Move to Jagran APP

पुलिस पदाधिकारियों को देना होगा काम का ब्योरा अन्यथा वेतन बंद

एसएसपी मनोज कुमार ने गुरुवार को अपराध गोष्ठी कर पुलिस पदाधिकारियों को कई निर्देश दिया। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि चाहे कोई भी हो अराजकता करने वाले नही बच पाएंगे।

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 Sep 2018 11:31 PM (IST)Updated: Thu, 13 Sep 2018 11:31 PM (IST)
पुलिस पदाधिकारियों को देना होगा काम का ब्योरा अन्यथा वेतन बंद
पुलिस पदाधिकारियों को देना होगा काम का ब्योरा अन्यथा वेतन बंद

दरभंगा। एसएसपी मनोज कुमार ने गुरुवार को अपराध गोष्ठी कर पुलिस पदाधिकारियों को कई निर्देश दिया। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि चाहे कोई भी हो अराजकता करने वाले नही बच पाएंगे। चाहे मामला मुहर्रम का हो या दुर्गा पूजा या गणेश पूजा अथवा विश्कर्मा पूजा का। आवश्यकता पड़ने पर सीआरपीसी की धारा 107/110/116 के तहत त्वरित कार्रवाई करने को कहा। हर पर्व-त्योहार के मौके पर सौहार्द खराब करने वालों को चिन्हित कर उन्होंने सीसीए लगाने तक की बात कही। पुराने जितने लंबित सांप्रदायिक मामले हैं उसमें स्पीडी ट्रायल चलाने का निर्णय लिया गया। कहा कि जुलूस को शांतिपूर्ण निकालना लाइसेंसधारी एवं कमेटी की जिम्मेदारी होगी। पुलिस पूरक एवं सहयोगी की भूमिका निभाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे । लापरवाही करते पकड़े जाने पर कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी दी। एसएसपी कुमार ने सभी पुलिस पदाधिकारियों को शांति समिति और वालंटियर को मजबूत बनाने को कहा। साथ ही सभी को परिचय पत्र निर्गत करने का आदेश दिया और कहा कि किसी भी तरह की सहमति और संज्ञान के तहत कार्रवाई करने की जरूरत महसूस हो समिति को निश्चित तौर पर साथ रखे।

loksabha election banner

पर्व त्योहार के नाम पर देर रात तक सड़कों पर ट्रिपल राइड एवं हुड़दंग करने वालों पर कार्रवाई करने को कहा। देर रात संदिग्ध मटरगश्ती करते देखने वालों को गिरफ्तार करने को कहा। उन्होंने बताया कि ब्लैक कमांडो की संख्या 33 होने पर अब तीन क्यूआरटी का दस्ता गठन किया गया है। जो पर्व त्योहार पर पैनी नजर रखेंगे। एसएसपी ने सभी थाने के पदाधिकारियों को स्पष्ट रूप से कहा कि काम नहीं तो वेतन नहीं। थानाध्यक्षों को उन्होंने कहा कि जेएसआइ और एएसआइ से काम कराएं । जो पदाधिकारी अपने कार्य का ब्योरा नहीं देंगे उनका वेतन बंद कर दिया जाएगा।

बैठक दौरान उन्होंने अच्छे कार्य के लिए एक दर्जन पदाधिकारियों को पुरस्कृत करने की घोषणा की। इसमें टाउन थानाध्यक्ष, सदर थानाध्यक्ष के अलावा बिरौल एवं बेनीपुर अनुमंडल के अधिकांश थानाध्यक्ष शामिल हैं।

इस बार रिपोर्टिंग से दोगुना कांडों का निष्पादन इन लोगों के द्वारा किया गया है। पिछले दो माह में रिपोर्टिंग के अलावा तीन सौ अतिरिक्त कांडों का निस्तारण हुआ। अगले माह तीन सौ अतिरिक्त कांडों के निष्पादन का लक्ष्य प्राप्त करने का संकल्प पारित किया गया। बहादुरपुर, टाउन,लहेरियासराय, यूनिवर्सिटी एवं सदर थाने के एक-एक कांडों की समीक्षा स्वयं एसएसपी करेंगे। शेष का डीएसपी करेंगे। जमीन विवाद का मामला सामने आते ही थानेदार को हर शनिवार को तिथि मुकर्रर कर विवाद सुलझाने को कहा। गंभीर विवाद को डीएसपी के माध्यम से सुलझाने को कहा। बैठक में सदर एसडीपीओ अनोज कुमार, मुख्यालय पीके सिन्हा, बेनीपुर एसडीपीओ उमेश्वर चौधरी सहित सभी अंचल निरीक्षक, थानाध्यक्ष व ओपी प्रभारी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.