दरभंगा। सर्वधर्म प्रार्थना सभा को लेकर शुक्रवार को बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें शहर से लेकर गांव तक के बुद्धिजीवी वर्ग, व्यवसायी वर्ग, सभी धर्मों के अनुयायी समेत आम लोग शामिल हुए। 14 जून की सुबह 11 बजे आयोजित होने वाली प्रार्थना सभा के लिए सभी ने एक सुर में गांव-शहर, गली-मोहल्ला, हिदू,-मुस्लिम, सिख-ईसाई सभी धर्म के लोगों को जागरूक करते हुए इसमें शामिल होने की बात कही। कोरोना से हारे दिवंगतों को श्रद्धांजलि, संक्रमण से लड़ रहे पीड़ितों के स्वास्थ्य की कामना व कोरोना योद्धाओं को सैल्यूट करने के लिए दैनिक जागरण की ओर से चलाए जा रहे सर्वधर्म अभियान को लेकर दरभंगा शहर और बेनीपुर, केवटी में बैठक की गई। बिहार प्रदेशिक मारवाड़ी सम्मेलन के बैनर तले सर्वधर्म प्रार्थना सभा को लेकर दरभंगा शहर के बड़ा बाजार में बैठक की गई। संगठन के वरीय उपाध्यक्ष नीरज कुमार खेड़िया ने कहा कि इंसानियत के नाते सभी लोगों को सर्वधर्म प्रार्थना के प्रति जागरूक करना है। इसमें सबसे बड़ी भूमिका हमारे डाक्टर निभा रहे हैं, जो अपना ख्याल रखते हुए कोरोना मरीजों की देखभाल कर रहे हैं। हमें अपनी प्रार्थना में उन सभी का धन्यवाद भी करना है। साथ ही जिन लोगों की कोरोना से दुखद मौत हुई है। उन सभी लोगों की आत्मा को शांति मिले, इसके लिए ईश्वर से प्रार्थना करनी है। मारवाड़ी सम्मेलन के शाखा अध्यक्ष नंद किशोर बोहरा ने कहा कि दैनिक जागरण की सर्वधर्म प्रार्थना सभा अभियान के जरिए कोरोना काल में मौत से जंग लड़ते लड़ते जान गंवाने वाले लोगों को दो मिनट का मौन रख श्रद्धांजलि अर्पित किया जाएगा। इस अभियान में ज्यादा से ज्यादा लोगों को जुड़ना चाहिए। प्रांतीय संयुक्त मंत्री सह शाखा सचिव आतम प्रकाश सराफ कहते हैं, कोरोना काल में हजारों की जान बचाने वाले उन सभी कोरोना योद्धाओं का मनोबल बढ़ाने के लिए 14 जून को सुबह 11 बजे जो लोग जहां रहेंगे वहीं से ईश्वर से प्रार्थना करेंगे। शाखा उपाध्यक्ष सत्यनारायण भारतीय कहते हैं, कोरोना काल में सभी धर्मों के लोगों के बीच आपसी भाईचारा देखने को मिला। दुर्भाग्य से कोरोना के कारण जिन लोगों की सांसें थम गई थी। उन सभी के अंतिम संस्करण के लिए मदद को सामने आए लोग भिन्न-भिन्न जाति समुदाय के थे। जो बिना किसी आडंबर के मानवता के लिए मिसाल कायम करते रहे। बैठक में शाखा कोषाध्यक्ष गोपाल खेतान, जीवछ कानोडिया, मुकेश पोद्दार भी मौजूद थे। ----------------------

सर्वधर्म प्रार्थना सभा की सफलता को लेकर केवटी में लोगों ने की बैठक

केवटी : 14 जून को 11 बजे सुबह में आयोजित होने वाली सर्वधर्म प्रार्थना सभा को सफल बनाने के लिए शुक्रवार को प्रखंड की हाजीपुर चौक पर जनप्रतिनिधियों व शिक्षकों, समाजसेवियों की बैठक कोरोना प्रोटोकॉल के तहत आयोजित की गई । इसकी अध्यक्षता केवटी के पूर्व प्रमुख जगदीश मंडल ने की। बैठक में दैनिक जागरण की ओर से 14 जून को सुबह 11 बजे आयोजित सर्वधर्म प्रार्थना सभा को सफल बनाने का निर्णय लेते हुए इस सभा में भाग लेने की अपील प्रखंड क्षेत्र के सभी लोगों , जनप्रतिनिधियों , समाजसेवियों, शिक्षकों व विभिन्न राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं से की गई । वक्ताओं ने कहा कि कोरोना काल में कई लोगों ने अपने को खोया है। वाकई में हृदय विदारक ²श्य सामने आया। ऐसे में दैनिक जागरण की यह पहल काफी सराहनीय है। बैठक में लदारी के पूर्व मुखिया दिनेश मिश्र, पैक्स अध्यक्ष इन्द्रकुमार झा नवल, शिक्षक संजय कुमार मिश्र, पंच प्रदीप ठाकुर, समाजसेवी धीरेन्द्र झा मुरारी, दिलीप कुमार साह आदि मौजूद थे ।

----------

बेनीपुर अनुमंडल क्षेत्र के लोग सर्वधर्म प्रार्थना सभा में लेंगे भाग बेनीपु : बेनीपुर अनुमंडलीय क्षेत्र के नवादा भगवती स्थान प्रांगण में 14 जून को दैनिक जागरण की ओर से सुबह 11 बजे सर्व धर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया जायेगा। इस दौरान कोरोना से जान गंवाने वाले लोगों को दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि देने के साथ साथ संक्रमितों को जल्द स्वस्थ होने के लिए मंगलकामना की जायेगी। प्रार्थना सभा को लेकर शुक्रवार को नवादा गांव में ग्रामिणों की बैठक जिला परिषद सदस्य रामकुमार झा बब्लू के अध्यक्षता में हुई। बैठक में ग्रामिणों ने सर्व धर्म प्रार्थना सभा में बढ़ चढ कर हिस्सा लेने का निर्णय लिया। ग्रामिणों कहा दैनिक जागरण हमेशा से समाज से जुडे कार्यों को तथा पीडित मानवता की सेवा से जुडे मामलों के लिए कार्य करती रही हैं। संकट की इस घडी में दैनिक जागरण का यह पहल काफी सराहनीय हैं। ग्रामिणों इस कार्यक्रम में क्षेत्र के लोगों को बढ चढ कर भाग लेने का अपील की है । बैठक में ग्रामीण हेमंत झा, बच्चा झा, जीवानंद झा, परमेश्वर यादव, पवन शर्मा, भोगिया देवी, संजय झा, पंकज झा, ललिता देवी,दिनेश साहु, प्रमिला देवी, लालो पासवान सहित दर्जनों ग्रामिणों ने भाग लिया। जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों ने कहा मानवीय मूल्यों की रक्षा के लिए प्रार्थना सभा में लें भाग

दैनिक जागरण द्वारा सर्व धर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया जाना काफी सराहनीय है। पिछले एक माह में कोरोना ने कितने लोगों को अपने आगोश में ले लिया और हमलोग उन्हें श्रद्धांजलि भी नहीं दे पाये थे। अब श्रद्धांजलि देकर आत्मा को शांति के लिए प्रार्थना करेंगे।

राम कुमार झा बब्लू, जिला परिषद सदस्य।

-------------- लोगों को दैनिक जागरण अखबार के द्वारा चलाए जा रहे अभियान सर्वधर्म प्रार्थना सभा में बढ चढ कर हिस्सा लेना चाहिए। कोरोना संक्रमण के कारण लोगों ने अपनों को खो दिया। यहां तक कि अपनों ने अपनों को अंतिम विदाई भी नहीं दे सके। अब इस श्रद्धांजलि सभा के माध्यम से कोरोना से जंग लड़ते लड़ते जान गंवाने वाले को की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखना चाहिए।

अमोल मिश्र, बीडीओ,बेनीपुर।

------------

कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कहते हुए 14 जून की सुबह 11 बजे जो लोग जहां हैं, वहीं से दो मिनट का मौन कोरोना से जान गंवाने वालों को श्रद्धांजलि अर्पित कर सकते हैं।

भुवनेश्वर झा, अंचलाधिकारी बेनीपुर।

------------

हमें भेजें फोटो और वीडियो : घर, कार्यालय या कहीं भी आप इस प्रार्थना को करें तो हमें अपना फोटो या वीडियो मोबाइल नंबर 8651941216 पर शेयर करें।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप