Move to Jagran APP

सफल छात्रों में डॉक्टर व इंजीनियर बनने का क्रेज

मैट्रिक परीक्षा के शनिवार को प्रकाशित रिजल्ट में कुछ प्राप्त अंक प्राप्त करने वाले छात्रों की इच्छा है कि वह डॉक्टर और इंजीनियर बनकर देश की सेवा कर सके करेंगे।

By JagranEdited By: Published: Sun, 07 Apr 2019 02:25 AM (IST)Updated: Sun, 07 Apr 2019 06:31 AM (IST)
सफल छात्रों में डॉक्टर व इंजीनियर बनने का क्रेज
सफल छात्रों में डॉक्टर व इंजीनियर बनने का क्रेज

दरभंगा। मैट्रिक परीक्षा के शनिवार को प्रकाशित रिजल्ट में कुछ प्राप्त अंक प्राप्त करने वाले छात्रों की इच्छा है कि वह डॉक्टर और इंजीनियर बनकर देश की सेवा कर सके करेंगे। हालांकि कई छात्रों ने प्रशासनिक सेवा में जाने की भी इच्छा जताई है। अलीनगर शाह जावली के मोहम्मद तुफैल के पुत्र मोहम्मद अरबाज को 419 अंक प्राप्त हुए हैं। उसने डॉक्टर बनने की इच्छा जताई है। तारालाही उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय के छात्र मोहम्मद नूर आलम को 422 अंक प्राप्त हुए हैं। एमएल एकेडमी के छात्र हंसराज ने 418 अंक प्राप्त किए हैं। उसने डॉक्टर बनने की इच्छा जताई है। एमएल एकेडमी के छात्र प्रणव कुमार पांडेय ने 401 अंक प्राप्त किया है। उसने शिक्षक राजेश कुमार को अपनी सफलता का श्रेय दिया है। अविनाश कुमार को 413 अंक प्राप्त हुए हैं। वीरेंद्र कुमार साहु को 435 अंक प्राप्त हुए हैं। उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय के छात्र प्रभात कुमार को 411 अंक प्राप्त हुए हैं। विजय दास तथा सच्ची देवी के पुत्र प्रभात की इच्छा डॉक्टर बनने की है। उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय तारालाही के छात्र रवि प्रकाश को 448 अंक मिला है उसने अपनी सफलता का श्रेय पिता लालबाबू भगत, माता गीता देवी के अलावा अपने शिक्षक को दिया है। बिशनपुर थाना के विशाल गांव निवासी अनित कुमार शर्मा तथा उर्मिला देवी के पुत्र लक्ष्मण कुमार शर्मा ने 400 अंक प्राप्त किए हैं। विमलेश कुमार को 430 अंक प्राप्त हुए हैं। तिलहन निवासी विजय मंडल के पुत्र मुकुंद मिश्रा को 400 अंक मिला है उसने सिविल सेवा में जाने की इच्छा जताई है। इसके अलावा बेलवा की कोमल कुमारी 399, तिलहन की पल्लवी कुमारी को 388, तिलहन के ही मनीष कुमार को 320, रसलपुर की मनीषा कुमारी को 342, मदारपुर की पुष्पा कुमारी को 308, लक्ष्मी सागर के अभिषेक कुमार को 395, मेकरना बहादुरपुर के दीपक कुमार को 393, मिल्कीचक के पंकज कुमार ने 393, राहुल को 395, नरगिस परवीन 390, कृषक राम बाबूलाल देव के पुत्र सुभाष कुमार को 385, विनोद लाल देव के पुत्र रितिक रोशन को 396, प्रफुल्ल कुमार पांडेय ने 369, सौरभ कुमार को 378, कामोद झा की पुत्री स्वाद मनी ने 366 अंक प्राप्त कर डॉक्टर बनने की इच्छा जताई है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.