Move to Jagran APP

विस चुनाव के दूसरे चरण का नामांकन खत्म, आज होगी संवीक्षा

विधानसभा के दूसरे चरण के लिए शुक्रवार को नामांकन की प्रक्रिया खत्म हो गई। नामांकन के आखिरी दिन दरभंगा ग्रामीण विस क्षेत्र से लोक जनशक्ति पार्टी के उम्मीदवार प्रदीप ठाकुर राष्ट्रीय जनसंभावना पार्टी के उम्मीदवार राकेश कुमार मंडल व निर्दलीय प्रत्याशी के रुप में कपिल पासवान व देव नारायण गुप्ता ने अपना नामांकन किया। समाहरणालय स्थित जिला भू-अर्जन कार्यालय में निर्वाची पदाधिकारी अजय कुमार के समक्ष प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल किया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Oct 2020 12:56 AM (IST)Updated: Sat, 17 Oct 2020 05:11 AM (IST)
विस चुनाव के दूसरे चरण का नामांकन खत्म, आज होगी संवीक्षा
विस चुनाव के दूसरे चरण का नामांकन खत्म, आज होगी संवीक्षा

दरभंगा । विधानसभा के दूसरे चरण के लिए शुक्रवार को नामांकन की प्रक्रिया खत्म हो गई। नामांकन के आखिरी दिन दरभंगा ग्रामीण विस क्षेत्र से लोक जनशक्ति पार्टी के उम्मीदवार प्रदीप ठाकुर, राष्ट्रीय जनसंभावना पार्टी के उम्मीदवार राकेश कुमार मंडल व निर्दलीय प्रत्याशी के रुप में कपिल पासवान व देव नारायण गुप्ता ने अपना नामांकन किया। समाहरणालय स्थित जिला भू-अर्जन कार्यालय में निर्वाची पदाधिकारी अजय कुमार के समक्ष प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल किया। बता दें कि जिले के पांच विस कुशेश्वरस्थान, गौड़ाबौराम, अलीनगर, बेनीपुर और दरभंगा ग्रामीण विस क्षेत्र में दूसरे चरण में 3 नवंबर को मतदान होगा। इधर, विस चुनाव के तीसरे चरण के लिए भी नामांकन की प्रक्रिया चल रही है। हालांकि, दरभंगा शहरी, हायाघाट, बहादुरपुर, केवटी और जाले विस क्षेत्र से किसी ने नामांकन पर्चा दाखिल नहीं किया।

loksabha election banner

---------

बेनीपुर से कांग्रेस के मिथिलेश चौधरी सहित सात व अलीनगर से छह ने किया नामांकन

बेनीपुर : विस क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी के रुप में मिथिलेश चौधरी, लोजपा के कमल रामविनोद झा, राष्टीय उन्नति पार्टी के राम प्रकाश महतो व निर्दलीय प्रत्याशी के रुप में मो. कमरुल होदा, मनोज कुमार, संजीत कुमार एवं मुरारी झा ने अपना नामांकन निर्वाची पदाधिकारी बेनीपुर एसडीओ प्रदीप कुमार झा के समक्ष किया। वहीं, अलीनगर विस क्षेत्र से राष्ट्रीय जनता दल से विनोद मिश्र, जन अधिकारी पार्टी की ओर से संजय कुमार सिंह उर्फ पप्पू सिंह, बाजिव अधिकार पार्टी की ओर से मो. जमीर व निर्दलीय प्रत्याशी के रुप में फकीरा पासवान, मो. नसीम आजम सिद्दीकी व शंभू मिश्र ने निर्वाची पदाधिकारी डीसीएलआर बेनीपुर के समक्ष अपना-अपना नामांकन किया।

------

कुशेश्वरस्थान से लोजपा की पूनम सहित दस ने किया नामांकन

कुशेश्वरस्थान : विस क्षेत्र से लोक जनशक्ति पार्टी से पूनम कुमारी, मजदूर एकता पार्टी से द्रौपदी देवी, आम जनता पार्टी से जय जय राम, राष्ट्रीय जन कल्याण पार्टी से आनंद कुमार, लोकप्रिय समाज पार्टी से योगी चौपाल, बाजिव अधिकार पार्टी से चांद देवी,जन अधिकार पार्टी से मुरारी पासवान, राष्ट्रीय जन विकास पार्टी से रेणु राम सहित निर्दलीय प्रत्याशी के रुप में गणेश कुमार व कामेश्वर राम ने अपना नामांकन किया।

--------

गौड़ाबौराम से जदयू के पूर्व विधायक डॉ. इजहार अहमद ने लोजपा से किया नामांकन

गौड़ाबौराम : विस क्षेत्र से मिथिलावादी पार्टी से रजनी महतो, जनता दल सेकुलर से रमेश कुमार पंडित, जन अधिकार पार्टी से पूर्व विधायक डॉ. इजहार अहमद, प्लूरल्स पार्टी से कमलेश कुमार राय, लोग जन पार्टी से नंदकिशोर मिस्त्री, भारतीय राष्ट्रीय दल से ख्वाजा मोहम्मद फखरुद्दीन, राष्ट्रीय जन कल्याण पार्टी से शिवकांत सदा, आम जनमत पार्टी से कुंदन प्रसाद साह, बहुजन मुक्ति पार्टी से रंजीत सहनी सहित निर्दलीय प्रत्याशी के रुप में गौरव कुमार सिंह, मोहम्मद इसराफिल, संजय कुमार यादव व रणधीर कुमार यादव ने नामांकन किया।

------------

कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करते नामांकन कराने पहुंचे प्रत्याशी

विस चुनाव के दौरान कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करते हुए प्रत्याशियों ने अपना-अपना नामांकन कराया। इस दौरान प्रत्याशी के साथ दो लोगों को ही निर्वाची कार्यालय में जाने की अनुमति दी गई थी। हालांकि, विभिन्न दलों के कार्यकर्ता इस दौरान आसपास नजर नहीं आए। समाहरणालय परिसर के बाहर तैनात पुलिस बल के जवान सभी को वहां से हटाते देखे गए। जगह-जगह बैरिकेडिग कर लोगों को अंदर आने से रोका जा रहा था। नामांकन को लेकर लहेरियासराय टावर पर समाहरणालय की ओर जाने वाली सड़क पर बैरिकेडिग की गई थी। यहां से आगे बढ़ने पर न्यायालय गेट के पास दूसरी बैरिकेडिग थी। इससे आगे प्रमंडलीय आयुक्त कार्यालय और दरभंगा क्लब के पास बैरिकेडिग की गई थी। यहां से समाहरणालय की ओर से वाले प्रत्येक लोगों को रोककर उनसे अंदर जाने का कारण पूछा जा रहा था। बेवजह घूमने वाले लोगों को पुलिस के जवानों ने यहीं से वापस कर दिया।

-----------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.