दरभंगा। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डा. मदन मोहन झा के लक्ष्मीसागर को-आपरेटिव कालोनी स्थित आवास में रह रहे किराएदार के कमरे का ताला तोड़ अज्ञात बदमाशों ने हीरे की अंगूठी समेत लाखों के आभूषण व नकदी की चोरी कर ली। विश्वविद्यालय थाने की पुलिस जांच में जुटी है। आसपास के लोगों से पूछताछ के बाद कुछ संदिग्धों को चिह्नित कर छापेमारी चल रही है, हालांकि बुधवार की देर शाम तक पुलिस को कोई सफलता नहीं मिली।

कांग्रेस अध्यक्ष के किराएदार सह डीएमसीएच के हेल्थ मैनेजर शंभू झा बताया कि अज्ञात चोरों ने उनके घर से लगभग एक लाख नकदी, दस किलो चांदी के जेवरात, 30 ग्राम सोने के आभूषण, हीरा जड़ित अंगूठी, दो लाख रुपये के कपड़े, एक लैपटाप, दो मोबाइल, तीन महंगी घड़ियां, लगभग 20 केजी फूल का बर्तन सहित पांच हजार रुपये से भरे गुल्लक की चोरी कर ली है। इसके अतिरिक्त भी सामान चोरी होने की बता कही है।

शंभू की पत्नी का चल रहा कोलकाता में इलाज

किराएदार शंभू झा की बीमार पत्नी का इलाज कोलकाता में चल रहा है। इस कारण वे मकान में अकेले रह रहे थे। थानाध्यक्ष सत्यप्रकाश झा ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर छापेमारी की जा रही है। आसपास के सीसी कैमरे को खंगाला जा रहा है। बहुत जल्द मामले का पर्दाफाश कर दिया जाएगा।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के पिता का आवास से रहा गहरा नाता

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा के पिता व स्व. नागेंद्र झा पूर्व मंत्री थे। इस आवास से उनका गहरा रिश्ता रहा। इन दिनों कांग्रेस मदन मोहन झा इस आवास पर कम आते हैं। मकान में उनके किराएदार व रिश्तेदार मनीगाछी थानाक्षेत्र के बलौर के देनीटोल निवासी डीएमसीएच के हेल्थ मैनेजर शंभू झा पिछले दस वर्षों से रहते हैं। मंगलवार की शाम किराएदार झा अपने गांव चाचा के श्राद्ध क्रम में भाग लेने गए थे। सुबह आने पर घर का ताला टूटा मिला। घर में प्रवेश करने पर सारा सामान बिखरा मिला। चोरों के निशाने पर शहरी क्षेत्र के वीआइपी परिवार

शहरी क्षेत्र के वीआइपी परिवार इन दिनों चोरों के निशाने पर हैं। घर में ताला लगा हुआ देख चोर निशाना लगाने से नहीं चुक रहे। लगातार घटनाएं हो रही हैं। बहादुरपुर थानाक्षेत्र के बरहेता रोड स्थित गुजरात के मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव एमके दास के ससुर व पीडब्ल्यूडी के रिटायर्ड अधीक्षण अभियंता के घर का ताला तोड़कर चोरों ने 24 अगस्त को नकदी सहित लाखों की संपत्ति चुरा ली थी। इस मामले का पर्दाफाश अबतक नहीं हो पाया है। इस बीच 30 अगस्त को कोतवाली ओपी क्षेत्र के न्यू प्रोफेसर कालोनी हनुमानगंज मिश्राटोला मोहल्ले में ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के कामर्स विभाग के पूर्व एचओडी प्रो. एलपी सिंह के घर को चोरों ने निशाना बना दिया। इसके चार दिन बाद विश्वविद्यालय थाने के कादिराबाद स्थित मुकुंदी चौधरी हाईस्कूल के ठीक सामने दिल्ली में पदस्थापित पुलिस इंस्पेक्टर पारस वर्मा के घर का ताला तोड़कर चोर लाखों की संपत्ति उड़ा ले गए।

Edited By: Jagran