Move to Jagran APP

बिरौल पीएनबी लूटकांड का 39वें दिन पर्दाफाश, पांच गिरफ्तार, लूट के 41.79 लाख में सात लाख बरामद

बिरौल थानाक्षेत्र के सुपौल बाजार स्थित पंजाब नेशनल बैंक की बिरौल शाखा में सात अप्रैल को हुई 41.79 लाख की लूट में पुलिस ने 39वें दिन पांच बदमाशों को गिरफ्तार कर रविवार को पूरे मामले का पर्दाफाश कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 16 May 2022 12:24 AM (IST)Updated: Mon, 16 May 2022 12:24 AM (IST)
बिरौल पीएनबी लूटकांड का 39वें दिन पर्दाफाश, पांच गिरफ्तार, लूट के 41.79 लाख में सात लाख बरामद
बिरौल पीएनबी लूटकांड का 39वें दिन पर्दाफाश, पांच गिरफ्तार, लूट के 41.79 लाख में सात लाख बरामद

दरभंगा । बिरौल थानाक्षेत्र के सुपौल बाजार स्थित पंजाब नेशनल बैंक की बिरौल शाखा में सात अप्रैल को हुई 41.79 लाख की लूट में पुलिस ने 39वें दिन पांच बदमाशों को गिरफ्तार कर रविवार को पूरे मामले का पर्दाफाश कर दिया। गिरफ्तार बदमाशों के पास से दो कारतूस लोडेड एक देसी पिस्टल और एक कारतूस के साथ देसी कट्टा, आइ-20 कार, यामाहा कंपनी की एफजेड बाइक सहित सात मोबाइल जब्त किए गए हैं। बदमाशों के पास से लूटे गए 41 लाख 79 हजार रुपयों में सात लाख 31 हजार छह सौ रुपये बरामद किए गए हैं। गिरफ्तार बदमाशों में कुशेश्वरस्थान थानाक्षेत्र के सिसौना निवासी गंगाराम मुखिया, बेगूसराय जिले के खौदावंदपुर छौड़ाही थानाक्षेत्र के सिहमा निवासी मो. रहमत उर्फ सोनू राज उर्फ सूमो व इसी थानाक्षेत्र बकारी निवासी मो. खुर्शीद आलम सहित समस्तीपुर जिले के रोसड़ा थानाक्षेत्र के उदयपुर निवासी मो. असलम आजाद और मो. आशिफ शामिल हैं।

loksabha election banner

वरीय पुलिस अधीक्षक अवकाश कुमार रविवार की शाम में बताया कि गिरफ्तार सभी बदमाश घटना में शामिल थे। पूछताछ में सभी ने अपने पांच साथियों का नाम व पता बताया है। जिसे चिन्हित कर गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है। सभी बदमाश बिरौल थानाक्षेत्र के जगरन्नाथपुर में बड़ी घटना को अंजाम देने की साजिश रच रहे थे। इसी बीच गुप्त सूचना पर सभी दबोच लिया गया। पूछताछ में चार बदमाशों ने पीएनबी बैंक लूटकांड में शामिल होने की बात स्वीकार की है। उनकी निशानदेही पर लूट गए रुपये में सात लाख 31 हजार छह सौ रुपये सहित कार, बाइक व हथियार बरामद किए गए हैं। गंगा राम मुखिया के खिलाफ कुशेश्वरस्थान थाना में कांड संख्या 118/94 और 128/2001 दर्ज है। वहीं खुर्शीद आलम के खिलाफ खौदावंदपुर छौड़ाही थाना में कांड संख्या 233/18 और मो. रहमत के खिलाफ इसी थाना में 100/19 दर्ज है। अन्य का आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है। एसएसपी ने लूटकांड के पर्दाफाश के लिए बिरौल एसडीपीओ मनीष चंद्र चौधरी और बेनीपुर एसडीपीओ डा. कुमार सुमित के नेतृत्व में एसआइटी गठित की थी। इसमें बिरौल थानाध्यक्ष ब्रह्मदेव सिंह, बहेड़ी थानाध्यक्ष आशुतोष कुमार झा, पुलिस लाइन में तैनात दारोगा मुकेश मंडल और राके कुमार सिंह सहित तकनीकी सेल प्रभारी नेपाली सिंह, सिपाही रामबाबू राय और धनंजय कुमार शामिल थे। इन सभी को उन्होंने पुरस्कृत करने की बात कही है।

---------

अनिल कुमार सिंह उर्फ बुड्ढ़ा सहित पांच की खोज में चल रही छापेमारी : बिरौल पीएनबी लूटकांड को जिला पुलिस ने चुनौती के रूप में लिया। गठित एसआइटी सीसी कैमरे के फुटेज और वैज्ञानिक अनुसंधान के माध्यम से लगातार छापेमारी की। समस्तीपुर, बेगूसराय, मुजफ्फरपुर और खगड़िया जिले के कई संदिग्ध ठिकानों को खंगालने से काफी सफलता मिली। हालांकि, अब भी पुलिस का मिशन अधूरा है। लूटकांड के सरगना सहित पांच बदमाश पुलिस गिरफ्त से बाहर है।

पूछताछ में खगड़िया निवासी अनिल कुमार सिंह उर्फ बुड्ढ़ा भाई को गिरोह का सरगना बताया गया है। ऐसी स्थिति में अनिल की गिरफ्तारी के बाद ही पुलिस लूट की पूरी राशि बरामद कर पाएगी। बहरहाल, पुलिस के लिए शेष रुपये 34 लाख 47 हजार 857 रुपये की बरामदगी कराना चुनौती से कम नहीं है।

--------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.