Move to Jagran APP

एनडीए में बिहार का विकास करने का दम : भूपेंद्र

दरभंगा। जो लोग एक साल तक महादलित दलित पिछड़े और अति पिछड़े को लेकर साथ नहीं चल सकते

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Oct 2020 01:22 AM (IST)Updated: Tue, 20 Oct 2020 05:13 AM (IST)
एनडीए में बिहार का विकास करने का दम : भूपेंद्र
एनडीए में बिहार का विकास करने का दम : भूपेंद्र

दरभंगा। जो लोग एक साल तक महादलित, दलित, पिछड़े और अति पिछड़े को लेकर साथ नहीं चल सकते है, वे बिहार को एक साथ लेकर क्या चलेंगे। साथ में लेकर यदि किसी पार्टी को चलने का लेकर माद्दा है तो वह एकमात्र पार्टी भारतीय जनता पार्टी है। उपरोक्त बातें भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री सह बिहार के प्रदेश प्रभारी भूपेंद्र यादव ने कहीं। वे सोमवार को कर्पूरी चौक स्थित मेडिकल ग्राउंड में नामांकन जनसभा को संबोधित कर रहे थे। राजद पर हमला करते हुए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को आड़े हाथ लिया। कहा- दस लाख रोजगार देने की बात करने वाले कम से कम खुद तो नौकरी के काबिल बन जाओ। भारत सरकार ने इतनी संस्थान खोल रखी है, कुछ तो कर लो। अरे भाई, क्या बुरी बात है। पढ़ने में क्या बुराई है। राजनीति में योग्य व्यक्ति को आना चाहिए। सब बड़े नेता पढ़-लिखकर राजनीति में आए। नीतीश कुमार इंजीनियरिग कर राजनीति में आए है। राजनीति में योग्य लोगों का स्थान है। तभी वे देश के लिए पॉलिसी बना सकते है। कहा कि बिहार के विकास के लिए भारतीय जनता पार्टी, जनता दल यूनाइटेड, वीआइपी और हम किसी को ना रहे भम्र, एनडीए में है बिहार के विकास का दम। उन्होंने एनडीए कार्यकर्ताओं से जिले के सभी दस विस सीटों पर एनडीए प्रत्याशियों को जीताने की अपील की। सभा को संबोधित करते भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने कहा कि मिथिलांचल सहित बिहार के विकास की यात्रा पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी ने शुरु की। इसको प्रधानमंत्री आगे बढ़ा रहे है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से अपील की कि जहां कहीं भी बीजेपी, जदयू, वीआइपी और हम के उम्मीदवार मैदान में है। उन्हें भारी मतों से विजयी बनाकर सीएम और पीएम के हाथों को मजबूत करें। मंच संचालन भाजपा के जिला महामंत्री सुजीत मल्लिक, ज्योति कृष्ण झा लवली व भाजयुमो के जिलाध्यक्ष बालेंदु झा बालाजी ने संयुक्त रूप से किया। मौके पर सांसद गोपालजी ठाकुर, सूबे के जल संसाधन मंत्री संजय झा, ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार, प्रत्याशी संजय सरावगी, डॉ. मुरारी मोहन झा, जीवेश कुमार, मदन सहनी, रामचंद्र प्रसाद सहित हरि सहनी, जदयू के कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. अंजीत चौधरी, भाजपा के अध्यक्ष जीवछ सहनी, हम के आरके दत्ता सहित दीदार हुसैन चांद, अशरफ हुसैन, मदन प्रसाद राय, आदित्य नारायण चौधरी मन्ना, शिवनंदन सिंह, अधिवक्ता तनवीर उल हसन, भाजपा की प्रदेश मंत्री डॉ. धर्मशीला गुप्ता, मीना झा, संगीता साह, अंजनी निषाद सहित भाजपा के मीडिया प्रभारी अमलेश कुमार झा, मुकुंद चौधरी आदि मौजूद थे।

loksabha election banner

-----------

बिहार का सिर झुकाने वाले पूर्व सीएम जेल से कर रहे ट्विट : संजय झा

सूबे के जल संसाधन मंत्री संजय झा ने कहा है कि केंद्र और राज्य में जब एक तरह की सरकार रहती है तो विकास का कार्य सुचारू ढ़ग से चलता है। इसका ताजा उदाहरण दरभंगा में हवाई अड्डा व एम्स है। राजद पर हमला करते कहा कि क्यों नहीं चुनाव में घूम रहे हैं। 12 करोड़ लोगों को शर्म आता है कि जब उसे ये लगता कि उसका मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार में जेल में बंद है। हिम्मत देखिए जेल में बैठकर ट्विट करते हैं कि करवाते हैं। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के ट्विट पर कहा जिनके कारण बिहार के 12 करोड़ लोगों का सिर शर्म से झुक गया वो ऐसा कर रहे हैं। क्या जेल मैनुअल इसकी इजाजत देता है कि जेल में बैठा व्यक्ति ट्विट कर सके। पता नहीं कहां से ट्विट करते हैं या कराते हैं। यही सब करके तो उन्होंने बिहार का सिर झुका दिया। उन्होंने बतौर मुख्यमंत्री ऐसा काम किया कि उनपर भ्रष्टाचार के आरोप सिद्ध हो गए। वो सजायाफ्ता हैं। फिर भी ट्विट कर रहे। आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 12 करोड़ बिहारवासियों का सिर ऊंचा किया है देश व दुनिया में। आज भी चुनाव में जा रहे हैं। लोगों से मिल रहे हैं। अपनी बात रख रहे हैं। वो लगातार बिहार को बुलंदी पर ले जाने में लगे हैं। उनपर कोई ऐसी बात नहीं है, जिससे बिहार को शर्मिंदा होना पड़े। लालू प्रसाद को लेकर लोगों को शर्म आता है कि उन्हें ऐसा मुख्यमंत्री मिला।

------

एनडीए उम्मीदवारों को जीताकर पीएम और सीएम के हाथों को करें मजबूत : सांसद

सांसद गोपालजी ठाकुर ने कहा कि बिहार में डबल इंजन की सरकार में चौतरफा विकास हुआ है। पटना के बाद दरभंगा में एयरपोर्ट और एम्स की स्थापना को हरी झंडी मिली है। पीएम मिथिलांचल और बिहार के विकास के प्रति गंभीर है। सांसद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ओर से दरभंगा के विकास के लिए किए गए प्रयासों की जमकर सराहना की। उन्होंने कार्यकर्ताओं से एनडीए उम्मीदवारों को जीताने की अपील की। कहा एनडीए की सरकार अगर प्रदेश में बनती है तो दरभंगा सहित पूरे प्रदेश का कायाकल्प होगा। सभी सीटों पर भाजपा एवं जदयू के प्रत्याशियों के विजय को लेकर आम जनता से संकल्प को दोहराया। डीएमसी मैदान की सभा में धीरे-धीरे नामांकन का कार्य संपन्न करते हुए सभी नामांकन करने वाले प्रत्याशी मंच पर पहुंचते गए।

-------

नीतीश की सरकार में महिलाएं हुई आत्मनिर्भर : श्रवण

नेता प्रतिपक्ष कहते हैं कि यदि प्रदेश में महागठबंधन की सरकार बनी तो दस लाख लोगों को रोजगार देंगे। राजद ये बताएं कि प्रदेश में उनकी सरकार थी तो कितने लोगों को रोजगार मिला। मात्र 95 हजार लोगों को रोजगार मिला था। नीतीश की सरकार में सब कामों के साथ गांव की तरक्की, गांव का विकास हो रहा है। महिलाएं आत्मनिर्भर हो रही है। नीतीश सरकार ने छह लाख से अधिक लोगों को सरकारी महकमे में रोजगार दिया। इसके अलावा प्राइवेट सेक्टर व जीविका के तहत बिहार में जितने कार्य हुए वह अद्वितीय है। -------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.