Move to Jagran APP

जिला अवर निबंधक कार्यालय में सुविधाओं का घोर अभाव, जगह के अभाव में खड़े रहते लोग

दरभंगा। जिला अवर निबंधक कार्यालय में इन दिनों लिक फेल रहने के कारण लोगों को कार्यालय में काफी इंतजार करना पड़ता है। कार्यालय में जमीन रजिस्ट्री कराने वालों की संख्या काफी रहती है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 Dec 2019 12:41 AM (IST)Updated: Tue, 24 Dec 2019 06:15 AM (IST)
जिला अवर निबंधक कार्यालय में सुविधाओं का घोर अभाव, जगह के अभाव में खड़े रहते लोग
जिला अवर निबंधक कार्यालय में सुविधाओं का घोर अभाव, जगह के अभाव में खड़े रहते लोग

दरभंगा। जिला अवर निबंधक कार्यालय में इन दिनों लिक फेल रहने के कारण लोगों को कार्यालय में काफी इंतजार करना पड़ता है। कार्यालय में जमीन रजिस्ट्री कराने वालों की संख्या काफी रहती है। कार्यालय परिसर में जगहों की काफी कमी है। लिक फेल रहने के दौरान परिसर में कम जगह होने के कारण लोगों को खड़े होने तक की जगह नहीं मिलती है। जमीन रजिस्ट्री कराने आए मोहन यादव, पंकज झा, विमल पासवान व अन्य लोगों ने कहा कि कभी तो लिक फेल रहता है और कभी पदाधिकारियों की ओर से लिक फेल का बहाना बना कर काम नहीं किया जाता है। इस दौरान हम लोगों को परिसर में कहीं जगह बैठने के लिए नहीं मिला है। एक काम के लिए कई बार निबंधक कार्यालय का चक्कर लगाना पड़ता है। प्रशासन की ओर से निबंधक कार्यालय में लोगों की बैठने के लिए जगह व शौचालय की व्यवस्था अब तक नहीं की गई है। इसके कारण काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

prime article banner

----------

लोगों को सड़क पर करना पड़ता है इंतजार

लोगों को जमीन की रजिस्ट्री कराने के लिए अपनी बारी का इंतजार सड़क पर खड़ा होकर करना पड़ता है। कार्यालय परिसर में लिक फेल होने के समय जमीन रजिस्ट्री कराने वालों की संख्या इतनी रहती है कि बैठने के लिए जगह तो दूर की बात खड़ा होने के लिए नहीं मिलती है। लिक आने का इंतजार लोगों को सड़क पर खड़ा होकर करना पड़ता है।

----------

पार्किंग की नहीं है व्यवस्था

कार्यालय परिसर में पार्किंग की व्यवस्था नहीं है। जमीन रजिस्ट्री कराने के लिए आने वाले लोग अपनी गाड़ियों को सड़क पर खड़ा कर देती है, जिसके कारण सड़क पर जाम लग जाता है। जाम लगने के कारण लोगों को आवाजाही में काफी परेशानी होती है। कार्यालय के गेट पर ही लोग गाड़ियों को खड़ी कर देती है। पार्किंग की व्यवस्था नहीं रहने के कारण जिला अवर निबंधक पदाधिकारी की गाड़ी को बीच परिसर में खड़ी कर दी जाती है। कार्यालय परिसर में जगहों की काफी कमी है, उस पर से पदाधिकारी की गाड़ी बीच परिसर में खड़ी कर देने के कारण लोगों को खड़े होने के लिए जगह नहीं मिलती है।

-------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK