Move to Jagran APP

पीएम मोदी आज दरभंगा में, जिले में हाई अलर्ट

दरभंगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को दरभंगा स्थित राज मैदान में एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Oct 2020 12:38 AM (IST)Updated: Wed, 28 Oct 2020 12:38 AM (IST)
पीएम मोदी आज दरभंगा में, जिले में हाई अलर्ट
पीएम मोदी आज दरभंगा में, जिले में हाई अलर्ट

दरभंगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को दरभंगा स्थित राज मैदान में एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। उनकी सभा में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। विशेष सुरक्षा दल समेत विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारी व जवान दरभंगा पहुंच चुके हैं। मंगलवार को विभिन्न स्तरों पर पूर्वाभ्यास किया गया। राज्य व केंद्र के वरीय अधिकारियों की टीम पूरी व्यवस्था का निरीक्षण कर चुकी है। मोदी बुधवार को सुबह दस बजे दरभंगा आएंगे। यहां बने हेलीपैड से सड़क मार्ग से राज मैदान स्थित कार्यक्रम स्थल पर आएंगे।

loksabha election banner

सभा को लेकर जिले में हाई अलर्ट है। रेल पुलिस सहित सभी थानों की पुलिस को अलर्ट रहने को कहा गया है। संदिग्धों पर पैनी नजर रखने को कहा गया है। शक होने अथवा जरूरत पड़ने पर संदिग्धों को गिरफ्तार करने और इसकी सूचना मुख्यालय को तत्काल देने को कहा गया है। ताकि, आगे की कार्रवाई सरलता के साथ की जा सके। बताया गया है कि प्रधानमंत्री मोदी को एसपीजी सुरक्षा प्राप्त है। इसलिए ब्लू बुक में निहित निर्देशों का हर हाल पालन किया जाएगा। हाल के वर्षों में राज्य के कई स्थानों पर आतंकवादियों और उग्रवादियों की ओर से सीरियल बम विस्फोट की घटना को अंजाम दिया गया है। जिसका संबंध में इस जिले से भी जुड़ा था। साथ ही दरभंगा के पास के जिले सीतामढ़ी, शिवहर और मुजफ्फरपुर में नक्सली गतिविधि रही है। जबकि, नेपाल माओवादी और आइएसआइ की गतिविधियों से प्रभावित है। इन सबको देखते हुए पुलिस अलर्ट है। मुख्यालय से कहा गया है कि पीएम मोदी को आतंकी नक्सली और असामाजिक तत्वों से खतरा है। इसलिए अत्यधिक सतर्कता की जरूरत है। जिला की पुलिस को पीएम नरेंद्र मोदी की सभा दौरान नारेबाजी करने वालों पर भी पैनी नजर रखने को कहा गया है। मुख्यालय के आदेश तहत जिला पुलिस ने सीमावर्ती क्षेत्र की चौकसी बढ़ा दी है। होटलों और इलेक्ट्रॉनिक दुकानों पर पुलिस की पैनी नजर है। इधर, आरपीएफ और जीआरपी भी दरभंगा सहित जयनगर और रक्सौल रेलखंड पर चौकसी बढ़ा दी गई है।

---------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.