Move to Jagran APP

डीएमसीएच में फेब्रिकेटेड भवन नहीं बनने से पढ़ाई बाधित

दरभंगा। दरभंगा मेडिकल कालेज अस्पताल (डीएमसीएच) के तीन विभागों के फेब्रिकेटेड भवन नहीं बनने के कारण अध्ययनरत छात्र-छात्राएं परेशान हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 20 May 2022 12:44 AM (IST)Updated: Fri, 20 May 2022 12:44 AM (IST)
डीएमसीएच में फेब्रिकेटेड भवन नहीं बनने से पढ़ाई बाधित
डीएमसीएच में फेब्रिकेटेड भवन नहीं बनने से पढ़ाई बाधित

दरभंगा। दरभंगा मेडिकल कालेज, अस्पताल (डीएमसीएच) के तीन विभागों के फेब्रिकेटेड भवन नहीं बनने के कारण अध्ययनरत छात्र-छात्राएं परेशान हैं। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के लिए इस परिसर में चिह्नित जमीन से डीएमसीएच के पुराने भवनों को हटाया जाना है। इस कड़ी में यहां के एनाटोमी, फिजियोलाजी और बायोकेमिस्ट्री विभाग के भवन को खाली कराया जाना है। इस बीच परिसर से सटे इलाकों में मिट्टी भराई का भी काम शुरू हो गया है। नतीजतन धूल व अन्य समस्याओं के कारण पुराने भवन में एमबीबीएस प्रथम वर्ष के छात्र-छात्राओं की पढ़ाई बाधित हो रही है। इस बीच इन तीन विभागों के लिए नए फेब्रिकेटेड भवन का निर्माण कार्य शुरू भी नहीं किया जा सका है। बीएमएसआइसीएल अभियंता के स्तर पर हो रही देरी

loksabha election banner

सूत्र बताते हैं कि दरभंगा मेडिकल कालेज के प्राचार्य ने तीनों विभागों के लिए फेब्रिकेटेड भवन बनाने के लिए चयनित भूमि को खाली करा दिया है। जमीन खाली कराए जाने के बाद भी बिहार मेडिकल सर्विसेज इंफ्रास्ट्रक्चर कारपोरेशन लिमिटेड (बीएमएसआइसीएल) की ओर से काम शुरू नहीं किया गया है। बीएमएसआइसीएल की ओर से दरभंगा मेडिकल कालेज, अस्पताल में तैनात अभियंता के स्तर पर शिथिलता की जा रही है। डीएम ने चार मई को बैठक कर तय की थी डेडलाइन

डीएमसीएच परिसर में एम्स के लिए तय जमीन पर काम करने के लिए चार मई को डीएमसीएच में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की थी। इसमें एम्स के लिए तय जमीन से डीएमसीएच के विभागों को उनके लिए निर्धारित दूसरे स्थानों पर शिफ्ट करने के निर्देश दिए थे। इस बीच बीएमएसआइसीएल के इंजीनियर ने मई के पहले सप्ताह में फेब्रिकेटेड भवन के निर्माण स्थल का जायजा लिया। उस समय कालेज के जर्जर परीक्षा भवन में रखे गए उपकरण और दूसरे कार्य स्थल परिसर से वाहनों को नहीं हटाया गया था। इसकी सूचना इंजीनियर ने डीएम को दी। इसके बाद प्राचार्य दोनों कार्य स्थलों को तत्काल खाली करा दिया। बावजूद इसके काम शुरू नहीं हो सका।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.