दरभंगा [जेएनएन]। बिहार के दरभंग जिले के कुशेश्वरस्थान थाना क्षेत्र के बिरौल-कुशेश्वरस्थान मार्ग पर औराही गांव के पास मंगलवार को एक बेलगाम ट्रक ने बाइक सवार दो लोगों को रौंद दिया। इसमें एक की मौत घटना स्थल पर ही हो गई। जबकि, दूसरे की स्थिति नाजुक है।

मृतक बाइक सवार की शिनाख्त खेतास कलना गांव निवासी कैलाश मुखिया के पुत्र हेमन्त कुमार मुखिया (23) के रूप में की गई है। जबकि, गंभीर रूप रंजीत यादव उसी गांव का बताया गया है। स्थानीय लोगों की मदद से उसे स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से उसे डीएमसीएच के लिए रेफर कर दिया गया।

बताया जाता है कि हेमन्त अपने दोस्त रंजीत यादव को बाइक से लेकर बैर चौक जा रहा था। इसी क्रम में बिरौल की ओर जा रही बेलगाम ट्रक ने बाइक को रौंद दिया। जब तक लोगों की नजर ट्रक पर जाती उससे पहले ही वह फरार हो गया।

घटना के विरोध में मृतक के परिजन सहित स्थानीय लोगों ने सड़क को बांस-बल्ले से जामकर यातायात ठप कर दिया। आक्रोशित लोगों ने प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। लोगों का कहना था कि बेलगाम वाहनों के परिचालन पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। आए दिन लोगों की जान जा रही है। लेकिन, संबंधित अधिकारी खामोश हैं।

चार घंटे सड़क जाम रहने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। वाहनों की लंबी कतार लग गई। हालांकि, एसडीपीओ दिलीप कुमार झा, डीसीएलआर आरडी राम, बीडीओ विवेक रंजन, सीओ कृष्‍ण कुमार सिंह, थाना अध्यक्ष राशिद परवेज की पहल पर लोगों ने जाम हटाने को राजी हो गए।

अधिकारियों ने मृतक के परिजनों को राष्ट्रीय पारिवारिक लाभ योजना के तहत 20 हजार रुपये का चेक व कबीर अंत्योष्टी योजना के तहत नगद 3 हजार रुपये प्रदान किए।

Posted By: Ravi Ranjan

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप