Move to Jagran APP

लह-लह करअ धानों के खेतवा.. पर झूमे श्रोता

बिहार राज्य अंतर विवि सांस्कृतिक महोत्सव के पहले दिन बुधवार को स्थानीय डॉ. नागेन्द्र झा स्टेडियम में विभिन्न विवि की टोली ने अपनी प्रस्तुति से समां बांध दी।

By JagranEdited By: Published: Thu, 01 Nov 2018 12:52 AM (IST)Updated: Thu, 01 Nov 2018 12:52 AM (IST)
लह-लह करअ धानों के खेतवा.. पर झूमे श्रोता
लह-लह करअ धानों के खेतवा.. पर झूमे श्रोता

दरभंगा । बिहार राज्य अंतर विवि सांस्कृतिक महोत्सव के पहले दिन बुधवार को स्थानीय डॉ. नागेन्द्र झा स्टेडियम में विभिन्न विवि की टोली ने अपनी प्रस्तुति से समां बांध दी। फोक और ट्राइबल डांस में करीब दस विवि की टीमों ने भाग लिया। कार्यक्रम अपने निर्धारित समय से करीब एक घंटा विलंब से शुरू हुआ। पहली प्रस्तुति पाटलिपुत्र विवि की टोली ने दी। लह-लह करअ धानों के खेतवा, काट लेबे सउसों बाजार यो.. पर श्रोता मानों झूमने लगे। इसके बाद जयप्रकाश विवि छपरा की टीम की हमर गोदवा, ईगओ गोदवना.. की प्रस्तुति पर पूरा पंडाल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंजने लगा। अगली बारी बीआरए बिहार विवि मुजफ्फरपुर की थी। प्रतिभागियों ने मिथिलांचल के परंपरागत शामा-चकेवा के बोल शामा खेले छलली, भउजी संग सहेली गाकर श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। प्रतियोगिता के अगले चरण में मगध विवि बोधगया के प्रतिभागियों ने लेले जेबई.. पर खूब तालियां बटोरी। इसके बाद क्रमश: मुंगेर विवि, मुंगेर, कामेश्वर ¨सह दरभंगा संस्कृत विवि, लनामिविवि आदि की टीम ने ऐसी समां बांधी की श्रोता कुर्सियों से चिपके रहे। बता दें कि प्रतियोगिता का परिणाम 3 नवंबर को घोषित किया जाएगा। सभी निर्णायक बिहार के बाहर से है। गुरूवार को क्लाशिकल वोकल, क्लाशिकल डांस, स्पॉट पें¨टग सहित आधा दर्जन विधाओं की प्रतियोगिता पीजी संगीत विभाग, जुबली हॉल, बॉटनी विभाग में होगी।

loksabha election banner

--------------

वीर कुंवर ¨सह विवि की एक प्रतिभागी का पांव हुआ फ्रैक्चर

वीर कुंवर ¨सह विवि आरा की एक महिला प्रतिभागी का पांव फ्रैक्चर होने के कारण टीम फोक डांस में भाग नहीं ले सकी। अंतिम समय में टीम मैनेजर ने प्रतियोगिता से नाम वापसी ले ली। पांव फ्रैक्चर होने के कारणों का पता नहीं लग सका।

-------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.