दरभंगा। डिग्री पार्ट टृ रिजल्ट में गड़बड़ी को लेकर आक्रोशित छात्र संघ ने गुरुवार को कुलपति कार्यालय में भी तालाबंदी कर दी । इस तरह से पूरा विवि अब छात्र संघ के कब्जे में है। जिसके चलते तीसरे दिन भी विवि में कोई काम-काज नहीं हो सका। सभी पदाधिकारी दिन भर कहां रहे यह किसी को पता नहीं चल सका। जिससे काफी परेशानी हुई। खासकर एलएलबी पार्ट टू एवं एमबीए दूसरे सेमेस्टर की परीक्षा को लेकर काफी परेशानी हुई। कम्युनिकेशन गैप रहने के कारण काफी देर तक जद्दोजहद की स्थिति बनी रही। जिससे परीक्षा केंद्रों पर काफी समय तक तनाव की स्थिति बनी रही। ऐसा लगने लगा था कि लनामिविवि में पूर्ण अराजक स्थिति बन गई है। छात्र आंदोलनकारी ने आज सिर्फ कुलसचिव को कार्यालय में बैठने की छूट दी। छात्र संघ के विवि अध्यक्ष सूरज कुमार ने कहा कि

हमारी प्रमुख मांगे हैं कि जल्द से जल्द परीक्षा नियंत्रक डॉ. कुलानंद यादव एवं छात्र कल्याण पदाधिकारी डॉ. भोला चौरसिया को बर्खास्त किया जाए। छात्र हित में इन्होंने कोई काम नहीं किया गया है। विश्वविद्यालय में जो भी आंदोलन हो रहे हैं वह सब इन्हीं दोनों की देन है। छात्रहित से इन्हें कोई लेना-देना नहीं है। यह बस अपनी कुर्सी पर बैठने के लिए हैं।

विवि प्रशासन परीक्षा नियंत्रक की बर्खास्तगी करे। साथ ही राज्यपाल सचिवालय विशेष कार्य पदाधिकारी संजीव कुमार के पत्रालोक में डीएसडब्ल्यू डॉ. भोला चौरसिया पर अनुशाशनहीनता को लेकर विभागीय कार्यवाई के साथ इन्हें भी बर्खास्त किया जाए। उन्होंने बयान जारी कर कहा कि

कुलपति का तानाशाही पूर्ण रवैया है। अब वह भी सामने आ गया है। क्योंकि जो छात्र संघ का नहीं सुनते वो आम छात्रों की कैसे सुनते होंगे।

वीमेंस कॉलेज, समस्तीपुर की प्राचार्य के तानाशाही रवैए के खिलाफ छात्रसंघ पूर्व में भी कुलपति को अवगत करा चुका है। लेकिन, अभी तक उसका तबादला नहीं किया गया है।

हमारी और भी मांगे हैं कि सभी 20 हजार प्रमोटेड छात्रों की उत्तर पुस्तिकाओं की पुन: जांच कराई जाए।

सभी कॉलेजों में एक सप्ताह के अंदर पेयजल एवं शौचालय की व्यवस्था की जाए। सभी कॉलेजों में छात्र संघ के प्रतिनिधि को व्यवस्थित छात्रसंघ कार्यालय मुहैया कराया जाए। छात्र संघ कोष में पैसा ट्रांसफर करवाया जाए। सभी कॉलेजों में नियमित वर्ग संचालन की व्यवस्था की जाए। सभी कॉलेजों में बंद पड़े लैब को अविलंब चालू करवाया जाए।

अगर हमारी मांगे पूरी नहीं की गई तो कल से विश्वविद्यालय छात्र संघ अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठेगा।

छात्र संघ ने आवाहन किया है मिथिला विश्वविद्यालय के चारों जिले के छात्र संघ के प्रतिनिधि कल से अपने-अपने कॉलेजों में तालाबंदी करेंगे।

Posted By: Jagran