Move to Jagran APP

केंद्र सरकार किसान विरोधी, लोगों से छीन रहा रोजगार : ललन

बहादुरपुर की मेकना वेदा पंचायत के हसनपुर समुदायिक भवन प्रांगण में सीपीआइएम की ओर से सामंतवाद विरोधी किसान मजदूर एकजुटता सभा वरिष्ठ नेता ह्रदय नारायण यादव की अध्यक्षता में हुई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Sep 2020 01:27 AM (IST)Updated: Thu, 17 Sep 2020 01:27 AM (IST)
केंद्र सरकार किसान विरोधी, लोगों से छीन रहा रोजगार : ललन
केंद्र सरकार किसान विरोधी, लोगों से छीन रहा रोजगार : ललन

दरभंगा। बहादुरपुर की मेकना वेदा पंचायत के हसनपुर समुदायिक भवन प्रांगण में सीपीआइएम की ओर से सामंतवाद विरोधी, किसान मजदूर एकजुटता सभा वरिष्ठ नेता ह्रदय नारायण यादव की अध्यक्षता में हुई। सभा को संबोधित करते हुए सीपीआइएम राज्य सचिव मंडल सदस्य ललन चौधरी ने कहा कि सीपीआइएम देश की सबसे बड़ी वामपंथी पार्टी है। पूरे देश में पार्टी सामंतवाद, पूंजीवाद और संप्रदायिक ताकतों के खिलाफ संघर्ष कर रही है। केंद्र और राज्य सरकार बेरोजगारी की समस्या का निदान करने में विफल रही है। महंगाई बढ़ रही है। केंद्र की सरकार किसान मजदूर विरोधी नीति अपना रही है। मनुवादी सरकार संविधान, लोकतंत्र, जनवाद और धर्मनिरपेक्षता पर हमला कर रही है। कोरोना महामारी की आड़ में सरकार ने संघर्षों के बदौलत हासिल श्रम कानून को बदल दिया। जिसके कारण मजदूरों को 8 घंटे के बदले 12 घंटा काम करना पड़ रहा है। सरकार ने दो करोड़ नौजवानों को प्रतिवर्ष रोजगार देने का वादा किया था। लेकिन, रोजगार देने के बजाए लोगों से रोजगार छीनने लगा। बड़ी तेजी से सरकार सार्वजनिक संपत्तियों को बेच रही है। सरकार की गलत नीति के खिलाफ संघर्ष कर रहे किसान मजदूरों का दमन किया जा रहा है। दिल्ली दंगे के फर्जी मुकदमे में सीपीआइएम के राष्ट्रीय महासचिव समेत किसान नेता जोगेंद्र यादव एवं कई बुद्धिजीवियों को फंसाया गया है। जबकि इस दंगे के सूत्रधार कपिल मिश्रा पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। सीपीआइएम राज्य सचिव मंडल सदस्य श्याम भारती ने कहा कि पार्टी सामंती जोर-जुल्म, अन्याय और सामाजिक उत्पीड़न के खिलाफ लड़ाई लड़ रही। जमीन पर कानूनी हक दिलाने की लड़ाई चल रही है। पार्टी के जिला कमेटी सदस्य गोपाल ठाकुर ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार बेरोजगार नौजवानों को रोजगार नहीं दे रही है। जिला कमेटी सदस्य रामप्रीत राम ने कहा कि नीतीश-मोदी के राज में लगातार दलित कमजोर वर्गों पर हमले हो रहे हैं। कहा कि भाजपा-जदयू को परास्त करने के लिए बहादुरपुर विधानसभा से हमारी पार्टी मजबूती के साथ चुनाव मैदान में उतरेगी। सभा को वृंद चौपाल, राम स्वार्थ पासवान, सुनील ठाकुर, भीखन मांझी, भोला यादव, दीप्ति देवी, रामप्रसाद मुखिया, राकेश रोशन आदि ने भी संबोधित किया।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.