मुजफ्फरपुर और समस्तीपुर जिले के कई ठिकानों पर पुलिस की अलग-अलग टीम ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है। इधर, रिक्की खां ने पूछताछ में कई खुलासे किए है। फिलहाल उसे गुरुवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। बताया जाता है कि लहेरियासराय थाना के बाकरगंज मोहल्ले में 10 जुलाई 2019 की सुबह सात बजे श्री गणेश ज्वेलर्स के मालिक संजय कुमार लोहिया के घर लाखों की हुई डकैती मामले में पुलिस उसे रिमांड पर लेगी। मामले में उससे फिर से पूछताछ की जाएगी। बता दें कि लहेरियासराय पुलिस ने गश्त दौरान बुधवार को वैशाली जिले के नगर थानाक्षेत्र के पीर अंजार निवासी शहनवाज अली सिद्दीकी उर्फ रिक्की खां को लोडेड पिस्टल के साथ सैदनगर के आस-पास संदिग्ध स्थिति में दबोचा लिया था। बताए गए नाम और पते का सत्यापन किया गया तो पुलिस दंग रह गई। दरअसल, पुलिस उसे 15 माह से तलाश रही थी। उसने अपने शार्गिदों के साथ लहेरियासराय थाना के बाकरगंज मोहल्ले में सुबह के सात बजे श्री गणेश ज्वेलर्स के मालिक संजय कुमार लोहिया के घर लाखों की डकैती कर पुलिस महकमा में हड़कंप मचा दिया था।

loksabha election banner

--------

पांच बदमाशों ने दिया था डकैती की घटना को अंजाम : जेल भेजे गए रिक्की खां ने अपने पांच शार्गिदों के साथ डकैती की घटना को अंजाम दिया था। सीसी कैमरे के फुटेज से सभी की तस्वीर मिली थी। इसमें रिक्की को पुलिस पकड़ने में कामयाब रही। लेकिन, अब भी चार शातिर बदमाश फरार हैं। जिसे पकड़ने के लिए पुलिस लगातार छापेमारी करने में जुटी है। इसमें सभी वैशाली जिले के ही बदमाश शामिल हैं। सभी का नाम और पता पुलिस ने सत्यापन कर लिया है।

--------------------

चेन स्नैचिग मामले में पकड़े गए बदमाशों से मिले थे सुराग

चेन स्नैचिग मामले में हाजीपुर पुलिस के हत्थे चढ़े दो बदमाशों की मदद से इस गिरोह का पता डेढ़ माह पहले पता चला था। सोनपुर थाना के सबलपुर के हनुमंत कुमार और वैशाली के सदर थाने के राजापाकड़ के संतोष कुमार से जब दरभंगा की पुलिस जाकर पूछताछ की थी तो उसने दरभंगा में हुई डकैती की घटना को अंजाम देने से इन्कार कर दिया था। हालांकि, घटना में सीसी कैमरे से ली गई तस्वीर को जब दिखाया गया तो दोनों ने सभी की पहचान ही नहीं की बल्कि, कई के ठिकानों तक भी ले गया। शुरूआत में पुलिस को यकीन नहीं हुआ। लेकिन, जब रिक्की खां के घर छापेमारी की गई तो दीवाल पर टंगी कई तस्वीर देखकर पुलिस दंग रह गई थी। दरअसल, सीसी कैमरे से ली गई तस्वीर और दिवार पर टंगी तस्वीर दोनों एक ही शख्स की पाई गई। वहीं रिक्की खां तो नहीं मिली लेकिन, उसकी पत्नी अंशु कुमारी और घटना में शामिल सबलपुर के बदमाश विवेक राम की पत्नी पूजा कुमारी को 1.65 लाख रुपये, भारी मात्रा जेवरात सहित दो लोडेड पिस्टल, दो मैगजीन, दो कट्टा और आठ कारतूस बरामद हाजीपुर पुलिस के हवाले कर दिया गया था। तब से पुलिस रिक्की एवं अन्य की खोज में लगातार छापेमारी कर रही थी। बताया जाता है कि डकैती की घटना में चिन्हित पांच बदमाशों के अलावा कई और बदमाश शामिल थे। जिनकी खोज की जा रही है।

-------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.