Move to Jagran APP

अविलंब दें अवशेष भूमि का संपूर्ण विवरण, नौ को फिर होगी समीक्षा बैठक : डीएम

दरभंगा। जिलाधिकारी डा. त्यागराजन एसएम ने गुरुवार को दरभंगा मेडिकल कालेज अस्पताल के भवन निर्माण को लेकर जिला और दरभंगा मेडिकल कालेज अस्पताल प्रशासन के साथ अधीक्षक कार्यालय में एम्स के लिए भूमि उपलब्ध कराने व डीएमसीएच की व्यवस्था पर समीक्षा बैठक की।

By JagranEdited By: Published: Fri, 03 Dec 2021 12:20 AM (IST)Updated: Fri, 03 Dec 2021 12:20 AM (IST)
अविलंब दें अवशेष भूमि का संपूर्ण विवरण, नौ को फिर होगी समीक्षा बैठक : डीएम
अविलंब दें अवशेष भूमि का संपूर्ण विवरण, नौ को फिर होगी समीक्षा बैठक : डीएम

दरभंगा। जिलाधिकारी डा. त्यागराजन एसएम ने गुरुवार को दरभंगा मेडिकल कालेज अस्पताल के भवन निर्माण को लेकर जिला और दरभंगा मेडिकल कालेज, अस्पताल प्रशासन के साथ अधीक्षक कार्यालय में एम्स के लिए भूमि उपलब्ध कराने व डीएमसीएच की व्यवस्था पर समीक्षा बैठक की। मौके पर अवशेष भूमि एवं जर्जर भवनों वाली जमीन में उपलब्ध कुल रकबा में से डीएमसीएच का नया भवन बनवाने के लिए एम्स को जमीन देने के बाद डीएमसीएच की जमीन को चिन्हित करने के लिए हुए कार्यों की समीक्षा की। इस कार्य के लिए जिलाधिकारी ने अंचलाधिकारी, सदर अंचल, अमीन और डीएमसीएच अधीक्षक को स्पष्ट निर्देश दिया गया कि अवशेष उपलब्ध भूमि का स्थल एवं रकबा का संपूर्ण ब्योरा तैयार करें। आवश्यक कागजात को शीघ्र सौंपा जाए ताकि, नौ दिसंबर को पुन: समीक्षा बैठक की जा सके। इसके पूर्व डीएम के नेतृत्व में डीएमसीएच के लिए चिन्हित जमीन का जायजा लिया। मौके पर डीएमसीएच के अधीक्षक, अपर समाहर्ता (राजस्व), भूमि सुधार उप समाहर्ता, सदर अंचलाधिकारी आदि मौजूद थे। इनसेट डीएमसीएच के अधीक्षक नए मास्टर प्लान की तैयारी के लिए पटना रवाना

loksabha election banner

जासं., दरभंगा : जिलाधिकारी के साथ हुई बैठक के बाद गुरुवार की देर शाम दरभंगा मेडिकल कालेज, अस्पताल के अधीक्षक पटना के लिए रवाना हो गए। अधीक्षक पटना में स्वास्थ्य विभाग और बिहार मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर कारपोरेशन लिमिटेड के अधिकारियों के साथ बैठक में शामिल होंगे। जिसमें दरभंगा मेडिकल कालेज अस्पताल के नए भवन के निर्माण को लेकर चर्चा होगी। साथ ही डीएमसीएच के नए भवन के निर्माण को लेकर फिर नए सिरे से मास्टर प्लान तैयार करने पर विस्तार से चर्चा होगी। अधीक्षक डा. हरि शंकर मिश्रा ने बताया कि अब नए सिरे से डीएमसीएच का नया मास्टर प्लान को लेकर पटना में चर्चा के बाद इस मामले में आवश्यक निर्णय लिए जाएंगे।

-


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.