Move to Jagran APP

डीएमसी के 2015 बैच के छात्रों की परीक्षा 8 से

दरभंगा मेडिकल कॉलेज (डीएमसी) 2015 बैच के छात्रों की एफएमटी विषय की प्रथम परीक्षा आठ अक्टूबर को आयोजित होगी। इसके लिए इस बैच के छात्र एक अक्टूबर तक फॉर्म भर सकते हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Sep 2018 01:22 AM (IST)Updated: Thu, 20 Sep 2018 01:22 AM (IST)
डीएमसी के 2015 बैच के छात्रों की परीक्षा 8 से
डीएमसी के 2015 बैच के छात्रों की परीक्षा 8 से

दरभंगा। दरभंगा मेडिकल कॉलेज (डीएमसी) 2015 बैच के छात्रों की एफएमटी विषय की प्रथम परीक्षा आठ अक्टूबर को आयोजित होगी। इसके लिए इस बैच के छात्र एक अक्टूबर तक फॉर्म भर सकते हैं। दरभंगा मेडिकल कॉलेज में प्राचार्य डॉ. एचएन झा ने संवाददाताओं से उक्त बातें कही। प्राचार्य डॉ. झा ने बताया कि इस परीक्षा में पास करने वाले छात्र द्वितीय परीक्षा में शामिल होंगे। द्वितीय परीक्षा की तिथि की घोषणा पहले के परीक्षाफल के बाद की जाएगी। आर्यभटट विवि पटना ने इसकी स्वीकृति संबंधी पत्र कॉलेज को भेज दिया है। विश्वविद्यालय ने पहले एफएमटी परीक्षा को रद कर दिया था। मौके पर अधीक्षक डॉ. आरआर प्रसाद, एचओडी डॉ. सुदय कुमार, डॉ. कार्तिकेय, एचओडी डॉ. अजीत कुमार चौधरी और छात्र उपस्थित थे। प्राचार्य डॉ. झा ने 2015 बैच के छात्रों की हड़ताल समाप्त होने की घोषणा की। इस घोषणा के बाद छात्रों में खुशी की लहर दौड़ गई। छात्रों ने एक दूसरे को मिठाइयां खिलाई। मालूम हो कि 2015 बैच के छात्र 12 सितंबर से डीएमसीएच के अन्य छात्रों की इंटरनल परीक्षा, पठन पाठन, मरीजों की जांच, ओपीडी की उपचार व्यवस्था, प्राचार्य कार्यालय आदि को ठप करते हुए आंदोलन पर थे। इसके पूर्व पटना में 17 सितंबर को आयोजित आर्यभटट विवि में प्रतिनिधिमंडल के साथ वार्ता में परीक्षा शीघ्र लेने की सहमति बनी थी। हालांकि इसके लिए स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय और स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव को भी हस्तक्षेप करना पड़ा। विश्वविद्यालय ने इन छात्रों की एफएमटी के मुख्य विषय की परीक्षा लेने और उसका परीक्षाफल शीघ्र प्रकाशित करने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.