Move to Jagran APP

पीएचडी प्रवेश परीक्षा के साक्षात्कार में गड़बड़ी, परीक्षाफल स्थगित

दरभंगा। ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित पीएचडी प्रवेश परीक्षा 2020 में गड़बड़ी साम

By JagranEdited By: Published: Mon, 01 Mar 2021 11:28 PM (IST)Updated: Mon, 01 Mar 2021 11:28 PM (IST)
पीएचडी प्रवेश परीक्षा के साक्षात्कार में गड़बड़ी, परीक्षाफल स्थगित
पीएचडी प्रवेश परीक्षा के साक्षात्कार में गड़बड़ी, परीक्षाफल स्थगित

दरभंगा। ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित पीएचडी प्रवेश परीक्षा 2020 में गड़बड़ी सामने आई है। सोमवार को विश्वविद्यालय प्रशासन ने पीएचडी प्रवेश परीक्षा के साक्षात्कार का रिजल्ट स्थगित कर दिया है। विश्वविद्यालय की आधिकारिक साइट पर दी गई सूचना में बताया गया है कि पीएचडी प्रवेश परीक्षा 2020 के परीक्षा परिणाम में विसंगतियां पाई गई हैं। विश्वविद्यालय प्रशासन ने बताया है कि पीएचडी प्रवेश परीक्षा में मिली शिकायतों की समीक्षा की जा रही है। तबतक साक्षात्कार का रिजल्ट स्थगित रख जाएगा। जरूरत पड़ने पर संबंधित विषय में हुई विसंगतियों के कारण पता चलने के बाद संशोधित विषय का रिजल्ट दोबारा प्रकाशित किया जाएगा।

prime article banner

--------

17 जनवरी को शहर के 13 केंद्रों पर हुई थी पीएचडी प्रवेश परीक्षा

बता दें कि 17 जनवरी को शहर के 13 केंद्रों पर पीएचडी प्रवेश परीक्षा ली गई थी। इसमें कुल 5314 परीक्षार्थियों में 4884 उपस्थित हुए थे। इसके बाद 20 जनवरी को विश्वविद्यालय के आधिकारिक उत्तर कुंजी प्रकाशित किया गया। इसमें गड़बड़ी के बाद फिर से दोबारा उत्तर कुंजी प्रकाशित किया गया। 26 जनवरी को पीएचडी लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित किया गया था। इसमें कुल 4883 परीक्षार्थियों में 943 परीक्षार्थी क्वालिफाई हुए। इस बीच साक्षात्कार का दौर चलता रहा। वहीं फरवरी के अंतिम सप्ताह में साक्षात्कार का रिजल्ट घोषित किया गया। अब सोमवार को रिजल्ट स्थगित किए जाने को लेकर साक्षात्कार में सफल अभ्यर्थियों के बीच हलचल बढ़ गई है। सभी परीक्षा परिणाम स्थगित होने के कारणों का पता लगाने के लिए विश्वविद्यालय की ओर दौड़ लगा रहे हैं।

----------

मनोविज्ञान विषय में पाई गई गड़बड़ी

पीएचडी प्रवेश परीक्षा के साक्षात्कार के रिजल्ट में पहली गड़बड़ी मनोविज्ञान विषय में पकड़ी गई है। सूत्रों की माने तो मनोविज्ञान विषय में तीन विद्यार्थी को ज्यादा नंबर देकर पास कर दिया गया है। इसकी शिकायत साक्ष्य के साथ प्रस्तुत करने की बात कही जा रही है। मामला प्रकाश में आने के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन हरकत में आई और साक्षात्कार रिजल्ट को तत्काल स्थगित कर दिया।

----------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.