Move to Jagran APP

निगम की बैठक में बाढ़ पीड़ितों ने किया जमकर हंगामा

दरभंगा नगर निगम के सभागार में शनिवार को हुई निगम बोर्ड की बैठक में बाढ़ पीड़ितों ने हंगामा किया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 08 Oct 2017 01:16 AM (IST)Updated: Sun, 08 Oct 2017 01:16 AM (IST)
निगम की बैठक में बाढ़ पीड़ितों ने किया जमकर हंगामा
निगम की बैठक में बाढ़ पीड़ितों ने किया जमकर हंगामा

दरभंगा। दरभंगा नगर निगम के सभागार में शनिवार को हुई निगम बोर्ड की बैठक में बाढ़ पीड़ितों ने जमकर हंगामा किया। दौरान करीब सैकड़ों की संख्या में पहुंचे लोगों ने सभागार का घेराव कर निगम प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। महिलाओं ने सदस्यों को चप्पलें दिखाकर अपने गुस्से का इजहार किया। पीड़ितों का आरोप था कि उन्हें अभी तक सरकार की ओर से मिलने वाली सहायता राशि नहीं दी गई है।पीड़ितों की आक्रामकता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि वार्ड पार्षद एवं प्रशासनिक अमला भी पीछे हटना भी मुनासिब समझा। बाढ़ पीड़ितों को समझाने में महापौर बैजयंती खेड़िया, विधायक संजय सरावगी, डिप्टी मेयर बदरुम जाम खान, अजय जलान,नगर आयुक्त आदि को भी पसीना बहाना पड़ा। वार्ड नंबर 23 की राधा देवी, नासिरा खातून व शकीला खातून का कहना था कि अब तक बाढ़ राहत सामग्री नहीं मिली है। वार्ड नंबर 9 के निवासी लाला प्रसाद , अख्तरी खातून व मोहम्मद अशफाक का कहा था कि सरकार एवं सरकारी अमला केवल टालमटोल कर रही है। पीड़ित दर दर ठोकर खा रहे हैं। अधिकारी और नगर कर्मी चैन की सांस ले रहे हैं। अब ऐसा नहीं होने देंगे। मोहम्मद रफीक , ललिता देवी, सविता देवी व मोहम्मद इम्तियाज ने कहा कि पीड़ितों की सूची बनाने में नाम छोड़ दिया गया जिसका नाम सूची में दर्ज था वह भी हटा दिया गया। यह अन्याय अब होने नहीं देंगे। घंटों चले गतिरोध के बाद सिटी मैनेजर ने एक सप्ताह में बाढ़ राहत राशि खाता में भेज देने का आश्वासन दिया इससे पीड़ित और उत्तेजित हो गए। मेयर डिप्टी, मेयर , विधायक , नगर आयुक्त एवं पार्षदों ने पीड़ितों को समझा कर शांत किया तब तक कई पार्षदों ने जनता का बदला हुआ मूड देखकर सभागार के गेट पर पीड़ितों के साथ धरना पर बैठ गए।

loksabha election banner

लोगों के आक्रोश को देखते हुए मेयर ने बताया कि बाढ़ पीड़ितों की सूची जिला प्रशासन को भेज दी गई है। 5 दिनों के अंदर पीड़ितों को सहायता राशि मिल जाएगी। बावजूद बाढ़ पीड़ितों का गुस्सा शांत नहीं हो रहा था। पीड़ितों ने करीब डेढ़ घंटे तक सदन की कार्यवाही को बाधित रखा। इस दौरान बैठक में उपस्थित नगर विधायक संजय सरावगी की पहल पर लोगों का गुस्सा शांत हुआ।

इनसेट -12 एजेंडों पर प्रस्ताव पास

इधर बैठक के शुरू होते ही वार्ड पार्षद मधुबाला सिन्हा ने अधियाचन याचिका पर प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराया। पार्षदों ने इस दौरान छठ घाटों की सफाई, वार्डों की साफ-सफाई, जमींदारों की मनमानी आदि को लेकर सदम को घेरा। बैठक में तीन ऐतिहासिक तालाबों के सौंदर्यीकरण, ड्रेनेज व सीवर सिस्टम ,दो चयनित पार्कों के निर्माण सहित सभी 12 एजेंडों पर मोहर लगा दी बैठक में एमएलसी दिलीप चौधरी, डिप्टी मेयर बदरुजमा खां उर्फ बॉबी, वार्ड पार्षद अजय कुमार जालान, सोहन यादव, भरत साहनी, मधुबाला सिन्हा, वेदव्यास, पूजा मंडल के अलावा नगर आयुक्त नागेंद्र कुमार ¨सह , सिटी मैनेजर नरोत्तम कुमार, नगर अभियंता रतन किशोर वर्मा, सहायक नगर अभियंता सावध आलम राजस्व प्रभारी प्रजापति मिश्रा आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.