Move to Jagran APP

नाले की कमी ने बढ़ाई मुश्किल, जलजमाव से संक्रमण का खतरा

दरभंगा। बेनीपुर नगर परिषद क्षेत्र के अधिकांश वार्डों में नाला निर्माण नहीं होने के कारण जलजमाव की समस्या गंभीर होती जा रही है। रुक-रुक कर हो रही बारिश ने इस समस्या को लोगों के लिए और कष्टदायी बना दिया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 03 Jul 2020 12:50 AM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2020 06:13 AM (IST)
नाले की कमी ने बढ़ाई मुश्किल, जलजमाव से संक्रमण का खतरा
नाले की कमी ने बढ़ाई मुश्किल, जलजमाव से संक्रमण का खतरा

दरभंगा। बेनीपुर नगर परिषद क्षेत्र के अधिकांश वार्डों में नाला निर्माण नहीं होने के कारण जलजमाव की समस्या गंभीर होती जा रही है। रुक-रुक कर हो रही बारिश ने इस समस्या को लोगों के लिए और कष्टदायी बना दिया है। मुख्य पथ पर जगह-जगह जलजमाव के कारण आम लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। नगर परिषद क्षेत्र के धेरुख गांव के तीन पथों पर पिछले पंद्रह दिनों से भीषण जलजमाव से लोग त्रस्त हैं। लोगों ने तीन दिन पहले जलजमाव को लेकर बेनीपुर-दरभंगा मुख्य पथ को जाम कर आक्रोश भी जताया, लेकिन अब तक जलनिकासी की दिशा में कोई ठोस पहल नहीं हो सकी। लोगों की समस्या जस की तस बनी हुई है। इसी तरह वार्ड 10, 11, 14, 16, 20 व 21 मे भी कई जगहों पर जलजमाव होने एवं पथ पर कीचड़ होने से बाइक व साइकिल सवार आए दिन फिसल कर गिर रहे हैं और चोटिल हो रहे हैं। लोगों का कहना है कि नगर परिषद कार्यालय की ओर से बहेड़ा बड़ी व छोटी बाजार में घटिया किस्म का नाला निर्माण करवाए जाने के कारण नाला जाम पड़ा है। बहेड़ा पानी टंकी के पास भी जलजमाव की स्थिति बनी हुई है। आशापुर-नवादा पथ में आशापुर गांव के पास कुछ दूरी तक नगर परिषद द्वारा नाला का निर्माण तीन वर्ष पूर्व करवाया गया था, लेकिन उस नाला की आजतक सफाई नहीं होने से जलनिकासी ठप है। लोग अपना कचड़ा भी नाला में ही फेंकते हैं। इसके कारण इस पथ पर जगह-जगह जलजमाव की स्थिति बनी हुई है। आशापुर की वार्ड पार्षद जीनतुन निशा का कहना है कि नगर परिषद क्षेत्र के प्राय: सभी वार्डों में पथों के निर्माण पर करोड़ों रुपये खर्च तो किए गए, लेकिन ठेकेदारों व अभियंताओं की मिलीभगत से गुणवत्तापूर्ण कार्य नहीं हुआ। नतीजा यह है कि सड़क कहीं ऊंची तो कहीं नीची है। निचले भाग में अक्सर जलजमाव का संकट बना रहता है। कहा कि सड़क निर्माण के साथ ही नाला भी बन जाना चाहिए थो। इधर, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी राजेश कुमार झा ने कहा कि नगर परिषद के विभिन्न वार्डों की जनता को जलजमाव से मुक्ति दिलाने के लिए नाला निर्माण की निविदा प्रक्रिया पूरी की जा रही है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.