Move to Jagran APP

दरभंगा सबसे ज्यादा संवेदनशील :आइजी

मुहर्रम, विश्वकर्मा पूजा व गणेश पूजा को देखते हुए दरभंगा प्रक्षेत्र के आइजी पंकज दाराद ने दस जिलों में दरभंगा सबसे ज्यादा संवेदनशील माना है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Sep 2018 12:38 AM (IST)Updated: Sat, 15 Sep 2018 12:38 AM (IST)
दरभंगा सबसे ज्यादा संवेदनशील :आइजी
दरभंगा सबसे ज्यादा संवेदनशील :आइजी

दरभंगा। मुहर्रम, विश्वकर्मा पूजा व गणेश पूजा को देखते हुए दरभंगा प्रक्षेत्र के आइजी पंकज दाराद ने दस जिलों में दरभंगा सबसे ज्यादा संवेदनशील माना है। इसे देखते हुए उन्होंने दो कंपनी फोर्स दरभंगा में तैनात करने की बात कही है। उन्होंने बताया कि दरभंगा के अलावा समस्तीपुर, पूर्णिया, कटिहार और अररिया भी संवेदशील जगह हैं। इसे देखते हुए वहां फोर्स को सजग रहने को कहा गया है। कहा कि 107 के तहत तो कार्रवाई होती है। लेकिन, और सख्ती के लिए 116 के तहत कार्रवाई करने को कहा। बताया कि इसमें बाउंड की व्यवस्था है। यह काफी असरदायक रहेगा। तमाम खराब सीसीटीवी कैमरा को उन्होंने समय रहते ठीक कराने को कहा। उन्होंने प्रक्षेत्र के दसों जिलों के एसपी को 18 सितंबर के दिन अलर्ट रहने की जरूरत बताई। कहा कि उस दिन गणेश पूजा व विश्वकर्मा पूजा का विर्सजन है और उसी दिन शाम के चार बजे से मुहर्रम के सप्तमी पर विभिन्न अखाड़ों से जुलूस निकाला जाएगा और पूरी रात नुमाइशी खेलों का प्रदर्शन होगा

loksabha election banner

--------------------------------

प्रक्षेत्र में 7 दिनों में 194 शातिर गिरफ्तार :

दरभंगा पुलिस प्रक्षेत्र में विगत सात दिनों के अंदर 194 शातिर अपराधियों की गिरफ्तारी की गई है। उक्त बातें आइजी पंकज दाराद ने शुक्रवार को अपने कार्यालय में साप्ताहिक उपलब्धि बताते हुए कहीं। उन्होंने कहा कि सुपौल में 113 शातिर अपराधियों की गिरफ्तारी की गई। जबकि, दरभंगा व मधुबनी में 12-12 शातिर बदमाशों की गिरफ्तारी हुई है। समस्तीपुर व सहरसा में 7-7, मधेपुरा व पूर्णिया में 10-10, कटिहार में 15 व किशनगंज में 6 और अररिया में 2 शातिरों को को पकड़ा गया है। सहरसा व पूर्णिया में दो-दो और सुपौल, किशनगंज और अररिया में एक-एक आग्नेयास्त्र के साथ कारतूस बरामद किए गए।उन्होंने कहा इन दस जिलों में सात दिनों के अंदर 1348 आरोपितों की गिरफ्तारी हुई है।

शराब, चोरी व ट्रैफिक मामले में कुल 384 वाहनों को जब्त किया गया। साथ ही वाहन चे¨कग अभियान से 7 लाख 89 हजार 608 रुपये की बरामदगी हुई है। इसमें मधुबनी जिले में दो लाख 38 हजार 7 सौ रुपये व दरभंगा में एक लाख 8 हजार एक सौ

रुपये वसूली कर प्रथम व द्वितीय स्थान प्राप्त किया है। वहीं दस जिलों में 1641.215 लीटर शराब बरामद किया गया। इसमें दरभंगा 382.065 और अररिया 382 लीटर शराब बरामद कर अव्वल रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.