Move to Jagran APP

दरभंगा एयरपोर्ट के एक साल पूरा होने पर सांसद ने एयरपोर्ट कर्मियों संग काटा केक

दरभंगा एयरपोर्ट पर यात्री विमान परिचालन के एक वर्ष पूरा होने पर सोमवार को एयरपोर्ट एडवाइजरी कमेटी के चेयरमैन सह सांसद गोपालजी ठाकुर ने दरभंगा एयरपोर्ट पर पदाधिकारी एवं कर्मचारी के साथ केक काटा। सांसद ने कहा कि आज दरभंगा सहित पूरे मिथिलावासी के लिए गौरव का दिन है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 08 Nov 2021 11:46 PM (IST)Updated: Mon, 08 Nov 2021 11:46 PM (IST)
दरभंगा एयरपोर्ट के एक साल पूरा होने पर सांसद ने एयरपोर्ट कर्मियों संग काटा केक
दरभंगा एयरपोर्ट के एक साल पूरा होने पर सांसद ने एयरपोर्ट कर्मियों संग काटा केक

दरभंगा । दरभंगा एयरपोर्ट पर यात्री विमान परिचालन के एक वर्ष पूरा होने पर सोमवार को एयरपोर्ट एडवाइजरी कमेटी के चेयरमैन सह सांसद गोपालजी ठाकुर ने दरभंगा एयरपोर्ट पर पदाधिकारी एवं कर्मचारी के साथ केक काटा। सांसद ने कहा कि आज दरभंगा सहित पूरे मिथिलावासी के लिए गौरव का दिन है। उन्होंने कहा कि 8 नवंबर 2020 को इस एयरपोर्ट से व्यवसायिक उड़ान के परिचालन शुरू हुआ था। दरभंगा एयरपोर्ट से व्यवसायिक विमान का परिचालन प्रारंभ होना, पूरे मिथिलावासी के साथ मेरा भी सपना था। इसके लिए पहले से ही प्रयासरत थे। विधायक रहते विधानसभा में भी आवाज उठाई। सांसद बनने के साथ ही इस दिशा में तेजी से प्रयास किया। दरभंगा से हवाई सेवा शुरू हो इसको लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री, केंद्रीय रक्षा मंत्री सहित एयरपोर्ट आथरिटी से जुड़े सभी वरीय अधिकारी से संपर्क में था। एयरपोर्ट के विकास को लेकर वह लोकसभा में भी प्रश्न उठा चुके है। सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संकल्प का ही नतीजा है कि आज देश के छोटे शहर भी हवाई सेवा से जुड़ रहे है। उन्होंने कहा कि हवाई चप्पल वाला भी हवाई सफर करेगा, इस कथन को भारत सरकार की महत्वाकांक्षी उडान योजना ने चरितार्थ किया। इसी का नतीजा है कि दरभंगा एयरपोर्ट से व्यवसायिक उड़ान का परिचालन संभव हो पाया। सांसद ने कहा कि आज पूरे देश में उडान योजना के तहत दरभंगा एयरपोर्ट देश का सबसे सफलतम एयरपोर्ट है। नित्य नई ऊंचाइयों को छू रहा है। कहा कि सीमित फ्लाइट एवं संसाधन के बावजूद पिछले एक वर्ष में इस एयरपोर्ट से सवा पांच लाख से अधिक यात्री हवाई सेवा का लाभ उठा चुके है। इस एयरपोर्ट का उपयोग व्यवसाय के लिए भी किया जा रहा है। सांसद ने उडान योजना अंतर्गत दरभंगा एयरपोर्ट को शामिल करने के लिए प्रधानमंत्री सहित बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिधिया, तत्कालीन केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पूरी का आभार प्रकट किया। सांसद ने कहा कि दरभंगा एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के रूप में विकसित करने के लिए जमीन की आवश्यकता थी, जिसके लिए वह पूर्व में कई बार बिहार के मुख्यमंत्री एवं अन्य संबंधित मंत्रियों से पत्राचार कर रहे थे।

loksabha election banner

मौके पर डीजीएम चंद्रा, डिप्टी डायरेक्टर सुभाष कुमार, एजीएम सत्येंद्र झा, इंडिगो की मैनेजर पायल, स्पाइस जेट के मैनेजर परमवीर सिंह आदि मौजूद थे।

--------

बॉक्स :: एयरपोर्ट की स्थापना से दरभंगा का हो रहा चहुंमुखी विकास : पवन

दरभंगा हवाई अड्डा के एक वर्ष होने पर दरभंगा डिविजनल चैंबर आफ कॉमर्स के अध्यक्ष पवन कुमार सुरेका ने कहा कि दरभंगा में एयरपोर्ट की स्थापना से इस क्षेत्र का चहुंमुखी विकास हो रहा है। राष्ट्रीय स्तर पर उड़ान स्कीम में 63 एयरपोर्ट खुले, उनमें सबसे ज्यादा यात्रियों की संख्या दरभंगा एयरपोर्ट की रही। एक वर्ष की अवधि में 5.25 लाख यात्रियों का आना जाना इस एयरपोर्ट से हुआ, यह अपने आप में एक उदाहरण है। इस एयरपोर्ट का भविष्य बहुत ही उज्जवल है। आर्थिक एवं व्यावसायिक ²ष्टिकोण से भी यह एयरपोर्ट काफी महत्व रखता है। इस एयरपोर्ट से लाभांवित होने वाले लोगों का व्यापार लगभग 80 करोड़़ मासिक बढ़़ चुका है।

---


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.