Move to Jagran APP

एशियन मार्शल आर्ट प्रतियोगिता में दो कांस्य पदक जीतकर हर्षिता ने बढ़ाया मान

बिरौल प्रखंड के उछटी पंचायत की बेटी हर्षिता ने दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में संपन्न हुए एशियन मार्शल आर्ट प्रतियोगिता 2018 में दो-दो इवेंट में कांस्य पदक जीतकर नाम रोशन किया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Nov 2018 12:24 AM (IST)Updated: Sat, 17 Nov 2018 12:24 AM (IST)
एशियन मार्शल आर्ट प्रतियोगिता में दो कांस्य पदक जीतकर हर्षिता ने बढ़ाया मान
एशियन मार्शल आर्ट प्रतियोगिता में दो कांस्य पदक जीतकर हर्षिता ने बढ़ाया मान

दरभंगा । बिरौल प्रखंड के उछटी पंचायत की बेटी हर्षिता ने दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में संपन्न हुए एशियन मार्शल आर्ट प्रतियोगिता 2018 में दो-दो इवेंट में कांस्य पदक जीतकर नाम रोशन किया। हर्षिता के पिता हिमांशु चौधरी ने बताया कि उसने काता और कोमटी इवेंट में भाग लिया और दोनों में उसे कांस्य पदक मिला। काता इवेंट में एशिया के 10 देश और कोमटी में 20 से अधिक देशों के खिलाड़ियों ने भाग लिया था। हर्षिता की सफलता पर पूरा परिवार गौरवान्वित महसूस कर रहा है। इससे पहले हर्षिता ने दक्षिण कोरिया में कुछ दिन पूर्व हुए अंतरराष्ट्रीय मार्शल आर्ट कांटेस्ट में भाग लेते हुए एशिया में पांचवां स्थान प्राप्त किया था। टीम के कोच सतीश जोशी ने बताया कि हर्षिता पर हम लोगों को गर्व करना चाहिए, उसने बेहतर प्रदर्शन किया है। बता दें कि हर्षिता चौधरी का चयन राष्ट्रीय स्तर पर हुआ था और उसके बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी उसने भारत का नाम रोशन किया। मूलत: बिरौल प्रखंड के उछटी निवासी हर्षिता, कमल नारायण चौधरी की पोती हैं और सपरिवार हावड़ा के लिलुआ पारा में रहती हैं। हर्षिता ने बताया कि उसे अपनी मातृभूमि दरभंगा से काफी लगाव है और वह अपने क्षेत्र का नाम रोशन करना चाहती है। इसमें उसके परिवार के सदस्यों और कोच सतीश जोशी का पूरा सहयोग मिल रहा है।

loksabha election banner

------------------------------------------------------------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.