Move to Jagran APP

बीजेपी के उम्मीदवार ही दरभंगा से लड़ेंगे चुनाव : अश्विनी

डीएमसीएच में चूहे के कुतरने से हुई बच्चे की मौत पर केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि इस मामले को अस्पताल प्रशासन व राज्य सरकार को गंभीरता से लेनी चाहिए, ताकि भविष्य में ऐसी घटनाएं पुन: न हो।

By JagranEdited By: Published: Sat, 03 Nov 2018 12:30 AM (IST)Updated: Sat, 03 Nov 2018 12:30 AM (IST)
बीजेपी के उम्मीदवार ही दरभंगा से लड़ेंगे चुनाव : अश्विनी
बीजेपी के उम्मीदवार ही दरभंगा से लड़ेंगे चुनाव : अश्विनी

दरभंगा । डीएमसीएच में चूहे के कुतरने से हुई बच्चे की मौत पर केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि इस मामले को अस्पताल प्रशासन व राज्य सरकार को गंभीरता से लेनी चाहिए, ताकि भविष्य में ऐसी घटनाएं पुन: न हो। छोटे उद्यमियों के लिए भारत सरकार की लघु मध्यम व सूक्ष्म उद्योग को बढ़ावा देने के लिए शुरू किए गए कार्यक्रम के उदघाट्न समारोह में शामिल होने के बाद मधुबनी से वापसी के क्रम में दरभंगा पहुंचे केन्द्रीय मंत्री ने बेंता स्थित पूर्व कुलपति व भाजपा नेता डॉ. समरेंद्र प्रताप ¨सह के आवास पर प्रेस वार्ता में यह बात कही। मंत्री ने कहा कि देश में प्रधानमंत्री की ओर से गरीबों के लिए कई योजनाएं चलाई जा रही है। आयुष्मान भारत के तहत गरीबी रेखा से नीचे रह रहे 10 करोड़ लोगों के लिए नि:शुल्क चिकित्सा व्यवस्था की गई है। प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत 40 प्रतिशत गरीबी रेखा से नीचे गुजर करने वाले लोगों को फायदा मिल रहा है। अयोध्या राम मंदिर पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि यह मुद्दा करोड़ों लोगों की भावना से जुड़ा है। न्यायालय को इस मामले में जल्द फैसला देना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि अयोध्या राम की जन्मभूमि है। वहां भगवान राम का भव्य मंदिर ही बनेगा। उन्होंने कहा कि आगामी चुनाव में हम विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ेंगे। चुनाव में राम मंदिर हमारा चुनावी एजेंडा नहीं होगा। दरभंगा से लोकसभा चुनाव में उम्मीदवारी को लेकर किए गए प्रश्न के जवाब में मंत्री ने कहा कि दरभंगा बीजेपी की गढ़ रही है। यहां से बीजेपी के उम्मीदवार ही चुनाव लड़ेंगे। बाद में मंत्री ने आयोजित सदस्यता अभियान में केंद्र सरकार की उपलब्धि बताते हुए अधिक से अधिक लोगों को बीजेपी से जुड़ने का आग्रह किया। जिलाध्यक्ष हरि सहनी की अध्यक्षता व जिला महामंत्री आदित्य नारायण चौधरी मन्ना के संचालन में हुए सदस्यता अभियान समारोह के मौके पर नगर विधायक संजय सरावगी, पूर्व विधायक रामनिवास प्रसाद, पूर्व विधान पार्षद मिश्री लाल यादव, जिला प्रभारी राम कुमार झा, डॉ. धर्मशीला गुप्ता, संगीता साहू, ओम प्रकाश ¨सह, सुन्दर लाल चौधरी, आशुतोष झा, मणिकांत मिश्रा किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. मुरारी मोहन झा, भाजयुमो जिलाध्यक्ष डॉ. निर्भय भारद्वाज, विकास चौधरी, तनवीर हसन, संतोष पासवान आदि मौजूद थे।

loksabha election banner

---------------------------------------------------------------------------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.