Move to Jagran APP

अटल चौक के नामाकरण को ले हाई वोल्टेज ड्रामा

लहेरियासराय थाने क्षेत्र स्थित चट्टी चौक के पास शनिवार को अटल बिहारी वाजपेयी का स्मारक लगाने व चौक का नामाकरण को लेकर हाई वोल्टेज ड्रामा चला।

By JagranEdited By: Published: Sun, 26 Aug 2018 01:33 AM (IST)Updated: Sun, 26 Aug 2018 01:33 AM (IST)
अटल चौक के नामाकरण को ले हाई वोल्टेज ड्रामा
अटल चौक के नामाकरण को ले हाई वोल्टेज ड्रामा

दरभंगा। लहेरियासराय थाने क्षेत्र स्थित चट्टी चौक के पास शनिवार को अटल बिहारी वाजपेयी का स्मारक लगाने व चौक का नामाकरण को लेकर हाई वोल्टेज ड्रामा चला। भाजपा कार्यकर्ताओं की ओर से किए जा रहे कार्यों का राजद कार्यकर्ताओं ने विरोध किया और पुलिस से इसकी शिकायत भी की। सूचना मिलते ही भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई। मौके पर पहुंचे अवर निरीक्षक केसी भारती सहित कई पुलिस पदाधिकारियों ने चल रहे कार्यों पर रोक लगा दी। साथ ही सड़क के बीच खोदे गए गड्ढे को भरवा दिया गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसएसपी मनोज कुमार ने भाजपा जिलाध्यक्ष हरि सहनी की मौजूदगी में ज्योति कृष्ण झा उर्फ लवली, मुकुंद चौधरी, आशुतोष झा, राहुल ठाकुर, विरू पासवान आदि को अपने कक्ष में बुलाकर समझाने की कोशिश की। कहा कि यह नगर निगम क्षेत्र है। जहां चौक-चौराहों व पथ का नामकरण का अधिकार निगम के पास है। वहां से स्वीकृति मिलने के बाद ही किसी जगह का नामकरण किया जा सकता है। एसएसपी कुमार ने सदर एसडीओ राकेश कुमार को भी बुलाकर स्थिति से अवगत कराया। साथ ही संबंधित सभी लोगों को ऐसे कार्यों की पुनरावृति करने से मना किया। एसएसपी ने लहेरियासराय थानाध्यक्ष आरके शर्मा को पूरी घटना की जांच करने का आदेश दिया है। जांच रिपोर्ट बनाकर एसडीओ को समर्पित करने को कहा। घटना के संबंध में बताया जाता है कि भाजपा कार्यकर्ता सड़क के बीच स्मारक स्थल के लिए खुदाई करने लगे। यह देख राजद कार्यकर्ता मृत्युंजय झा, रविशंकर झा आदि उस स्थल का नामकरण लालू मार्ग रखने की बात कही। कहा कि इस चौक का नाम पहले से ही शिवाजी के नाम से है। ऐसी स्थिति में इसे किसी भी सूरत में बदलने नहीं देंगे।बहरहाल, स्थिति सामान्य है। इधर, भाजपा सहकारिता मंच के जिलाध्यक्ष ज्योति कृष्ण झा उर्फ लवली ने बताया कि वे लोग वहां स्वच्छता अभियान के तहत चौक की सफाई करने गए थे। लेकिन, इसे कुछ लोगों ने गलत तूल देने की कोशिश की है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.