Move to Jagran APP

केंद्रीय टीम ने बाढ़ से क्षति का लिया जायजा

जिले में बाढ़ से हुई क्षति का केंद्रीय टीम ने गुरुवार को जायजा लिया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 07 Oct 2017 01:06 AM (IST)Updated: Sat, 07 Oct 2017 01:06 AM (IST)
केंद्रीय टीम ने बाढ़ से क्षति का लिया जायजा
केंद्रीय टीम ने बाढ़ से क्षति का लिया जायजा

दरभंगा। जिले में बाढ़ से हुई क्षति का केंद्रीय टीम ने गुरुवार को जायजा लिया। एक दिवसीय दौरे पर आई टीम ने कई प्रखंडों का दौरा कर स्थिति का मुआयना किया। गुरुवार की देर शाम सर्किट हाउस में पदाधिकारियों के साथ बैठक की। जिला पदाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर ¨सह ने टीम को बाढ़ से हुई क्षति का प्रतिवेदन सौंपा। शुक्रवार की सुबह टीम सीतामढ़ी के लिए रवाना हो गई। जानकारी के मुताबिक टीम ने बाढ़ को भयावह बताया। साथ ही विभिन्न क्षेत्रों में हुई क्षति पर जिला प्रशासन की ओर से सौपी गई रिपोर्ट को सही करार दिया। जिला प्रशासन को उम्मीद है कि जिले को केंद्र से क्षति से ज्यादा राशि मिलेगी।

loksabha election banner

------------------

इन जगहों का किया मुआयना

एक दिवसीय दौरे पर आई टीम ने कई प्रखंडों का बाढ़ से हुई क्षति का मुआयना किया। टीम ने ¨सहवाड़ा प्रखंड की भराठी पंचायत के भराठी गांव के पास एनएच 57 की दोनों ओर खेतों में बाढ़ से बर्बाद हुई फसल का जायजा लिया। इसके अलावा दरभंगा सदर प्रखंड के शहवाजपुूर पंचायत के बेलौना गांव, शिशो पश्चिमी पंचायत के रसलपुर गांव, मब्बी- कमतौल सड़क पर चिमनी के निकट स्त्रड़क की दोनों तरफ धान की बर्बाद फसल का निरीक्षण किया।टीम ने इसके अलावा केवटी प्रखंड के गंज रघौली, ननौरा, खिरमा, बहादुरपुर प्रखंड क्षेत्र में कंसी से जलवारा, हनुमाननग्र के पंचोभ आदि जगहों पर फसल,सड़क, पुल व पुलिए आदि की हई क्षति का जायजा लिया।

------------------

प्रशासन ने सौंपा प्रतिवेदन :

509207 परिवार हुए प्रभावित

जिला प्रशासन की ओर से केंद्रीय टीम को सौंपी गई रिपोर्ट में कहा गया है कि बाढ़ से जिले के घनश्यामपुर, गौड़ाबौराम, बिरौल व कुशेश्वरस्थान में 138143 परिवार, तारडीह व अलीनगर में 24458 परिवार, ¨सहवाड़ा, जाले , केवटी, हनुमाननगर व हायाघाट में 288069 परिवार, किरतपुर, कुशेश्वरस्थान पूर्वी व पश्चिमी में 47856 परिवार एवं दरभंगा सदर, बहादुरपुर, बहेड़ी व बेनीपुर में 94478 परिवार प्रभावित हुए। रिपोर्ट में कहा गया कि पूरे जिले में 5 लाख 92 हजार 7 परिवार प्रभावित हुए।

---------------

37 नए चापाकल लगाए गए : रिपोर्ट में कहा गया है कि बाढ़ के दौरान पीड़ितों को पेयजल मुहैया कराने के लिए 37 नए चापाकल लगाए गए। इसके अलावा 1741 चापाकलों की आकस्मिक मरम्मत की गई। 55 चापाकलों का उच्चीकरण किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.