दरभंगा । विश्वव्यापी जानलेवा कोरोना वायरस के खतरनाक रूप से लगातार बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए आम शहरवासी भी आर्थिक मदद को आगे आने लगे हैं। स्थानीय बेलादुल्ला निवासी व सीएम कॉलेज के संस्कृत विभागाध्यक्ष डॉ. आरएन चौरसिया ने 51 हजार की सहयोग राशि नगर निगम को सुपुर्द की है। मेयर वैजयंती खेरिया को उनके बंगलागढ़ स्थित आवास पर रविवार को डॉ. चौरसिया ने चेक सौंपा। इस अवसर पर पूर्व मेयर ओमप्रकाश खेरिया व डॉ. चौरसिया की धर्मपत्नी डॉ. अंजू कुमारी मौजूद थी। मेयर ने कहा कि जिला प्रशासन व नगर निगम इस भयावह व तीव्र गति से बढ़ रहे कोरोना-प्रभाव को रोकने के लिए हर जरूरी कदम उठा रहा है। जरूरत है कि आमलोग सामाजिक दूरी बनाते हुए अपने-अपने घरों में रहकर घर-परिवार, समाज व राष्ट्र को इस गंभीर संकट से बचाएं। उन्होंने कहा कि हम दरभंगा नगर निगम की ओर से डॉ. चौरसिया दंपती को इस सहयोग के लिए धन्यवाद देते हैं। इनकी यह पहल सराहनीय व अनुकरणीय है। हम सभी समर्थ लोगों का आह्वान करते हैं कि वे आगे बढ़कर नगर निगम को पूर्ण सहयोग करें। डॉ. चौरसिया ने कहा कि विपदा की इस घड़ी में हम सब शासन-प्रशासन के न केवल साथ हैं, बल्कि समाज के लिए भी संवेदनशील हैं। ऐसी राष्ट्रीय आपदा के काल में हम लोगों को आगे आकर पीड़ित मानवता की सेवा के लिए तन-मन-धन से सहयोग करना ही मानवीय धर्म है। उन्होंने मेयर से आग्रह किया कि उक्त राशि से लॉक डाउन के दौरान दिन-रात सड़कों व मोहल्लों में काम करने वाले स्वास्थ्य व सेवा कर्मियों, मीडिया कर्मियों व पुलिस कर्मियों के लिए मास्क, सैनिटाइजर, ग्लब्स और गरीबों के लिए अल्पाहार की व्यवस्था की जाए।

----------------

डा अंजू कुमारी ने कहा कि संकट की इस घड़ी में हमारी पहली प्राथमिकता लोगों में वायरस के प्रसार को पूरी तरह रोकना तथा भूखे को नियमित रूप से खाना उपलब्ध कराना है, ताकि वे बीमार होने से बच सकें। थोड़ी-सी भी असावधानी जानलेवा सिद्ध हो सकती है। हमारे लिए यह सुखद है कि दरभंगा में अब तक कोरोना वायरस का कोई भी केस नहीं मिला है,पर अभी कोरोना से लंबी जंग बाकी है।

चौरसिया दंपती के इस प्रेरक कार्य हेतु विश्वविद्यालय चिकित्सा पदाधिकारी डा गीतेंद्र ठाकुर,हिदी के प्राध्यापक प्रो अखिलेश कुमार राठौर,संस्कृत प्राध्यापक डा संजीत कुमार झा,संस्कृत विश्वविद्यालय के प्राध्यापक डा विश्वनाथ गुहा, राजनीति विज्ञान के प्राध्यापक प्रो गिरीश कुमार, मिल्लत कॉलेज के डा मोहित भारत विकास परिषद् की सदसया डा प्रेम कुमारी तथा प्रत्यूष,प्रेरणा एवं प्रणव नारायण आदि ने सराहना की।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस