Move to Jagran APP

भारी मात्रा में नकली सामान बरामद, कारोबारी धराए

कमतौल थाने की पुलिस ने रविवार को कमतौल गांव में छापेमारी कर भारी मात्रा में नकली सामान बरामद कर कारोबारी को गिरफ्तार कर लिया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 31 Dec 2018 01:19 AM (IST)Updated: Mon, 31 Dec 2018 01:19 AM (IST)
भारी मात्रा में नकली सामान बरामद, कारोबारी धराए
भारी मात्रा में नकली सामान बरामद, कारोबारी धराए

दरभंगा। कमतौल थाने की पुलिस ने रविवार को कमतौल गांव में छापेमारी कर भारी मात्रा में नकली सामान बरामद कर कारोबारी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने यह कार्रवाई टाटा, मैरिको व वेलकम कंपनी लिमिटेड के अधिकारी व लहेरियासराय के बलभद्रपुर निवासी मनोज कुमार झा एवं उनके सहायक गोपाल कुमार झा की निशानदेही पर यह कार्रवाई की। पुलिस ने रामनाथ मंडल को गिरफ्तार कर उसके आवास से टाटा प्रीमियम चायपत्ती, निहारिका तेल व ऐटूजेड सीरप सहित कई नकली उत्पाद सामग्री को बरामद किया है। इसके खिलाफ टाटा कंपनी के अधिकारी मनोज झा के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। पूछताछ में गिरफ्त में आए मंडल ने बताया कि

loksabha election banner

दो दिन पूर्व एक टेंपो सवार एक यात्री ने एटीएम से पैसा निकाल कर लाने की बात कह अपना सामान यहां छोड़ कर चला गया। इसके बाद वह वापस नहीं आया।

इन सामानों से उनका कोई संबंध नहीं होने की बात कही। जबकि, थानाध्यक्ष धर्मपाल ने उनकी बातों को नकार दिया। कहा कि

टाटा कंपनी की नकली सील बंद उत्पाद के बाजार में आने की सूचना पर यह कार्रवाई की गई है। नकली उत्पाद पर बैच नंबर अंकित भी नहीं है और न एक्सपायरी तिथि अंकित है । इसी सुराग लगाने के क्रम में गिरफ्तार मंडल के आवास सह दुकान के आगे भारी मात्रा में निहारिका तेल की खाली बोतलें बोरा में दिखाई दिया। इसके बाद छापेमारी की गई। इसके बाद वहां से टाटा उत्पादों के साथ खाली रैपर व सील करने की मशीन को बरामद किया गया। नकली उत्पादों में टाटा प्रीमियम चायपत्ती 250 ग्राम पैक मे 1125 पैक, 1765 खाली जीपर व लूज चायपत्ती 73 किलो के साथ मैरिको का निहारिका तेल 240 एमएल का 1315 बोतलें, 240 एमएल के 2335 खाली बोतलें व 200 एमएल का 433 बोतलें एवं एलकेम लैब का एटूजेड सीरप 100 एमएल का 1165 बोतलें सीलबंद और 2065 बोतलें रेपर के साथ बरामद किया गया।

--------------------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.