Move to Jagran APP

Prashant Kishor: 'इधर-उधर लटकने वाले बनेंगे PM?' नीतीश पर बिफरे PK ने कांग्रेस के पक्ष में घोली चाशनी, Lalu Yadav को भी लपेटा

प्रशांत किशोर ने लालू यादव के मोदी का खेल खत्म वाले बयान पर रिएक्शन दिया है। उन्होंने कहा कि जिस राजद का एक भी एमपी नहीं है उसका प्रधानमंत्री का चयन करना काफी हास्यास्पद है। PK ने यह भी कहा कि नीतीश कुमार के 42 विधायक हैं और मुख्यमंत्री बनने के लिए कभी लालटेन पर लटकते हैं तो कभी कमल के फूल पर बैठते हैं वह देश के पीएम बनेंगे?

By Vijay Kumar RaiEdited By: Rajat MouryaPublished: Thu, 30 Nov 2023 04:53 PM (IST)Updated: Thu, 30 Nov 2023 04:53 PM (IST)
'इधर-उधर लटकने वाले बनेंगे PM?' नीतीश पर बिफरे PK ने कांग्रेस के पक्ष में घोली चाशनी (फाइल फोटो)

संवाद सहयोगी, केवटी (दरभंगा)। Prashant Kishor On Lalu Yadav राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के हालिया बयान कि पीएम नरेंद्र मोदी का खेल खत्म और नीतीश कुमार प्रधानमंत्री बनेंगे। इसे जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने हास्यास्पद करार दिया है और कहा है कि अगर खुद के मुंह से प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री बनना होता तो किसी दूसरे के प्रयास करने की बात ही कहां थी। लालू प्रसाद यादव की पार्टी जिसको कि बड़ा दल मानते हैं, उसके लोकसभा में जीरो एमपी हैं, लेकिन वो तय करेंगे कि प्रधानमंत्री कौन बनेगा?

प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि नीतीश कुमार के 42 विधायक हैं और मुख्यमंत्री बनने के लिए कभी लालटेन पर लटकते हैं, तो कभी कमल के फूल पर बैठते हैं, वह देश के पीएम बनेंगे?

'नीतीश कुमार छटपटाते रह गए'

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार छटपटाते रह गए, लेकिन आईएनडीआईए गुट में नीतीश को किसी ने संयोजक तक नहीं बनाया। उक्त बातें गुरुवार को केवटी के लालगंज पंचायत के बाढ़ पोखर मैदान में लगाए गए जन सुराज विश्राम कैंप में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही।

'जिस I.N.D.I.A को उन सबने मिलकर बनाया'

उन्होंने कहा कि जिस आईएनडीआईए गठबंधन को उन सबने मिलकर बनाया उसका नीतीश कुमार को संयोजक तक तो किसी ने बनाया नहीं और आप प्रधानमंत्री बनाने की बात कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज देश में सबसे बड़ा दल भाजपा है और उसके बाद कांग्रेस है। विपक्ष का पीएम पद के लिए चेहरा होगा, तो वह कांग्रेस से होना चाहिए। मान लीजिए कि कांग्रेस से नहीं होगा, तो दूसरा सबसे बड़ा दल टीएमसी है उससे होना चाहिए। तीसरा सबसे बड़ा दल डीएमके है उस पार्टी से होना चाहिए।

'राजनीतिक क्षमता आपके अंदर नहीं है'

जन सुराज के सूत्रधार ने कहा कि उन सारे दलों को हटाकर कोई नीतीश कुमार और लालू प्रसाद यादव को अपना नेता क्यों बना लेगा। राजनीतिक क्षमता आपके अंदर नहीं है और अगर प्रशासन के हिसाब से देखें, तो देश का सबसे गरीब और पिछड़ा राज्य बिहार है। 32 सालों से जिस लालू और नीतीश ने बिहार को सबसे गरीब और पिछड़ा राज्य बना दिया हो। ऐसे में पूरे देश के लोग कहेंगे कि आइए और गुजरात, महाराष्ट्र और तमिलनाडु को सबसे गरीब और पिछड़ा राज्य बना दीजिए। ये तो आपकी समझ और जो इस तरह का दावा करते हैं, उनकी समझ को दिखाता है।

ये भी पढ़ें- 'श्रीराम' का जिक्र कर VIP चीफ मुकेश सहनी का बड़ा दावा, PM पद के दावेदारों को दे दिया इनविटेशन!

ये भी पढ़ें- Lalu Yadav दिल्ली से लौटते ही बने नीतीश की 'शील्ड', अब मोदी का खेला खत्म... ये कहकर बता दिया 5 राज्यों का चुनावी रिजल्ट


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.