दरभंगा। सिंहवाड़ा थानाक्षेत्र के सनहपुर में शनिवार की शाम हुई गोलीबारी की घटना में शामिल एक आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर पूरे मामले का पर्दाफाश कर दिया। घटना में जख्मी युवक को भी आरोपित बनाया गया है। फिलहाल, पुलिस हिरासत में उसकी चिकित्सा चल रही है। स्वस्थ होते ही उसे भी न्यायिक हिरासत में जेल भेजा जाएगा। शेष तीन फरार आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। इस मामले में मुख्य किरदार गांव के वार्ड संख्या नौ का सदस्य सुमित मिश्रा है। उसने अपने ही साथी नवीन मिश्रा को गोली मारी थी। नगर एसपी अशोक कुमार ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही स्वयं, सदर एसडीपीओ अनोज कुमार, स्थानीय थाने सहित सिमरी और कमतौल थाने की पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंचकर पूरे मामले की जांच की। इस दौरान पता चला कि गांव के नवीन मिश्रा, राकेश मिश्रा उर्फ लालू, सुमित मिश्रा, राकेश मिश्रा और रामजपन साह एक साथ थे। सभी राकेश मिश्रा के घर व किराना दुकान के पास बैठकर किसी आपराधिक घटना को अंजाम देने की साजिश रच रहे थे। इसी दौरान किसी बात को लेकर सभी आपस में उलझ गए और सुमित मिश्रा ने पिस्टल निकालकर नवीन पर गोली चला दी। जिसमें नवीन के पेट में गोली लग गई और उसे गंभीर स्थिति में डीएमसीएच में भर्ती किया गया। छापेमारी में राकेश मिश्रा उर्फ लालू को दबोच लिया गया। शेष आरोपितों को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है।

-----------------------

वार्ड सदस्य की गिरफ्तारी के बाद मिलेगी पिस्टल :

घटना में गिरफ्तार किए गए राकेश मिश्रा से काफी देर तक पूछताछ की गई। इस दौरान उसने अपने साथियों के विषय में कई जानकारी दी है। बताया कि उनके साथी और गांव के वार्ड सदस्य सुमित मिश्रा ने गोली चलाने के बाद एक साथ सभी घटना स्थल से फरार हुए थे। पिस्टल भी सुमित मिश्रा के पास होने की बात कही है। ऐसी स्थिति में उसकी गिरफ्तारी होने के बाद ही पिस्टल की बरामदगी होने की उम्मीद की जा रही है।

-------------

शराब कारोबार से भी जुड़ा है मामला

पुलिस जांच में पता चला है कि सभी आरोपित सीमावर्ती क्षेत्र में आपराधिक घटना के साथ-साथ शराब कारोबार से भी जुड़े हैं। हाल के दिनों में शराब लदी ट्रक की बरामदगी से भी इन लोगों का तार जुड़ा है। इसको लेकर सभी के अंदर विवाद चल रहा था। सूत्रों की माने तो नवीन पर शक था कि इसने ही पुलिस को सूचना दी थी। बहरहाल, इस दिशा में पुलिस जांच में जुटी है। अगर घटना के पीछे शराब कारोबार की बात सामने आई तो कई अन्य लोग भी पुलिस के गिरफ्त में आ सकते हैं।

------------------

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस