Move to Jagran APP

साइबर सेनानी समूह के गठन में लाएं तेजी

दरभंगा प्रक्षेत्र के आइजी पकंज दराद ने साइबर सेनानी समूह के गठन में तेजी लाने का निर्देश दिया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 05 Sep 2018 06:57 PM (IST)Updated: Wed, 05 Sep 2018 06:57 PM (IST)
साइबर सेनानी समूह के गठन में लाएं तेजी
साइबर सेनानी समूह के गठन में लाएं तेजी

दरभंगा। दरभंगा प्रक्षेत्र के आइजी पकंज दराद ने साइबर सेनानी समूह के गठन में तेजी लाने का निर्देश दिया है। उन्होंने प्रक्षेत्र के सभी दस एसपी को हर थाने एवं ओपी क्षेत्र में इसका गठन कर सोशल मीडिया पर फैलाए जा रहे

loksabha election banner

अफवाह और भ्रामक सूचनाओं पर नियंत्रण पाने को कहा है। कहा कि सोशल मीडिया सहित अन्य साइबर अपराध पर नियंत्रण के लिए साइबर सेनानी समूह काफी कारगर है। पुलिस एवं आम लोगों को जोड़कर बनाए जाने वाले साइबर सेनानी के व्हाट्सएप समूह में जागरूक एवं जिम्मेवार लोगों को शामिल किया जाएगा। अथवा ऐसे लोग जो समूह से जुड़ने के लिए इच्छुक हो और साथ में सकारात्मक सोच के हो जो सोशल मीडिया के माध्यम से नकारात्मक एवं भ्रामक संदेशों का खंडन करेंगे। उन्होंने कहा कि समूह के गठन का उद्देश्य सिर्फ आम लोगों की सहभागिता से साइबर सुरक्षा सुनिश्चित करना है। साइबर अपराध को रोकना तथा लोगों को जागरूक बनाना अब पुलिस का अहम कर्तव्य बन गया है। इसलिए आइजी ने आम लोगों को समूह में शामिल होने के लिए आह्वान किया है। कहा कि इसके लिए एसपी कार्यालय से लेकर थाना तक आवेदन दे सकते हैं। आम लोगों से अपील कर कहा है कि ऐसे पोस्ट को शेयर कर पोस्ट न करें जिससे किसी की भावनाएं आहत हों। अगर जांच दौरान कोई दुष्प्रचार, अफवाह या दो समूहों में तनाव या वैमनस्य पैदा करने वाली किसी भी गतिविधियों अथवा किसी को पोस्ट करते पाए गए तो दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.