Move to Jagran APP

बंद से सवा तीन घंटे बाधित रहा ट्रेनों का परिचालन

दरभंगा भीम आर्मी की ओर से रविवार को किए गए भारत बंद का दरभंगा में मिला-जुला असर रहा। शहर में असर नहीं के बराबर दिखा। हालांकि बंद समर्थकों ने दरभंगा स्टेशन पर दिल्ली जाने वाली बिहार संपर्क क्रांति और समस्तीपुर जाने वाली पैसेंजर ट्रेन के परिचालन को बाधित कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Feb 2020 12:46 AM (IST)Updated: Mon, 24 Feb 2020 06:14 AM (IST)
बंद से सवा तीन घंटे बाधित रहा ट्रेनों का परिचालन
बंद से सवा तीन घंटे बाधित रहा ट्रेनों का परिचालन

दरभंगा : भीम आर्मी की ओर से रविवार को किए गए भारत बंद का दरभंगा में मिला-जुला असर रहा। शहर में असर नहीं के बराबर दिखा। हालांकि, बंद समर्थकों ने दरभंगा स्टेशन पर दिल्ली जाने वाली बिहार संपर्क क्रांति और समस्तीपुर जाने वाली पैसेंजर ट्रेन के परिचालन को बाधित कर दिया। बंद समर्थक इंजन पर सवार होकर केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष भोला पासवान के नेतृत्व में कई लोग दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड को जामकर ट्रैक पर बैठ गए। तीन घंटा 25 मिनट तक परिचालन प्रभावित रहा। जीआरपी थानाध्यक्ष सुनील कुमार द्विवेदी और आरपीएफ इंस्पेक्टर ब्रजेश कुमार की कोशिश से सभी लोग जाम हटाने को राजी हुए। इसके बाद 11.35 बजे में दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड पर परिचालन शुरू हुई। इधर, लहेरियासराय स्टेशन पर बंद का समर्थन कर रहे माले कार्यकर्ताओं ने पटना जाने वाली कमला गंगा यमुना एक्सप्रेस के परिचालन को बाधित कर दिया। बंद समर्थक 35 मिनट तक इंजन पर सवार होकर नारेबाजी करते रहे। इन दोनों मामलों को लेकर आरपीएफ ने भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष भोला पासवान सहित दो सौ अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की है। इधर, भीम आर्मी समेत अन्य दलों के कार्यकर्ता बंद को सफल करने में जुटे थे। अल्लपट्टी में बंद समर्थकों ने आगजनी कर यातायात को ठप कर दिया। महागठबंधन और जाप की ओर बंद का समर्थन किए जाने से कई जगहों पर काफी देर तक सड़क को जाम रखा गया। लोहिया चौक, खान चौक, आयकर चौराहा आदि जगहों पर भीम आर्मी के साथ-साथ आंदोलन का समर्थन कर रहे राजद, हम, रालोसपा और जाप के कार्यकर्ता जगह-जगह प्रदर्शन कर बंदी को सफल बनाने में लगे थे। सभी राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) और नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में और प्रमोशन में आरक्षण की मांग को लेकर सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन और नारेबाजी कर रहे थे। सीपीआइएम एवं दलित शोषण मुक्ति मंच के कार्यकर्ताओं ने पोलो मैदान से समाहरणालय रोड, लहेरियासराय टावर, लोहिया चौक, पाली राम चौक, दारु भट्टी, जीएन गंज, कमर्शियल चौक होते हुए लहेरियासराय में मार्च कर प्रदर्शन किया। लहेरियासराय टावर पर दिन के 12 बजे तक सड़क को जाम किया गया। सीपीआइएम के राज्य सचिव मंडल सदस्य ललन चौधरी, सिया देवी, दलित शोषण मुक्ति मंच के राज्य महासचिव श्याम भारती, रामसागर पासवान, विपिन महतो, राजद नेता सुनीति रंजन दास आदि वक्ताओं ने कहा कि भाजपा की सरकार मूल रूप से आरक्षण के खिलाफ है। बाबासाहेब आंबेडकर के बनाए गए संविधान के द्वारा दलितों के दिए गए अधिकारों को खत्म किया जा रहा है। खान चौक पर जाप जिलाध्यक्ष मुन्ना खान, उर्दू में नफीसुल हक रिकू के नेतृत्व में प्रदर्शन किया गया। इस दौरान सभी चौक-चौराहों पर पुलिस जवानों की तैनाती की गई थी। विरोध में प्रदर्शनकारियों ने दुकानें बंद करवाने की कोशिश की। कई जगहों पर कुछ दुकाने स्वत: बंद रही। कहीं से भी तोड़फोड़ अथवा कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली। लहेरियासराय पुलिस ने दर्जनों बंद समर्थकों को गिरफ्तार कर लिया। जिसे बाद में छोड़ दिया गया।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.